Advertisment

20 August 2024 Ka Rashifal: हनुमान जी आज इन राशियों पर बरसाएंगे विशेष कृपा, बनेंगे सारे बिगड़े काम

20 August 2024 Ka Rashifal: जानिए दैनिक राशिफल के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
20 August 2024 Ka Rashifal

20 August 2024 Ka Rashifal: मंगलवार, 20 अगस्त का राशिफल क्या है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव हमारे जीवन पड़ता है. दैनिक राशिफल में इन ग्रहों और नक्षत्रों की दैनिक गतिविधियों का विश्लेषण किया जाता है और फिर यह बताया जाता है कि इन गतिविधियों का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा. राशिफल के अनुसार आज का दिन कैसा रहने वाला है ये ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

Advertisment

1. मेष राशिफल 

 

आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां लाने वाला है. आप अपने प्रभाव और प्रताप में वृद्धि महसूस करेंगे. संतान से आपको मनचाहा सहयोग मिलेगा.  कार्यक्षेत्र में आपको सफलता और सम्मान प्राप्त होगा.  सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता बढ़ेगी और आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती है. हनुमान जी की पूजा करें. 

2. वृषभ राशिफल

  

सेहत के मामले में आज सतर्क रहने की आवश्यकता है.  परिवार में भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा.  किसी मांगलिक उत्सव में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. नौकरी से जुड़े मामलों में कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें.  छात्रों को पढ़ाई में अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी.  लंबे समय के निवेश से बचें. दान-पुण्य करें . 

3. मिथुन राशिफल

आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से आपके लिए अच्छा रहेगा.  पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.  आपको ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ हो सकता है. किसी पुराने विवाद या गलती से सीख लेने का समय है.  जीवनसाथी से सहयोग और समर्थन मिलेगा. जरूरतमंदों की मदद करें. 

4. कर्क राशिफल

आज का दिन जिम्मेदारियों से भरा रहेगा.  आप भविष्य के लिए कुछ महत्वपूर्ण योजनाएँ बना सकते हैं. परिवार का समर्थन मिलेगा, लेकिन किसी महत्वपूर्ण कार्य को टालने से बचें. ससुराल पक्ष से मेलजोल होगा. किसी बहस में शामिल होने से बचें, अन्यथा समस्या बढ़ सकती है. हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाएं. 

5. सिंह राशिफल

  

आज का दिन कुछ उलझनों से भरा हो सकता है. धन संबंधी मामलों में सतर्क रहें, किसी से उधार लेने से बचें.  बिजनेस में कोई महत्वपूर्ण डील फाइनल होते-होते रह सकती है.  विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान लगाने की जरूरत होगी. किसी जरूरतमंदों का मदद करें. 

6. कन्या राशिफल

आज का दिन लाभकारी रहेगा.  मान-सम्मान में वृद्धि होगी और तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे.  पारिवारिक बिजनेस से जुड़े मामलों में भाइयों से चर्चा हो सकती है. आपको किसी कार्य के चलते यात्रा पर जाना पड़ सकता है. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. दान-पुण्य करें. 

Advertisment

7. तुला  राशिफल

  

आज का दिन कुछ चिंताओं से भरा रह सकता है.  किसी बात को लेकर मन में उलझन हो सकती है. वैवाहिक जीवन में नोकझोंक से बचने की कोशिश करें.  विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने का मौका मिल सकता है.  किसी समस्या को नजरअंदाज न करें.  घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. 

8. वृश्चिक राशिफल

  

आज लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे. कार्यक्षेत्र में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.  किसी धार्मिक कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी.  सरकारी योजनाओं में निवेश करना लाभकारी रहेगा. किसी अजनबी पर भरोसा न करें और उधार दिए गए धन की वापसी की संभावना है. हनुमान मंदिर  जाकर पूजा अर्चना करें. 

9. धनु राशिफल

आज का दिन उत्तम रहेगा.  मार्केटिंग से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा.  किसी फैसले को लेकर कंफ्यूजन हो सकता है. जीवनसाथी से खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.  परिवार में विवाह संबंधी बातें चल सकती हैं.  जल्दबाजी में वाहन चलाने से बचें. 

10. मकर राशिफल

आज का दिन व्यवसायियों के लिए अच्छा रहेगा.  निर्णय लेने की क्षमता से लाभ होगा, लेकिन कोई बड़ी डील होते-होते रह सकती है.  विपरीत परिस्थितियों में धैर्य बनाए रखें.  विदेश से व्यापार करने वालों को लाभ मिल सकता है. संतान की किसी फरमाइश को पूरा करना होगा. सूर्य देव को जल दें. 

11. कुंभ राशिफल

 

आज का दिन अच्छा रहेगा.  कार्यक्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. संतान की पढ़ाई से जुड़ी चिंताएं कम होंगी.  आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोग इसे गलत समझ सकते हैं. पारिवारिक जिम्मेदारियों को प्राथमिकता दें. हनुमान जी को चोला चढ़ाएं 

12. मीन राशिफल

आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से लाभकारी रहेगा.  व्यवसाय में खुशखबरी मिल सकती है. शत्रुओं से सतर्क रहें और सरकारी नौकरी में कार्यरत लोग अच्छे मुकाम पर पहुंच सकते हैं. प्रेम जीवन में सकारात्मकता रहेगी और जीवनसाथी के करियर में तरक्की मिलेगी. दान-पुण्य करें. 

 

daily rashifal prediction Astrology daily rashifal daily horoscope daily horoscope predictions daily rashifal daily horoscope predictions in hindi Aaj Ka Rashifal Daily Horoscope
Advertisment
Advertisment