Advertisment

Uttarakhand: रुद्रप्रयाग में कार के ऊपर गिरा भूस्खलन का मलबा, 5 तीर्थयात्रियों की मौत

Rudraprayag Landslide: रुद्रप्रयाग जिले के चौकी फाटा के तहत तरसाली में गुरुवार शाम भारी भूस्खलन हुआ. इस भूस्खलन के मलबे की चपेट में एक कार आ गई. शनिवार को पुलिस ने बताया कि कार सवार लोग तीर्थयात्रा के लिए यहां पहुंचे थे.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
landlide

Landslide( Photo Credit : ANI)

Advertisment

Rudraprayag Landslide: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुए एक हादसे में पांच तीर्थयात्रियों की मौत हो गई. ये हादसा श्रद्धालुओं की एक कार के भूस्खलन की चपेट में आने से हुआ. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रुद्रप्रयाग जिले के चौकी फाटा के तहत तरसाली में गुरुवार शाम भारी भूस्खलन हुआ. इस भूस्खलन के मलबे की चपेट में एक कार आ गई. शनिवार को पुलिस ने बताया कि कार सवार लोग तीर्थयात्रा के लिए यहां पहुंचे थे. सभी तीर्थयात्री कार से केदारनाथ जा रहे थे. इसी दौरान तारसाली में बोल्डर के साथ पहाड़ी से भारी मलबा गिरने से केदारनाथ हाईवे का 60 मीटर हिस्सा ढह गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM Modi: पीएम मोदी का आज मध्य प्रदेश दौरा, सागर में रविदास मंदिर की रखेंगे आधारशिला, ये है पूरा कार्यक्रम

भूस्खलन के मलबे में दब गई श्रद्धालुओं की कार

इस दौरान श्रद्धालुओं की कार भी मलबे में दब गई. इस घटना की जानकारी होने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. शुक्रवार को बचाव दल को मलबे में दबी कार मिली. अधिकारियों बताया कि, "शुक्रवार को मलबे के नीचे दबा हुआ एक वाहन मिला, जिसमें से पांच शव बरामद किए गए. मृतकों में से एक गुजरात का निवासी था." उन्होंने बताया कि आगे की जांच जारी है. अधिकारियों ने कहा कि इस घटना के कारण शुक्रवार को केदारनाथ धाम की ओर जाने वाला गुप्तकाशी-गौरीकुंड राजमार्ग भी यातायात के लिए अवरुद्ध हो गया, जबकि सड़क का लगभग 60 मीटर हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त होकर बह गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Update: उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी, ऐसा रहेगा दिल्ली का मौसम

उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी

रुद्रप्रयाग पुलिस ने कहा कि निचले क्षेत्र (चौकी जवाड़ी, कोतवाली रुद्रप्रयाग, चौकी तिलवाड़ा, थाना अगस्त्यमुनि, काकड़ागाड़) में पुलिस स्टेशनों से लोगों और यात्रियों को अवरोध का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि रुद्रप्रयाग समेत राज्य के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में 11 अगस्त से 14 अगस्त तक 'रेड' अलर्ट और 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में दर्दनाक हादसा
  • भूस्खलन के मलबे में दबी श्रद्धालुओं की कार
  • पांच तीर्थयात्रियों की मौत

Source : News Nation Bureau

Uttarakhand News Landslide Uttarakhand Landslide Rudraprayag Landslide incident
Advertisment
Advertisment