Advertisment

Aaj Ka Rashifal: उतार-चढ़ाव भरा रहेगा इन 2 राशियों का दिन, जाने आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन कैसा रहने वाला है ये जानने के लिए आप अपनी राशिफल पढ़ें. दिन को बेहतर बनाने के लिए आपको राशिवार उपाय करने से भी फायदा मिल सकता है.

author-image
Inna Khosla
New Update
aaj ka rashifal 14 december 2023 know today horoscope predictions thursday ke upay

Aaj Ka Rashifal( Photo Credit : news nation)

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज 14 दिसंबर 2023 गुरुवार का दिन और मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष प्रतिपदा तिथि है. भगवान विष्णु को समर्पित इस दिन को और बेहतर बनाने के लिए आपको अपनी राशि के अनुसार कुछ उपाय करने चाहिए.अगर आप अपने दिन को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो आप राशिफल पढ़कर अपने दिन की शुरुआत करें. अगर राशि अनुसार आप कुछ उपाय करते हैं तो भाग्य मीटर पर आपकी किस्मत और तेजी से आपका साथ देने लगती है. भगवान के आशीर्वाद से अगर आप दिन शुरु करेंगे तो ये अच्छा ही बीतेगा. मेष राशि से लेकर मीन राशि के लोगों के लिए पर्सनल और प्रोफेशनल स्तर पर दिन की शुरुआत से अंत तक क्या होगा ये सारी जानकारी ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. आज का राशिफल क्या है और मंगलवार के किन उपायों से आपकी किसम्त के सितारे आपका साथ देने लगेंगे ये सब जानिए. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

Advertisment

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है. अपने घर में किसी मंगल कार्य का आयोजन कर सकते हैं. अगर आप काम के लिए आज घर से बाहर निकल रहे हैं तो घर में किसी बड़े के पैर छूकर निकलें. नौकरी में आज सराहना मिलेगी. आगे तरक्की के मार्ग भी खुलेंगे. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है. 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

Advertisment

आज का दिन मेहनत का दिन है. अपने काम पर फोकस करें, धोखा खा सकते हैं. किसी की सलाह से बेहतर होगा कि आज आप अपने दिमाग का इस्तेमाल करें. शाम के समय पार्टी या अपनों के साथ बैठक का प्लान बना सकते हैं. लक्ष्मी माता की पूजा करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

अपने घर में किसी बाहर वाले के आने पर सतर्क करें. किसी शुभ कार्य में आपके पैसे खर्च होंगे. किसी की बुरी नज़र आपके रिश्तों को खराब कर सकती है. अगर आपको ऐसा लगता है कि आज आप किसी से मिले हैं जो नेगेटिव व्यक्ति था या वो घर आया है तो गंगाजल का छिड़काव घर पर करें और धूप या अगरबत्ती घर में जरूर जलाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका साथ रही है 75 प्रतिशत 

Advertisment

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

वाहन चलाते समय आज सावधानी बरतें. किसी से उलझें नहीं ना अपने मन में बुरे विचार लाएं. आपके मुंह से निकली गलत बात का असर आप पर ही उल्टा होगा. कामकाज के लिहाज से भी आज का दिन अच्छा है. तुलसी जी की पूजा करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है.

5.  सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

Advertisment

मेहनत करने का दिन है. आज सुबह 11 बजे के बाद आपका मन काम में लगने लगेगा. जिसको भी आप अपना आदर्श मानते हैं या भविष्य में जिस भी लक्ष्य को आप पाना चाहते हैं उसे ध्यान में रखकर आज काम करें. गणपति जी की पूजा करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

नौकरी करते हैं तो प्रमोशन या नई नौकरी के योग भी बन रहे हैं. व्यापारी लोग आज डबल मुनाफे की उम्मीद रखें. अच्छी खबर की उम्मीद दिन में रखें. दिन की शुरुआत अगर हल्की भी होती है तो भी दोपहर बाद आप सब रिकवर कर लेंगे. आज बंदरों या जरुरतमंदों को केले बांटे. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 82 प्रतिशत साथ दे रही है. 

Advertisment

7.  तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन व्यापार का दिन है सोशल नेटवर्किंग का दिन है. अपना दिन व्यर्थ बातचीत में ना बिताएं. समय की इंवेस्टमेंट सबसे बड़ी इंवेस्टमेंट होती है इसे सही तरह इस्तेमाल करें. अपने काम को आज आप दूसरे मुकाम पर ले जाने की पूरी कोशिश करेंगे. माथे पर चंदन का टीका लगाकर अपने दिन की शुरुआत करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 84 प्रतिशत साथ दे रही है.  

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

भाग्य दिनभर आपका साथ देगा. किसी जरूरी काम का फैसला आपके हक में होगा. इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो बात बन सकती है. धनलाभ ये भी प्रबल योग बन रहे हैं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 83 प्रतिशत साथ दे रही है.   

9.  धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज आप धन कमाने के ऐसे साधन खोजने में कामयाब रहेंगे जो जीवन में आपको बड़ा स्पोर्ट देंगे. किसी भी कार्य की शुरुआत से पहले गुरुओं का आशीर्वाद लेना आपके लिए ज्यादा फायदेमंद रहेगा. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 85 प्रतिशत साथ दे रही है

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज कोई बड़ा फैसला लेना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. अपने मन की बात किसी दूसरे से शेयर ना करें. आज का दिन आपका दिन है. किसी झगड़े में ना फंसे. गरीबों का अन्न का दान करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है 

11. कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

थोड़ा मुश्किल दिन बीत सकता है. परिवार में वाद-विवाद से बचें. काम का बोझ बढ़ने के कारण तनाव नहीं आएगा. आज आप गाय को पीली चीज़ खिलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

विष्णु भगवान आज आप पर अपनी कृपा बनाए रखेंगे. किसी समझदार की सलाह से आज कोई बड़ा फैसला लेना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. अपने मन की बात किसी दूसरे से शेयर ना करें. आज का दिन आपका दिन है. किसी झगड़े में ना फंसे. गरीबों का अन्न का दान करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi today horoscope Aaj Ka Rashifal Religion horoscope in hindi aaj ka rashifal 14 december 2023
Advertisment
Advertisment