Advertisment

9 October 2024 Ka Rashifal: मां दुर्गा की कृपा से इन लोगों को जरूर करना चाहिए निवेश, जानें आज का राशिफल

9 October 2024 Ka Rashifal: आपका आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है ये आप आज का राशिफल पढ़कर जा सकते हैं. दिन की शुरुआत कैसे करें और क्या उपाय करें अपने दिन को बेहतर बनाने के लिए आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
9 October Rashifal

9 October 2024 ka Rashifal

Advertisment

9 October 2024 Ka Rashifal: आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है ये आपकी राशि के ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति को देखकर बताया जा सकता है. आज शारदीय नवरात्रि का सातवां दिन है. राशि के अनुसार आपके लिए आज का दिन कितना अच्छा या कितना चुनौतिपू्र्ण रहने वाला है ये आप आज का राशिफल पढ़कर जान सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव हमारे जीवन पड़ता है. दैनिक राशिफल में इन ग्रहों और नक्षत्रों की दैनिक गतिविधियों का विश्लेषण किया जाता है और फिर यह बताया जाता है कि इन गतिविधियों का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा. राशिफल के अनुसार आज का दिन कैसा रहने वाला है ये ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

मेष राशि के जातकों को आज हर कार्य में सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी. बेहतर होगा कि आप आज किसी को उधार देने से बचें. धन में बरकत चाहते हैं तो आज देवी लक्ष्मी के सामने देसी घी का दीपक जरूर जलाएं. 

2. वृषभ दैनिक राशि फल (Taurus Daily Horoscope)

वृषभ राशि के लोगों को आज थोड़ा संभलकर रहने की जरुरत है. आप धन के मामले में किसी पर भरोसा न करें. पर्स संभालकर रखें. घर में शांति बनी रहेगी लेकिन आप आज सुबह पूजा के बाद पूरे घर में गंगाजल का छिड़काव करें. 

3. मिथुन दैनिक राशि फल (Gemini Daily Horoscope)

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज आर्थिक लाभ का दिन है. आप अपने सगे संबंधी लोगों से मिलेंगे. नौकरी करते हैं या व्यापारी हैं तो आज आपको कुछ नयी सफलता हासिल हो सकती है. ज्ञान अर्जित करने का दिन है, आप चाहें तो कोई नई ट्रेनिंग भी कर सकते हैं. 

4. कर्क दैनिक राशि फल (Cancer Daily Horoscope)

कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आप अपने घर में किसी मंगल कार्य का आयोजन कर सकते हैं. देवी लक्ष्मी की कृपा से धन की कमी नहीं होगी. आपके अटके हुए काम बनेंगे और आप किसी अधिकारी से भी आज मिल सकते हैं. 

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

सिंह राशि के लोगों को आज थोड़ा संभलकर रहना होगा. वाहन चलाते समय और शॉपिंग करते समय ध्यान रखें. धन हानि या सड़क दुर्घटना से सावधान रहें. हो सके तो आज भगवान शिव की आराधना करें और उनके मंत्रों का जाप करें. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि के जातक आज अपने घर में किसी बड़ी पूजा का आयोजन कर सकते हैं. मां दुर्गा का आशीर्वाद आज इन पर बरस रहा है. पिछले लंबे समय से अटका हुआ कार्य बनेगा और आप आज नई सफलता का अनुभव करें. दुर्गा चालीसा का पाठ करें. 

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

तुला राशि वाले नए काम शुरू करने और नए अवसरों को ढूंढने में आज समय बिताएंगे. आज आत्मविश्वास की कमी नहीं होगी और आप अपने लक्ष्य पाने में सफल होंगे. व्यर्थ की बातों में दिन न गवाएं. अच्छे समय का सदुपयोग ही व्यक्ति को सफल बनाता है. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

वृश्चिक राशि के लोग आज जल्दबाजी में फैसले न लें आर्थिक नुकसान हो सकता है. खर्च करने से पहले दो बार सोचें नहीं तो आर्थिक स्थिति लंबे समय के लिए गड़बड़ा सकती है. नौकरी नहीं है या तरक्की नहीं मिल रही आप आज से ही कुंडली के अनुसार उपाय करें आपका काम बन जाएगा. 

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

किसी भी तरह का जोखिम लेने से आप आज बचें. धनु राशि के लोगों को थोड़ा सतर्क रहना होगा. आपके काम तो आज बनेंगे लेकिन उसके लिए मेहनत थोड़ी ज्यादा करनी पड़ेगी. देवी मां की कृपा से आप खुश रहेंगे और हो सके तो मंदिर में नारियल चढ़ाएं. 

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

धैर्य रखने का दिन है जल्दबाज़ी में कोई कार्य न करें. दिन की शुरुआत में जो मुश्किल लग रहा है वो शाम होते तक आसान लगने लगेगा. आप अपने कार्य को पूरा करने में सफल होंगे और कुछ नया भी आप शुरू कर सकते हैं. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

कुंभ राशि के लोगों को आज से बचत के बारे में सोचना चाहिए. आपके आज लिए फैसले कल आपको फायदा देंगे. दीर्घकाल के लिए निवेश करना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.  व्यवसाय में सफल होने के लिए आवश्यक कदम उठाने पड़ेंगे. अपने मित्रों से सावधान रहें और अपने मन की बात किसी दूसरे से शेयर न करें. माथे पर चंदन का टीका लगाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Aaj Ka Rashifal today horoscope daily rashifal
Advertisment
Advertisment