Advertisment

किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा, कहा- प्राण जाई पर बचन न जाई

राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 'रघुकुल रीति सदा चलि आई, प्राण जाई पर बचन न जाई. ' मीणा के इस्तीफे के बाद से राजस्थान में सियासी हलचलें तेज हो चुकी है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
vinee  10

किरोड़ीलाल मीणा ने दिया इस्तीफा( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने किए गए वादे को निभाते हुए सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. मीणा के इस्तीफे के बाद से प्रदेश में सियासी हलचलें तेज हो चुकी है. दरअसल, किरोड़ी लाल मीणा ने 2024 लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कहा था कि अगर बीजेपी पूर्वी राजस्थान की 7 सीटों में से एक पर भी चुनाव हारती है तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. इन सात सीतों में से बीजेपी ने 3 में जीत दर्ज की. वहीं, 4 सीट पर पार्टी की हार हुई. खुद किरोड़ी लाल मीणा भी दौसा सीट से हार गए. दौसा सीट समेत करौली-धौलपुर, भरतपुर और टोंक-सवाई माधोपुर सीट पर बीजेपी की हार हुई. जिसके बाद से विपक्ष लगातार उनसे वादे के अनुसार इस्तीफे की मांग कर रहा था. वादा को पूरा करते हुए किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफा दे दिया. 

Advertisment

किरोड़ी लाल मीणा ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

इस्तीफा देने के बाद मीणा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि ' रघुकुल रीति सदा चलि आई।
प्राण जाई पर बचन न जाई।। '

Advertisment

हालांकि चुनाव के नतीजे के बाद से ही किरोड़ी लाल मीणा ने किसी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी. वहीं, उन्होंने पार्टी कार्यालय भी आना बंद कर दिया था. तब से ही उनके इस्तीफे को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. गुरुवार को मीणा ने अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी औऱ कहा कि वह खुद ही हार की जिम्मेदारी लेते हैं और अपना इस्तीफा सौंप रहे हैं. विपक्ष के लगातार इस्तीफे की मांग के बीच बीजेपी इससे इनकार करती आ रही थी. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान: पेपर लीक के मोस्ट वांटेड सुरेश ढाका सरेंडर के लिए तैयार, SOG से किया संपर्क

किरोड़ी लाल मीणा का राजनीतिक सफर

Advertisment

आपको बता दें कि किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा सांसद रह चुके हैं. वहीं, वह पांच बार के विधायक भी रह चुके हैं. 2024 में दौसा सीट से लोकसभा चुनाव रहा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा. 

HIGHLIGHTS

  • किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा
  • लंबे समय से इस्तीफे को लेकर लगाए जा रहे थे कयास
  • दौसा लोकसभा सीट से लड़ा था लोकसभा चुनाव
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Rajasthan Politics News Rajasthan News kirodi lal meena resigned Agriculture Minister kirodi lal meena किरोड़ीलाल मीणा
Advertisment
Advertisment