Advertisment

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर जमकर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, मिलेगा महालाभ, जानें आज राशिफल

Aaj Ka Rashifal: मंगलवार के दिन अगर आप राशि अनुसार कुछ उपाय करते हैं तो इसके शुभ परिणाम भी मिलते हैं. तो आज का राशिफल क्या है आइए जानते हैं.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal( Photo Credit : NEWS NATION)

Aaj Ka Rashifal: आज 10 अक्टूबर  2023 और मंगलवार का दिन है. आज आश्विन कृष्ण पक्ष की उदया तिथि एकादशी है.  दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

Advertisment

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा. आज आपके काम आसानी से पूरे हो जाएंगे. परिवारवालों के साथ समय बीतेगा. व्यापार से जुड़े लोगों को मुनाफा मिलेगा. जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं. सेहत बेहतर रहेगा. हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों को सफलता मिलेगी. छात्रों के लिए समय शुभ है. संतान खुश होने की वजह देंगे. हनुमान जी की पूजा करें. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

मिथुन राशि वाले जातकों को आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ परेशानी होगी. कोई निर्णय गलत हो सकता है, जिससे रिश्ते में टकराव भी हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें. किसी दूसरे पर भरोसा करने से बचें. गाय को हरा चारा खिलाएं. 

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहद खास रहने वाला है. बिजनेस के सिलसिले में यात्रा संभव है. नया वाहन खरीदने का योग बन रहा है. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. जीवनसाथी से कोई उपहार मिलेगा. हनुमान जी की पूजा-अर्चना करें. 

5.  सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

Advertisment

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन होगा. पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतें. निवेश करने से पहले सोच विचार कर लें. घर पर नए मेहमान का आगमन हो सकता है. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा. किसी मित्र से धोखा मिल सकता है. कोई भी फैसला लेने से पहले परिवारवालों से राय जरूर लें. जीवनसाथ के साथ मन-मुटाव बढ़ेगा. धन हानि हो सकता है. जरूरतमंद की मदद करें.

7.  तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन उतम रहेगा. आज आप पूरे दिन आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. ऑफिस में आज आपके कार्यों की तारीफ होगी. लेवमेट के लिए दिन ठीक रहेगा. परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनेगा.  जरूरतमंद को भोजन कराएं. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. बेरोजगार लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा. किसी काम के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं. यात्रा पर जाने की वजह से आप थकान महसूस करेंगे. हनुमान चालीसा का पाठ करें.

9.  धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. जीवन में चल रही सभी परेशानियों का आज अंत हो जाएगा.  नई योजनाओं को लागू करने से पहले सोच-समझ लें. छात्रों के लिए समय शुभ है. परिवारवालों का साथ मिलेगा.  किसी हनुमान मंदिर जाएं और उनके सामने घी का दीपक जलाएं. 

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) 

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज दिन ठीक-ठाक रहेगा. परिवारवालों के साथ किसी धार्मिक स्थल जाने का प्लान बना सकते हैं. नया मकान खरीद सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें. बाहरी चीजों को खाने से बचें. केसर का तिलक लगाएं. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. घर में उत्साह का माहौल रहेगा. जीवनसाथी के बीच प्यार बढ़ेगा. परिवारवालों के साथ डिनर करने जाएंगे. अटका हुआ पैसा आज आपको वापस मिलेगा. व्यापारियों के लिए दिन शुभ है. काले कुत्ते को रोटी खिलाएं. 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे.  व्यापार  में मुनाफा होगा. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कोई दोस्त आपसे मिलने आज आ सकता है.  सहकर्मियों का साथ मिलेगा. हनुमान जी की आरती करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source : News Nation Bureau

horoscope aaj ka rashifal in hindi Aaj Ka Rashifal horoscope in hindi rashifal
Advertisment
Advertisment