Advertisment

17 September 2024 Ka Rashifal: बजरंगबली की कृपा से इन राशियों की चमक उठेगी किस्मत! जानें अपनी राशि का हाल

17 September 2024 Ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव हमारे जीवन पड़ता है. दैनिक राशिफल में इन ग्रहों और नक्षत्रों की दैनिक गतिविधियों का विश्लेषण किया जाता है.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
17 September 2024 Ka Rashifal

17 September 2024 Ka Rashifal: मंगलवार, 17  सितंबर का राशिफल क्या है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव हमारे जीवन पड़ता है. दैनिक राशिफल में इन ग्रहों और नक्षत्रों की दैनिक गतिविधियों का विश्लेषण किया जाता है और फिर यह बताया जाता है कि इन गतिविधियों का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा. राशिफल के अनुसार आज का दिन कैसा रहने वाला है ये ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

Advertisment

1. मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. व्यापार और व्यवसाय में लाभ होगा और परिवार में किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है. धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं और आपको अपने करीबियों का पूरा सहयोग मिलेगा. कोई बड़ा कार्य आज पूर्ण हो सकता है. हालांकि, विरोधियों से सावधान रहें. 

2. वृषभ राशि

Advertisment

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रह सकती है, इसलिए खुद का ध्यान रखें. व्यापार में कुछ नया शुरू कर सकते हैं, लेकिन परिवार में मतभेद बढ़ने की संभावना है. पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी और किसी महत्वपूर्ण काम के लिए लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है.

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा. आपका मन अध्यात्म से भरा रहेगा और सोचे हुए कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण होंगे. आप परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. व्यापार में लाभ और नई पार्टनरशिप की शुरुआत के योग हैं. परिवार और दोस्तों से सहयोग प्राप्त होगा, जिससे दिन सफल और खुशी भरा रहेगा.

Advertisment

4. कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन सावधानी बरतने का है. किसी विशेष कार्य के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है, लेकिन वाहन चलाते समय सतर्क रहें. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा और व्यापार में पार्टनर से धोखा मिल सकता है. किसी करीबी का दुखद समाचार प्राप्त हो सकता है, जिससे मन अशांत रहेगा.

5. सिंह राशि

Advertisment

सिंह राशि के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आज सफलता मिलेगी. व्यापार में नया ऑफर मिल सकता है और किसी खास व्यक्ति से मुलाकात के योग हैं. परिवार और मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा और आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा. कुल मिलाकर, यह दिन आपके लिए शानदार रहेगा.

6. कन्या राशि

कन्या राशि के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए लंबी यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन वाहन चलाते समय सावधान रखें. व्यापार में बड़ा निवेश करने से बचें. आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. परिवार में किसी अपने का दुखद समाचार मिल सकता है. मन में अशांति रहेगी. वाणी पर संयम रखें और विवाद से बचें.

Advertisment

7. तुला राशि

तुला राशि के जातकों को आज व्यर्थ के विवादों से दूर रहना चाहिए. आपका मन अशांत रहेगा.  विरोधियों के षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं. परिवार में कोई अप्रिय घटना हो सकती है. व्यापार में आपका बनता हुआ काम बिगड़ सकता है. आर्थिक स्थिति में गिरावट आ सकती है, इसलिए सावधानी बरतें. पैतृक संपत्ति को लेकर भाई-भतीजों से मतभेद हो सकता है.

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा.  खान-पान का ध्यान रखें.  स्वास्थ्य बिगड़ सकती है. व्यापार में घाटा हो सकता है. फिलहाल कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करना लाभदायक नहीं होगा. परिवार में वाद-विवाद की स्थिति से बचें. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे.

9. धनु राशि

धनु राशि के लिए आज का दिन सावधानी भरा रहेगा. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. आप किसी षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं. व्यापार में हानि उठानी पड़ेगी. नए काम की शुरुआत के लिए समय अनुकूल नहीं है. संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. मान-सम्मान में गिरावट महसूस होगी. वाहन चलाते समय सतर्क रहें. 

10.  मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन ज्यादा अच्छा नहीं रहने वाला है. किसी अपने का दुखद समाचार मिल सकता है, जिससे मन उदास रहेगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और लंबी यात्रा से बचें. व्यापार में बड़ा जोखिम न उठाएं. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करना आपके हित में नहीं रहेगा. परिवार में लोग आपके विरोध में आ सकते हैं और सम्मान में कमी आ सकती है.

11.  कुंभ राशि

कुंभ राशि के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. रुके हुए काम फिर से शुरू हो सकते हैं.  व्यापार में नई साझेदारी हो सकती है. परिवार में मांगलिक कार्य होंगे. आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आपको अपनी योजनाओं में सफलता मिलेगी और समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

12. मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा. मित्रों से पैसों को लेकर विवाद हो सकता है, जिससे आपसी संबंधों में खटास आ सकती है.  कार्यक्षेत्र में नुकसान हो सकता है. परिवार में कुछ मुद्दों को लेकर मतभेद बढ़ सकते हैं. कोई बड़ा ऑफर हाथ से निकल सकता है.

 

 

 

 

Religion News in Hindi daily rashifal prediction Aaj Ka Rashifal daily rashifal daily horoscope daily horoscope predictions daily rashifal Jyotish daily horoscope predictions in hindi rashifal Daily Horoscope
Advertisment
Advertisment