Advertisment

Aaj ka Rashifal 2023 : मीन राशि वालों के मान-सम्मान में होगी वृद्धि, जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन

सभी जातकों को बड़ी उत्सुकता होती है

author-image
Aarya Pandey
New Update
Aaj Ka Rashifal 2023

Aaj Ka Rashifal 2023( Photo Credit : Social Media )

Aaj ka Rashifal 2023 : सभी जातकों को बड़ी उत्सुकता होती है, कि उनका आज का दिन कैसा रहने वाला है, किन्हें नए अवसर की प्राप्ति होगी और किन्हें धन लाभ होगी. अब ऐसे में हर व्यक्ति के कुंडली में राशि परिवर्तन होना आम बात है. ग्रह-नक्षत्र का गोचर कई लोगों के जीवन में शुभ फल लेकर आता है तो कभी अशुभ फल लेकर आता है. तो ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख में आज के दिन के बारे में बताएंगे, किन्हें धन लाभ होगा और किन्हें पदोन्नति मिलने की संभावना है.

Advertisment

जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन 

1.मेष राशि

पारिवारिक स्थिति आपका अच्छा होगा.सरकार से लाभ मिलेगा. सरकारी नौकरी में उच्च पद अवम पदोन्नति होने की संभावनाएं बन रही है. भूमि से लाभ का योग बन रहा हैंदांपत्य जीवन  मे  उत्तरोत्तर सुधार होगा. मन की चंचलता से आपको तनाव की स्थिति हो सकती है. 

सावधानी- मन को एकाग्र रखें

उपाय - आज आपको हरा चारा गाय को खिलाना है 

शुभ अंक -  3

शुभ रंग - नीला

लक मीटर - 8

2. वृष राशि

आज का समय आर्थिक दृष्टिकोण से सर्वोत्तम है. लेखन कार्य से आपको धन मिलेगा  सलाह बहुत ही आपकी कीमती होगी. कीमती राय से ,कीमती वाणी बोलने से आज आपको अर्थ लाभ होगा. ढेर सारे कार्यों के होने की संभावनाएं बन रही है. आपके परिवार में शुभ कार्य होगा lभाग्य से आज सारे कार्य संपन्न होंगे. पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंता बनी रहेगी. रियल स्टेट कंस्ट्रक्शन माइंस इत्यादि से आपको पैसा मिलेगा. आप का व्यापार बढ़ेगा

सावधानी- अपनी गोपनीयता बनाए रखना हितकर रहेगा

उपाय- भगवान भोलेनाथ को आज बेलपत्र  अर्पित करें

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - सफेद

लक - 8

3. मिथुन राशि

आपको लाभ मिलेगा और बड़े पैमाने पर कार्य संपन्न होगा आपकी क्षमता में वृद्धि होगी.आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आप अपनी मन: स्थिति को संतुलित रखें.आय के स्रोत में वृद्धि होंगी

पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता की स्थिति बनी रहेगी.दूर देश की यात्रा होगी पुराने मित्रों के मिलने से आपका मन प्रफुल्लित रहेगा.आप की सारी समस्याओं का समाधान होगा

सावधानी- आप वाणी पर कंट्रोल करें

और इमोशनल होकर कोई निर्णय ना लें

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - हरा

लकमीटर - 8

4 कर्क राशि

आपके द्वारा बनायीं गयी योजना से  बड़े पैमाने पर  लाभ मिलेगा. अनेक स्तरों पर सफलता मिलेगी. माता-पिता का सुख मिलेगा  गुस्सा पर नियंत्रण करने की जरूरत है. विदेश गमन का भी योग बन रहा है और पॉजिटिव सोचना आपके लिए ठीक रहेगा कारण आपका मन चिंतित रहेगा इससे अपने मन को हटाने की जरूरत है आज आपको उपाय करना है कि चंद्रमा को अर्घ दें आपके लिए अच्छा रहेगा और गाय को रोटी खिलाना और आपके लिए शुभ अंक शुभ रंग सफेद है.



5. सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत अच्छा है आपके परिवार में शुभ कार्य होगा आपका मान-सम्मान बढ़ेगा सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी संतान का लाभ मिलेगा माता का सुख मिलेगा गृह निर्माण का योग बन रहा है दूर देश की यात्रा होगी अधिक होने से मन थोड़ा दिन रहेगा छात्रों की संख्या में वृद्धि हो सकती है और आय के साधन के स्रोत बनेंगे और आपका सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी आज आपको सावधानी बरतनी है यह खर्च पर नियंत्रण करें भावुकता में कोई निर्णय ना लें और थोड़ा सा खानपान पर भी ध्यान रखें आपको उपाय क्या करना है उपाय यह करना है कि गौशाला में गाय को रोटी खिलाना और आपका शुभ अंक 5 है. शुभ रंग लाल है. 

6. कन्या राशि

आपकी वाणी बहुत कीमती होगी उससे आज आपको लाभ मिलेगा मान सम्मान मिलेगा पारिवारिक स्थिति आपकी सुदृढ़ होगी आलस्य में काम बिगड़ सकता है बच्चों से मनमुटाव हो सकता है आय के साधन बढ़ेंगे भूमि-भवन इत्यादि से लाभ मिलेगा पेट्रोलियम कोयला का नया व्यापार क्षेत्र में व्यापार कर सकते हैं. इससे आपको लाभ मिलेगा और आज आप की योजनाएं बड़ी अच्छी होगी का रूप में परिणत होगी आपको लाभ मिलेगा दूर देश की यात्रा होगी. अपनी योजनाओं को गुप्त रखें और उपाय करना है कि हरा चारा गाय को खिलाएं और आपका शुभ अंक 3 है और शुभ रंग स्काई ब्लू है आपका 8 है.

7. तुला राशि

तुला राशि तुला राशि के जातकों के लिए बृहस्पति लग्न में होने से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा आपको एकेडेमिक लाभ मिलेगा आप की संताने अच्छी होंगी और आप अपने संबंधों में शाम व्यवस्था बनाए रखने में सफल रहेंगे पत्नी का सुख मिलेगा भाग्य भाव पर दृष्टि होने से आपका भाग्य से सारा कार्य संपन्न होगा द्वितीय भाव में चंद्रमा आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा को बनाएगा मान-सम्मान दिलाएगा तृतीय श्रेणी आपको बनाएगा परिश्रम से धन लाभ मिलेगा और कई योजनाएं आपकी सफल होंगे. मान- सम्मान में वृद्धि होगी. दूर देश की यात्रा होगी और कार्य क्षेत्र में विस्तार होगा आपका राहु शुक्र बुध दशम भाव में पिता से सहयोग मिलेगा. कर्म क्षेत्र में विस्तार होगा. जब कोई नया कार्य करते हैं ताजा को अप्रत्याशित रूप से लाभ मिलेगा और भाग्य आपका साथ दे रहा है. आज आपको सावधानी क्या बरतनी है अपनी योजनाओं को गुप्त रखें किसी के साथ शेयर न करें आपका कार्य होते होते रुक जाएगा. आज आपको उपाय करना है कि अपने भार के बराबर आजाद तुला दान करें आपके लिए अच्छा रहेगा और आपका शुभ अंक शुभ रंग नीला है.

8.वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि बहुत ही शानदार है आपके परिवार में शुभ कार्य होगा क्षेत्र में किया गया प्रयास सार्थक होगा विभिन्न प्रकार से धन मिलेगा भाषा का प्रयोग करने से बचें आलस्य से बचें और घर परिवार में मनमुटाव हो सकता है. जिसके कारण चिंतित रहेंगे और आपके भाग्य स्थान में राहु शुक्र बुध कर्क राशि और भाग्य से जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपको लाभ मिलेगा दिलाता है और आप को मान सम्मान दिलाएगा और आप को मान सम्मान दिलाएगा छोड़कर जाएगा आपको और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. अच्छी-अच्छी और अधिक होने से मन थोड़ा अकारण चिंतित रहेगा. सावधानी बरतनी है कि नहीं बोलना है मधुर भाषा का प्रयोग करना है. उपाय करना है कि आज आप गरीबों को भोजन कराएं और वस्त्रदान करें और वृक्ष लगाइएं. आपका शुभ अंक 8 है और शुभ रंग केसरिया है. 

Advertisment

9.धनु राशि 

धनु राशि के लिए सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी आप को राजनीतिक लाभ होगा आप की महत्वपूर्ण होंगे विरोधी परास्त होंगे और शत्रु वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है के संसाधन के स्रोत बनेंगे शिक्षा के क्षेत्र से धन मिलेगा और थोड़ा खर्च होने से मन की नेता बनी रहेगी और कारण मन चिंतित रहेगा और पैसा दिलाएगा मान सम्मान दिलाएगा दिलाएगा और आज आपको सावधानी बरतनी है कि कड़वा बोलने से परहेज करें आपके लिए अच्छा रहेगा और उपाय यह है कि आज आप गौशाला में जाकर और अपने भार के बराबर रहेगा आपका शुभ अंक 3 शुभ अंक शुभ रंग पीला शुभ रंग पीला बात करते हैं. 

10. मकर  राशि

मकर राशि के जातकों के लिए लग्न में केतु मंगल होने से आप को अकारण गुस्सा आएगा. आप तनाव में रहेंगे और नेगेटिव थॉट में रहेंगे. तो आप को पॉजिटिव सोचना है और अपने गुस्से पर कंट्रोल करना है. जितनी इच्छा शक्ति प्रबल होगी उतना लाभ मिलेगा. न्यायालय से आपको लाभ मिलेगा. पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता की स्थिति बनी रहेगी. राजनीति के दृष्टिकोण से बहुत अच्छा राजनीतिक लाभ मिलने की संभावनाएं बन रहे हैं. सावधानी क्या बरतनी है अपने को पॉजिटिव सोच एक दूसरे को लेकर तनाव न पालें और चिड़ियों को दाना खिलाएं और पानी पिलाएं. आपका शुभ अंक 9 है. आपका शुभ रंग सफेद है.

11. कुंभ राशि 

कुंभ राशि वालों के रोग और शत्रु परास्त होंगे. विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा समय चल रहा है. सूर्य की दृष्टि आपको धन लाभ में वृद्धि होगी.स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. वरना आपको हानि भुगतना पड़ सकता है. आपके लिए लकी अंक 8 और लकी रंग नीला है. 

12.मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए समय बहुत महत्वपूर्ण है आपके कार्यक्षेत्र में राजनीतिक लाभ मिलेगा अगर कोई परिवार में प्रतियोगी परीक्षा दे रहा है तो उसको सफलता मिलेगी. मान सम्मान मिलेगा और आज अपने आइडिया को एडिट करने में सफल रहेंगे.आपका मनोबल हाई रहेगा धन लाभ होगा. सूर्य आपको प्रशासनिक कार्य क्षमता को बढ़ाएगा. मान सम्मान में वृद्धि होगी.

सावधानी- खान पान पर पर नियंत्रण रखे.

उपाय- गाय को  चना अवम गुण खिलाएं.

शुभ अंक - 9

शुभ रंग - पीला

लक मीटर - 8

rashifal 2023 horoscope today news nation videos dainik rashifal न्यूज़ नेशन आज का राशिफल Today Rashifal in Hindi Aaj Ka Rashifal news nation live tv न्यूज नेशन वीडियो
Advertisment
Advertisment