Advertisment

Lok Sabha Election 2024: TMC ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, सारी 42 सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

तृणमूल कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी 42 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. TMC ने रविवार को अपने प्रत्याशियों के नामों के ऐलान के साथ ही विपक्षी गठबंधन INDIA को बड़ा झटका लगा है.

Advertisment
author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
mamta

mamta( Photo Credit : social media)

Advertisment

तृणमूल कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी 42 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. TMC ने रविवार को अपने प्रत्याशियों के नामों के ऐलान के साथ ही विपक्षी गठबंधन INDIA को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि ममता द्वारा उम्मीदवारों का ऐलान, कांग्रेस-TMC के बीच जारी सीट शेयरिंग बातचीत के बीच हुआ है. बता दें कि, नामों की लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा अभिषेक बनर्जी ने की थी, जो डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. वहीं सूची में पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान का भी नाम है, जो बहरामपुर से संभवतः अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ तृणमूल के उम्मीदवार होंगे...

Advertisment

वहीं मौजूदा सांसद अभिनेता नुसरत जहां (बशीरहाट - संदेशखाली का निर्वाचन क्षेत्र) को 2024 की सूची से हटा दिया गया है. संदेशखाली विवाद के बाद जो असर दिख रहा है, उसमें मौजूदा सांसद नुसरत जहां को उनकी सीट से हटा दिया गया है. हाजी नुरुल इस्लाम बशीरहाट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि, संदेशखाली बशीरहाट निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 

दूसरी ओर सवाल के बदले रिश्वत घोटाले में लोकसभा से निष्कासित महुआ मोइत्रा कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी, जिस सीट ने उन्हें 2019 में लोकसभा भेजा था. वहीं अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती की राजनीति छोड़ने की घोषणा के बाद अभिनेत्री सायोनी घोष जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी.

Source : News Nation Bureau

Trinamool candidate list Trinamool Lok Sabha ellection candidate list Trinamool full list
Advertisment
Advertisment