Advertisment

Aaj Ka Rashifal: आज मार्गशीर्ष माह की अमावस्या पर इन 2 राशियों को रहना होगा सावधान, जानें आज का राशिफल 

Aaj Ka Rashifal: 12 दिसंबर 2023, आज मंगलवार का दिन है और आज मार्गशीर्ष माह के कृष्ण पक्ष की अमावस्या है. हनुमान जी को समर्पित मंगलवार का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है जानिए.

author-image
Inna Khosla
New Update
Aaj Ka Rashifal  2

Aaj Ka Rashifal( Photo Credit : news nation)

Aaj Ka Rashifal: आज मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है. हिंदू धर्म में अमावस्या का बहुत महत्व है. आज 12 दिसंबर 2023, मंगलवार का दिन राशिवार कैसा रहने वाला है ये जानने केलिए आज का राशिफल पढ़ें. मेष राशि से लेकर मीन राशि के लोगों के लिए पर्सनल और प्रोफेशनल स्तर पर दिन की शुरुआत से अंत तक क्या होगा ये सारी जानकारी ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. आज का राशिफल क्या है और मंगलवार के किन उपायों से आपकी किसम्त के सितारे आपका साथ देने लगेंगे ये सब जानिए. साथ ही आज भाग्य मीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देगी ये भी जानिए. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

Advertisment

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

परिवार में आज किसी भी तरह के विवाद से बचें. आज का दिन बेहतर बनाने के लिए आप अपने मन की बात ऐसे ही किसी से भी ना करें. मुनाफा पाना चाहते हैं तो जो कर रहे हैं उसे करने के बाद उसके परिणाम का इंतज़ार करें जब आपको उसमें सफलता मिल तभी किसी से शेयर करें. कामकाज के लिहाज से आज का दिन मेहनत भरा रहेगा. आपको किसी भी काम में कामयाबी के लिए ज्यादा काम करना होगा. हनुमान चालीसा का पाठ करके घर से निकलें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.  

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

Advertisment

तनाव से बचकर रहें. अपने स्वास्थय का ध्यान रखें. काम को समय से समाप्त करते समय से घर लौटें. आज व्यर्थ के खर्चे और समय बर्बाद करने से बचें. परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करें. रात को सोने से पहले बिस्तर पर बैठकर हनुमान चालीसा पढ़कर सोएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार से हो सकती है. आज आपके काम अपने आप बनने का दिन है. अपनी खुशियों को बुरी नज़र से बचाएं. दुश्मनों से सावधान रहें और अपने मन की करें. दूसरों की सलाह लेकर काम करने का दिन नहीं है. पारिवारिक सुख भरपूर मिलेगा. आज अचानक धनलाभ के योग भी बनेंगे. माथे पर टीका लगाकर निकलें. भाग्यमीटर पर किस्मक आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है. 

Advertisment

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आज सिर्फ अपने भले ही सोचें. घर में किसी से बहस में ना फंसे. अपने काम खुद करें. परिवार के साथ सोच समझकर बात करें. हो सके तो आज कहीं घूमने जाएं. नौकरी करते हैं तो सराहना मिलेगी और व्यापार कर रहे हैं तो समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा. आज हनुमान जी के सामने देसी घी का दीपक जलाकर घर से निकलें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

5.  सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

Advertisment

नई नौकरी के बारे में सोच रहे हैं तो आज से खोजना शुरु कर सकते हैं. व्यापारियों के लिए भी आज कई नए रास्ते दिखेंगे. घर में आज सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. बच्चों की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आप अपने घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन कर सकते हैं. नहाने के पानी में गंगाजल डालकर नहाएं. भाग्य मीटर पर किसम्त आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

अपने मन की बात आज पार्टनर के साथ जरूर शेयर करें. आपके संबंध और मजबूत होंगे. रुपये पैसे की चिंता करने का समय गया. आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है. आज काम के कई नए साधनों के बारे में आपकी सोच विकसित होगी जिससे आपको भविष्य में फायदा मिल सकता है. लक्ष्मी जी की पूजा करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ रही है.  

Advertisment

7.  तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

वाहन चलाते समय आज सावधानी बरतें. अपने घर में किसी बाहर वाले के आने पर सतर्क करें. किसी की बुरी नज़र आपके रिश्तों को खराब कर सकती है. अगर आपको ऐसा लगता है कि आज आप किसी से मिले हैं जो नेगेटिव व्यक्ति था या वो घर आया है तो गंगाजल का छिड़काव घर पर करें और धूप या अगरबत्ती घर में जरूर जलाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका साथ रही है 75 प्रतिशत 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज चिंता से घिरे रह सकते हैं लेकिन मेहनत ही आज आपके दिन को चिंता मुक्त बना सकती है. किसी दूसरे पर विश्वास करने से बेहतर होगा कि आप अपने मन की सुनें और अपना फैसला खुद लें. घर परिवार में रिश्ते मजबूत होंगे. आज घर में नमक का पौछा  लगाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 

9.  धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

किसी शुभ कार्य में आपके पैसे खर्च होंगे. किसी से उलझें नहीं ना अपने मन में बुरे विचार लाएं. आपके मुंह से निकली गलत बात का असर आप पर ही उल्टा होगा. कामकाज के लिहाज से भी आज का दिन अच्छा है. तुलसी जी की पूजा करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है.

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा है.  परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं. अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें. चंद्रमा को अर्घ्य दें. सफेद वस्त्र जरूरतमंद व्यक्ति को दें. आज कन्याओं को पीली चीज़ें दान करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

आज आपके लिए नयी डील का दिन है. किसी ऐसे इंसान से आज आपकी मुलाकात हो सकती है तो आपको आय के नए साधनों के बारे में बताएं. आज का दिन रफ्तार के साथ काम करने का दिन है. विष्णु भगवान को मिठाई का भोग लगाएं. आज भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है.  

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

अपने दिन की शुरुआज आज सूर्य भगवान को जल अर्पित करके करें. भाग्य दिनभर आपका साथ देगा. किसी जरूरी काम का फैसला आपके हक में होगा. इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो बात बन सकती है. धनलाभ ये भी प्रबल योग बन रहे हैं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 83 प्रतिशत साथ दे रही है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi today horoscope Aaj Ka Rashifal astr tips aaj ka rashifal 12 december 2023 Mangalwar Upay Religion
Advertisment
Advertisment