Advertisment

02 September 2024 Ka Rashifal: आज इन राशियों पर जमकर बरसने वाली है शिव जी की कृपा, मिलेगी कोई बड़ी खुशखबरी!

02 September 2024 Ka Rashifal: ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. दैनिक राशिफल के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
02 September 2024 Ka Rashifal

02 September 2024 Ka Rashifal: सोमवार, 02 सितंबर का राशिफल क्या है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव हमारे जीवन पड़ता है. दैनिक राशिफल में इन ग्रहों और नक्षत्रों की दैनिक गतिविधियों का विश्लेषण किया जाता है और फिर यह बताया जाता है कि इन गतिविधियों का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा. राशिफल के अनुसार आज का दिन कैसा रहने वाला है ये ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

Advertisment

1. मेष दैनिक राशिफल

  

आज का दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. लेकिन लंबी यात्रा पर जाने से पहले सावधानी बरतें.  वाहन चलाते समय सतर्क रहें. मित्रों से आर्थिक मदद मिल सकती है. लेकिन व्यापार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. परिवार में विवाद हो सकता है. वाणी पर संयम रखें. 

2. वृषभ दैनिक राशिफल

आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा.  मन अशांत रहेगा और स्वास्थ्य में गिरावट महसूस हो सकती है.  व्यापार में कोई बड़ी डील हाथ से निकल सकती है.  पार्टनर से मतभेद हो सकते हैं.  थोड़ी सावधानी बरतें और शांत रहें. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल

आज का दिन अच्छा रहेगा. रुके हुए पुराने काम पूरे हो सकते हैं और स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.  व्यापार में आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आप नया काम शुरू कर सकते हैं.  परिवार में मांगलिक कार्य का योग है. धार्मिक यात्रा की संभावना भी है. 

4. कर्क दैनिक राशिफल

 

आज का दिन शुभ रहेगा. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. यदि आप किसी काम के लिए प्रयास कर रहे हैं, तो आज सफलता मिल सकती है. व्यापार में साझेदारी में नया कार्य शुरू करने का योग है. आय के नए स्रोत बन सकते हैं.  परिवार में खुशी और मेल-मिलाप रहेगा. नया मेहमान भी आ सकता है. 

5. सिंह दैनिक राशिफल

आज का दिन परेशानियों भरा हो सकता है. आप झगड़ों में फंस सकते हैं. आप पर झूठे आरोप लग सकते हैं. स्वास्थ्य में कमजोरी महसूस होगी और किसी अपने को लेकर चिंता बनी रह सकती है.  व्यापार में परिवर्तन से बचें और परिवार में विवाद हो सकते हैं. 

6. कन्या दैनिक राशिफल

Advertisment

आज किसी अपने के व्यवहार से परेशान हो सकते हैं और बड़े विवाद की संभावना है. स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है.  पार्टनर का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.  व्यापार में पार्टनर से धोखा हो सकता है और परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है.  वाहन चलाते समय सतर्क रहें और वाणी पर संयम रखें. 

7. तुला दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा और किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा.  आप धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं और परिवार के साथ संबंध मधुर होंगे. व्यापार में लाभ होगा.  नया कार्य पार्टनरशिप में शुरू कर सकते हैं.  परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल

 

आज का दिन सफलता से भरा रहेगा.  नौकरी या किसी अन्य प्रयास में सफलता मिल सकती है. व्यापार में लाभ होगा और माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा.  आप नया वाहन या मकान खरीद सकते हैं. वाद-विवाद से दूर रहें.  खुशहाल दिन बिताएं. 

9. धनु दैनिक राशिफल

  

आज स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं. पारिवारिक समस्याओं के कारण मन अशांत रह सकता है. व्यापार में सहयोगियों के कारण नुकसान हो सकता है और घाटा उठाना पड़ सकता है. परिवार में विवाद हो सकते हैं. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. पार्टनर से मतभेद हो सकते हैं. 

10. मकर दैनिक राशिफल

आज का दिन परेशानियों भरा हो सकता है.  स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. व्यापार में हानि हो सकती है.  लंबी यात्रा पर जाएं तो वाहन का सावधानीपूर्वक उपयोग करें.  वाणी पर संयम रखें और वाद-विवाद से बचें. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल

आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा.  न्यायालय में विजय प्राप्त होगी और सभी काम पूरे होंगे.  मित्रों और संबंधियों का आर्थिक सहयोग मिलेगा. आप नया कार्य शुरू कर सकते हैं.  व्यापार में लाभ होगा. परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा और किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. 

12. मीन दैनिक राशिफल

 

आज आप कोई नया कार्य शुरू करेंगे. किसी विशेष व्यक्ति के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा.  माता-पिता और परिवार के साथ बड़े कार्य की योजना बना सकते हैं.  साथ ही, परिवार के साथ घूमने का भी कार्यक्रम बन सकता है. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. नया वाहन या मकान खरीदने की संभावना है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

daily rashifal prediction Astrology daily rashifal daily horoscope daily rashifal Aaj Ka Rashifal Daily Horoscope
Advertisment