Advertisment

Hathras Stampede: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, 'हाथरस की घटना बेहद दुखद, दोषियों को नहीं बख्शेंगे'

हाथरस भगदड़ मामले से पूरे उत्तर प्रदेश में शोक की लहर है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. सीएम योगी ने हाथरस की घटना को बेहद दुखद बताया है. उन्होंने कहा कि दोषियों को नहीं बख्शेंगे.

Advertisment
author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
cm yogi

योगी आदित्यनाथ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Hathras Stampede On Yogi Adityanath: हाथरस भगदड़ मामले से पूरे उत्तर प्रदेश में शोक की लहर है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. सीएम योगी ने हाथरस की घटना को बेहद दुखद बताया है. उन्होंने कहा कि ये हादसा है या साजिश इसकी तह तक पहुंच कर मामले की जांच करेंगे और दोषियों को नहीं बख्शेंगे. बता दें कि मंगलवार को हाथरस के सिकंदराराऊ क्षेत्र के फुलराई गांव में भोले बाबा का सत्संग आयोजित हुआ था, जिसमें भगदड़ मच गई. इस दुखद हादसे में अबतक 121 लोगों की मौत हो चुकी है.

Advertisment

हाथरस हादसे की न्यायिक जांच का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस हादसे की न्यायिक जांच का ऐलान किया है. सीएम योगी ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सीएम योगी ने बताया कि हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज के निर्देशन में एक कमेटी का गठन किया जा रहा है, जो मामले की जांच करेगी. उन्होंने कहा कि मामले की गहराई से आवश्यकता पर जोर दिया.

हादसे में कितने लोगों की मौत

Advertisment

सीएम योगी ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता बचाव पर ध्यान केंद्रित करना है. कुल 121 लोगों की जान गई है. वे यूपी, हरियाणा, एमपी और राजस्थान से थे. 121 मृतकों में से 6 अन्य राज्यों के थे. 31 घायलों का इलाज चल रहा है और लगभग सभी खतरे से बाहर हैं.

हाथरस में कैसे हुई थी ये घटना?

Advertisment

सीएम योगी ने बताया कि उन्होंने कई प्रत्यक्षदर्शियों से बातचीत की और उन्होंने उन्हें बताया कि यह घटना कार्यक्रम समाप्त होने के बाद हुई जब सत्संग के प्रचारक मंच से नीचे आ रहे थे, अचानक कई महिलाएं उन्हें छूने के लिए उनकी (भोले बाबा) ओर बढ़ने लगीं और जब 'सेवादारों' ने उन्हें रोका जिसके कारण यह दुर्घटना हुई.

हाथरस में मौजूद है पूरा प्रशासन

सीएम योगी का कहना है कि 'मैंने घटना स्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की प्रारंभिक व्यवस्थाएं देखीं और हमारे 3 मंत्री कल से ही वहां पर डेरा डाले हुए हैं. मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक भी कल से ही वहीं पर डेरा डाले हुए हैं. पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी पहले से ही वहां पर मौजूद हैं. इस पूरी घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही तय करने की दिशा में आगे की कार्रवाई भी की जा रही है, जिसमें अब अलग-अलग जिलों में उनकी कार्यवाही शुरू होगी और शुरुआती जांच के बाद हम आगे की कार्रवाई को आगे बढ़ाने का काम करेंगे.'

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Yogi Adityanath UP News Hathras stampede
Advertisment
Advertisment