Advertisment

11 August 2024 Ka Rashifal: इन राशियों से मां लक्ष्मी रहेंगी बेहद प्रसन्न, नौकरी-करियर में मिलेगी जोरदार सफलता

11 August 2024 Ka Rashifal: जानिए दैनिक राशिफल के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
11 August 2024 Ka Rashifal

11 August 2024 Ka Rashifal: रविवार, 11 अगस्त का राशिफल क्या है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव हमारे जीवन पड़ता है. दैनिक राशिफल में इन ग्रहों और नक्षत्रों की दैनिक गतिविधियों का विश्लेषण किया जाता है और फिर यह बताया जाता है कि इन गतिविधियों का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा. राशिफल के अनुसार आज का दिन कैसा रहने वाला है ये ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

Advertisment

1. मेष राशि 

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा.  आज आपको शारीरिक तनाव हो सकता है. बिजनेस में घाटा का सामना करना पड़ेगा. आए के नए स्रोत बनेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

2. वृषभ राशि 

वृषभ राशि वाले जातकों का दिन बेहतरीन रहने वाला है. संतान सुख की प्राप्ति होगी. ऑफिस में सीनियर्स की मदद से आपके कार्य पूरे होंगे. सामाजिक स्तर पर अच्छे परिणाम मिलेंगे. परिवार के साथ आपका व्यवहार मधुर रहेगा.  

3. मिथुन राशि 

 मिथुन राशि वाले जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहने वाला है.  बिजनेस में कुछ परेशानियां बढ़ सकती हैं.  पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आ सकती है. शादीशुदा जीवन में भी समस्याएं आ सकती हैं. संतान की सेहत का ध्यान रखें. 

4.  कर्क राशि 

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लकी साबित होगा. ऑफिस में आपके कार्यों की तारीफ होगी. परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. सेहत का ध्यान रखें और लव लाइफ में पुराने दिनों को याद करते हुए आनंद लें. 

5. सिंह राशि 

Advertisment

पैतृक संपत्ति के मामले सुलझेंगे. बिजनेस में बेहतर परिणाम पाने के लिए हिम्मत बढ़ानी होगी. ऑफिस में प्रमोशन की खबर मिल सकती है.  जॉब में एक्टिव और ऊर्जावान बने रहेंगे.  परिवार के साथ समय बिताएं और सेहत का ध्यान रखें. 

6. कन्या राशि 

बिजनेस में नए बदलाव करने से अच्छे परिणाम मिलेंगे. वर्कस्पेस पर बाधाएं आ सकती हैं. लव लाइफ में रोमांस भरा समय रहेगा.  परिवार के साथ दिक्कतों को साझा करने से समस्याएं हल होंगी. सेहत का ध्यान रखें. 

7. तुला राशि 

बिजनेस में उतार-चढ़ाव की स्थिति चिंता का कारण बनेगी. पार्टनरशिप में बिजनेस करते समय पार्टनर से विचार-विमर्श करना जरूरी होगा. वर्कप्लेस पर वर्कलोड बढ़ने पर सीनियर्स से मदद लेनी पड़ सकती है.  संतान की सेहत खराब हो सकती है. 

8. वृश्चिक राशि 

बिजनेस में पुराना स्टॉक बेचने के लिए ऑनलाइन काम फायदेमंद रहेगा. वर्कस्पेस पर आपकी मेहनत और स्मार्ट वर्क का परिणाम मिलेगा.  ऑफिस के काम में बदलाव हो सकते हैं. वीकेंड पर प्रॉपर्टी से संबंधित ट्रैवल हो सकती है. लव लाइफ में पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे. 

9. धनु राशि 

वर्कप्लेस पर आपके कार्य से खुश होकर बॉस सैलरी बढ़ा सकते हैं.  पेरेंट्स की सेहत का ध्यान रखें और खर्चों में कटौती करें.  लव लाइफ में समय अनुकूल रहेगा.  ड्राइव करते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करें. 

10. मकर राशि 

धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. बिजनेस में स्टॉक का ध्यान रखें.ऑफिस में बड़े प्रोजेक्ट्स पर ध्यान दें. लव लाइफ में रिश्ते बेहतर होंगे. विकेंड पर परिवार में तनाव को दूर करने के लिए लाइफस्टाइल में बदलाव करें. 

11. कुंभ राशि 

ससुराल में किसी से अनबन हो सकती है. बिजनेस में दिक्कतें आ सकती हैं. ऑफिस में किसी सहकर्मी से बहस हो सकती है और काम की अधिकता से मानसिक उलझनें बढ़ सकती हैं. लव लाइफ में ट्रिप की योजना कैंसल हो सकती है. संतान का कोई निर्णय चिंता का कारण बन सकता है. 

12. मीन राशि 

पति-पत्नी के संबंधों में मजबूती आएगी. बिजनेस में नुकसान हो सकता है.  वर्कस्पेस पर आपके विरुद्ध साजिश का पर्दाफाश होगा.  जॉब में स्वेच्छा से कार्य करने का अवसर मिल सकता है. फैमिली के साथ अधिक समय बिताएं. सेहत का ध्यान रखें. 

 

Astrology Aaj Ka Rashifal Daily Horoscope rashifal
Advertisment