Advertisment

16 August 2024 Ka Rashifal: कर्क समेत इन राशि के लोगों की चमकेगी किस्मत, जानें कैसा रहेगा अन्य राशियों का हाल!

16 August 2024 Ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव हमारे जीवन पड़ता है. दैनिक राशिफल में इन ग्रहों और नक्षत्रों की दैनिक गतिविधियों का विश्लेषण किया जाता है.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
16 August 2024 Ka Rashifal

Aaj ka Rashifal (Social Media)

16 August 2024 Ka Rashifal: शुक्रवार, 16 अगस्त का राशिफल क्या है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव हमारे जीवन पड़ता है. दैनिक राशिफल में इन ग्रहों और नक्षत्रों की दैनिक गतिविधियों का विश्लेषण किया जाता है और फिर यह बताया जाता है कि इन गतिविधियों का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा. राशिफल के अनुसार आज का दिन कैसा रहने वाला है ये ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

Advertisment

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

(21 मार्च - 19 अप्रैल)

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन पूजा में अधिक समय व्यतीत होगा. आज कुछ छोटी-छोटी समस्याएं उत्पन्न होती हो सकती हैं. आपके स्वास्थ्य में कुछ खराब रहेगी. आपको जिन चीजों से एलर्जी हो उससे बचें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 65 प्रतिशत साथ दे रही है.

2. वृषभ दैनिक राशि फल (Taurus Daily Horoscope)

(20 अप्रैल - 20 मई)

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन आपके लिए सुखदायक रहेगा. कार्य क्षेत्र में मेहनत करने पर उसका फल भी मिलेगा. आपका शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य ठीक रहेंगे. लेकिन मानसिक स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 86 प्रतिशत साथ दे रही है.

3. मिथुन दैनिक राशि फल (Gemini Daily Horoscope)

(21 मई - 20 जून)

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज के दिन किसी भी जगह पर यात्रा करना पड़ सकता है. व्यापार में किसी और इंसान पर भरोसा न करें. आज आपके मौसमी रोग सर्दी,जुकाम, बुखार ,शरीर दर्द, घुटनों संबंधी रोग समस्या कुछ तकलीफ दे सकती है. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है.

Advertisment

4. कर्क दैनिक राशि फल (Cancer Daily Horoscope)

(21 जून - 22 जुलाई)

कर्क राशि के जातकों के लिए आज के दिन नौकरी में उन्नति के साथ वाहन सुख में वृद्धि होगी. प्रेम विवाह की योजना सफल एवं संम्पूर्ण होगी. आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. किसी गंभीर रोग का भय एवं भ्रम दोनों दूर होंगे. दिन भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है.

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

(23 जुलाई - 22 अगस्त)

सिंह राशि के जातकों के लिए आज के दिन शासन सत्ता से जुड़े लोगों को नये दायित्व मिल सकते हैं. आज यात्रा में अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें. किसी परिजन से उचित देखभाल एवं मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है.

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

(23 अगस्त - 22 सितंबर)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज के दिन आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है. नौकरी में उच्चाधिकारी से अच्छा सहयोग मिलेगा. आपका स्वास्थ्य बेहद ठीक रहेगा. किसी गंभीर रोग से निजात मिलेगी. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है.

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

(23 सितंबर - 22 अक्टूबर)

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन कही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में देर होने के योग है. आज चर्म रोग की समस्या परेशान कर सकती है. प्रेम संबंधों में एक दूसरे के प्रति सावधानी बरतें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 70 प्रतिशत साथ दे रही है.

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

(23 अक्टूबर - 22 नवंबर)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन नौकरी में पदोन्नति के योग है. नेशनल कंपनी में कार्यरत लोगों के बॉस से संबंध अच्छे होंगे. पेट संबंधी यदि कोई बीमारी हो तो खाने पीने में संयम रखें. अपनी सोच को सकारात्मक रखे. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 70 प्रतिशत साथ दे रही है.

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

(23 नवंबर से 22 दिसंबर)

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुख एवं उन्नति का रहेगा. विरोधी पक्ष के लोगों की हार होगी. स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत. अपनी सोच सकारात्मक रखें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है.

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

(23 दिसंबर से 20 जनवरी)

 

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन नौकरी की तलाश पूरी होगी. राष्ट्रीय कंपनीयों में नौकरी के लिए प्रयास कर रहे लोगों को नौकरी प्राप्त होगी. बीमार लोगों को सरकारी मदद से अच्छा इलाज प्राप्त होने के योग है. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 70 प्रतिशत साथ दे रही है.

11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

(21 जनवरी - 19 फरवरी)

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज के दिन किसी के बहकावे में न आए. दिमांग से सोच समझकर कार्य करें. अपने व्यवहार को अच्छा बनाए रखे. संयमित जीवन शैली का पालन करें. यात्रा के दौरान खाने पीने की चीजों में सावधानी बरते. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है.

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

(20 फरवरी - 20 मार्च)

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन किसी महत्वपूर्ण पद के मिलने से सम्मान बढ़ेगा. माता-पिता के स्वास्थ्य के संबंध में चिंता बनी रहेगी. आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

horoscope rashifal Aaj Ka Rashifal
Advertisment
Advertisment