Advertisment

23 July 2024 Ka Rashifal: सावन के पहले मंगलवार इन राशियों पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, जानें आज का राशिफल 

23 july 2024 Ka Rashifal: सावन का महीना शुरू हो चुका है. आज सावन का पहले मंगलवार है. ग्रहों और नक्षत्रों के अनुसार आज का राशिफल क्या है आइए पंडित जी से जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
23 july 2024 Ka Rashifal

23 july 2024 Ka Rashifal( Photo Credit : News Nation)

23 July 2024 Ka Rashifal: आज 23 जुलाई 2024, सावन का पहला मंगलवार है. ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी हिंदू पंचांग के ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति को देखकर 22 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं. किस राशि पर आज देवी लक्ष्मी मेहरबान रहने वाली हैं और किसे आज सावधान रहना होता है ये आपके राशिफल में बताया गया है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. दैनिक राशिफल आपके दिन-प्रतिदिन के जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है. यह आपके राशि चक्र के आधार पर स्वास्थ्य, प्रेम, करियर, वित्तीय स्थिति और पारिवारिक जीवन पर आधारित होता है.

Advertisment

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

(21 मार्च - 19 अप्रैल)

हनुमान जी के आशीर्वाद से आज साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. नए अवसर मिल सकते हैं. हनुमान जी की कृपा से आपके सभी कार्य सफल होंगे. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 81 प्रतिशत साथ दे रही है

2. वृषभ दैनिक राशि फल (Taurus Daily Horoscope)

(20 अप्रैल - 20 मई)

वित्तीय मामलों में आज स्थिरता और सुरक्षा बनी रहेगी. हनुमान जी की पूजा से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आपको कोई ऐसा नया काम भी मिल सकता है जो रेगूलर इनकम से हटकर हो. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है.

3. मिथुन दैनिक राशि फल (Gemini Daily Horoscope)

(21 मई - 20 जून)

सावन के पहले मंगलवार आज संचार कौशल और बुद्धिमत्ता के बल पर महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी. हनुमान जी की कृपा से सभी कठिनाइयां दूर होंगी. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है.

Advertisment

4. कर्क दैनिक राशि फल (Cancer Daily Horoscope)

(21 जून - 22 जुलाई)

बजरंग बली की कृपा से आज पारिवारिक मामलों में सुधार होगा. मानसिक शांति के लिए हनुमान जी की पूजा करें. आपकी भावनात्मक स्थिति में सकारात्मक बदलाव आएगा. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है.

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

(23 जुलाई - 22 अगस्त)

हनुमान जी की कृपा से नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी और आत्मविश्वास में मजबूती आएगी. करियर में उन्नति के योग बन रहे हैं, अगर कहीं इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो आपकी बात बन सकती है. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है.

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

(23 अगस्त - 22 सितंबर)

सावन के मंगलवार को हनुमान जी की कृपा बनी रहेगी. जीवन में सुख, शांति, और समृद्धि आनी आज से शुरू हो जाएगी. धीरे-धीरे जीवन के सारे तनाव अपने आप ही दूर होने लगेंगे. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

(23 सितंबर - 22 अक्टूबर)

आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली रहने वाला है. हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करें. शादी की बात नहीं बन रही या नौकरी से जुड़ी कोई परेशानी है तो आज आपकी ये समस्या भी दूर हो सकती है. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

(23 अक्टूबर - 22 नवंबर)

आज आपको कामकाज में अपार सफलता का सुनहरा मौका मिल सकता है. सुंदरकांड का पाठ करने से विशेष कृपा मिलेगी. आप दूसरों से अपने मन की बात कहने से बचें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है.

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

(23 नवंबर से 22 दिसंबर)

आज आप बुरी नज़र से बचकर रहें. आपके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं. किसी की टोक न लगे इसलिए आपको आज जो करना है वो चुपचाप करें. मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर और तेल अर्पण करें.  भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

(23 दिसंबर से 20 जनवरी)

मन में आज किसी बात को लेकर घबराहट हो सकती है. लेकिन, देर शाम तक आपको उसका हल भी मिल सकता है. नौकरी या व्यापार करते हैं तो आज थोड़ा सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है. श्री राम जय राम जय जय राम" का जाप करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 82 प्रतिशत साथ दे रही है.

11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

(21 जनवरी - 19 फरवरी)

आज आपके पुराने विवाद सुलझेंगे और संतुलन की स्थिति में सुधार होगा. हनुमान जी की आराधना से घर में शांति बनी रहेगी. कोर्ट कचहरी का कोई मामला है तो उसमें भी राहत मिलने के योग हैं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है.

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

(20 फरवरी - 20 मार्च)

मीन राशि के जातकों को आज किसी की गवाही देने या झूठ बोलने से बचना चाहिए. अपने काम से काम रखें और किसी भी प्रकार का लेन देन आज न करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 82 प्रतिशत साथ दे रही है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

23 july 2024 Ka Rashifal 23 July Horoscope Daily Horoscope Aaj Ka Rashifal
Advertisment