Advertisment

16 September 2024 Ka Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी शिव जी की कृपा, होगी हर अधूरी इच्छा पूरी!

16 September 2024 Ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव हमारे जीवन पड़ता है. दैनिक राशिफल में इन ग्रहों और नक्षत्रों की दैनिक गतिविधियों का विश्लेषण किया जाता है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
16 September 2024 Ka Rashifal
Advertisment

16 September 2024 Ka Rashifal: सोमवार, 16 सितंबर का राशिफल क्या है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव हमारे जीवन पड़ता है. दैनिक राशिफल में इन ग्रहों और नक्षत्रों की दैनिक गतिविधियों का विश्लेषण किया जाता है और फिर यह बताया जाता है कि इन गतिविधियों का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा. राशिफल के अनुसार आज का दिन कैसा रहने वाला है ये ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

Advertisment

1. मेष राशि

आज का दिन आपके लिए थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है. सुबह से ही मन बेचैन रहेगा और आपको ऐसा लगेगा कि कुछ गड़बड़ है. अध्यात्म की ओर ध्यान देने से मन को शांति मिल सकती है. दिन के बीच में कुछ अच्छा होगा, शायद व्यापार में मुनाफा मिले या उधार दिया हुआ पैसा वापस आ जाए. लेकिन नौकरी करने वालों के लिए थोड़ा निराशाजनक हो सकता है क्योंकि मेहनत के बाद भी उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं मिलेगा. सेहत को लेकर थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है.

2. वृषभ राशि

Advertisment

आज आपके लिए आर्थिक दृष्टि से अच्छा दिन है. जो काम रुका हुआ था, वो पूरा हो सकता है और विदेश जाने की कोशिश कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है. धार्मिक यात्रा का भी योग बन रहा है, जिससे मन को शांति मिलेगी. सेहत सामान्य रहेगी, कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी.

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए आज का दिन सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहेगा. आप खुद को ऊर्जावान और उत्साहित महसूस करेंगे. आज आप किसी धार्मिक या सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, जहां आप प्रभावशाली लोगों से मिलेंगे, जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं. आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपकी साख भी बढ़ेगी.

Advertisment

4. कर्क राशि

आज का दिन थोड़ा आलसीपन में बीत सकता है. घर में किसी रिश्तेदार से कोई अच्छी खबर मिलेगी, लेकिन खर्चे बढ़ सकते हैं, इसलिए फिजूलखर्ची से बचने की सलाह है. आप आज कुछ गुप्त काम भी कर सकते हैं, जिनके बारे में घरवालों को पता नहीं चलेगा. इन कार्यों में सावधानी बरतें.

5. सिंह राशि

Advertisment

आज का दिन आपकी आध्यात्मिकता को और बढ़ाएगा. सुबह-सुबह आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं. किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा, जिससे आप खुद को सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे. मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी. शाम का समय बच्चों के साथ हंसी-खुशी बितेगा.

 6. कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन घूमने-फिरने का हो सकता है. परिवार के साथ बाहर जाने का प्लान बनेगा और ये सफर यादगार रहेगा. व्यापार में कोई सुखद समाचार मिल सकता है, जैसे कोई बड़ी डील हो जाने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी. परिवार के लोगों से आपके संबंध भी बेहतर होंगे.

Advertisment

7. तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन खास रहेगा. आप किसी पुराने दोस्त से मिल सकते हैं, जिससे आपका मन खुश होगा. कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत की सराहना होगी और आपको कोई महत्वपूर्ण पद मिल सकता है. आज आप शेयर मार्केट में निवेश करने की सोच सकते हैं, जो फायदेमंद साबित हो सकता है. परिवार में पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद का निपटारा भी हो सकता है.

 8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोग आज परिवार को लेकर थोड़े परेशान रह सकते हैं. पुराने विवादों की वजह से मन में चिंता और तनाव बना रहेगा. लेकिन परिवार के लिए आज आप कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. व्यापार में स्थिति सामान्य रहेगी, लेकिन नए निवेश से बचें. परिवार में छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करें और संबंधों को सुधारने की कोशिश करें.

9. धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है. कोई नया काम शुरू न करें, नुकसान हो सकता है. खासकर कर्ज लेने से बचें. स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है, और जीवनसाथी की सेहत बिगड़ सकती है. व्यापार में साथियों का साथ न मिलने से धन हानि हो सकती है. परिवार में किसी नए सदस्य के आगमन की खबर मिलेगी, जिससे थोड़ी खुशी मिलेगी.

10. मकर राशि

आज का दिन आपके लिए मानसिक तौर पर थोड़ा भारी हो सकता है. किसी काम को पूरा करने के लिए आप जी-जान लगा देंगे, लेकिन सफलता पाने में थोड़ा समय लग सकता है. हालांकि, आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार आएगा और आय के नए स्रोत बनेंगे. पारिवारिक विवादों से दूर रहें और बच्चों की सेहत पर ध्यान दें.

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक आज किसी करीबी के बुरे व्यवहार से आहत हो सकते हैं. आप पर कोई गलत आरोप लग सकता है, जिससे आपकी छवि पर असर पड़ सकता है. व्यापार में आपको दोस्तों का साथ मिलेगा, जिससे आप नुकसान से उबर पाएंगे. परिवार में संपत्ति से जुड़े विवाद आपको परेशान कर सकते हैं, जिससे मानसिक शांति भंग होगी.

12. मीन राशि

मीन राशि वाले आज अपने दोस्तों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. यात्रा के दौरान अपने सामान का ध्यान रखें, नहीं तो नुकसान हो सकता है. खानपान पर ध्यान देना जरूरी है, नहीं तो सेहत खराब हो सकती है. व्यापार में कोई नई योजना बन सकती है और नौकरी करने वालों को अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा. परिवार में ससुराल पक्ष से थोड़ा तनाव हो सकता है.

Religion News in Hindi Religion Religion News Aaj Ka Rashifal daily horoscope predictions today horoscope daily horoscope predictions in hindi Daily Horoscope
Advertisment
Advertisment