Advertisment

Aaj Ka Rashifal: विष्णु जी की कृपा से इन 3 राशियों का होगा भाग्योदय, जाने आज का राशिफल 

Aaj Ka Rashifal: आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. आज रात 9 बजकर 2 मिनट तक तक ये तिथि रहेगी. आज ही देवउठनी एकादशी भी मनायी जाएगी. 

author-image
Inna Khosla
New Update
rashifal 01

Aaj Ka Rashifal( Photo Credit : news nation)

Aaj Ka Rashifal: आज देवउठनी एकादशी है. कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. आज गुरुवार के दिन आपका राशिफल कैसा रहना वाला है 23 नवंबर 2023 का दिन खास बनाने के लिए आपको क्या उपाय करने हैं और भाग्य मीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देने वाली है ये आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

Advertisment

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन मंगलकारी रहेगा. किसी शुभ कार्य में आपके पैसे खर्च होंगे. कामकाज के लिहाज से भी आज का दिन अच्छा है. किसी से उलझें नहीं ना अपने मन में बुरे विचार लाएं. आपके मुंह से निकली गलत बात का असर आप पर ही उल्टा होगा. तुलसी जी की पूजा करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है. 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

Advertisment

पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा है. कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. लेखन कार्य से जुड़े लोगों को लाभ होगा. परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं. अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें. चंदमा को अर्घ्य दें. सफेद वस्त्र जरूरतमंद व्यक्ति को दें. आज कन्याओं को पीली चीज़ें दान करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

विद्या व वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है. समय का सदुपयोग करें. समय आपके अनुकूल है. भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा. प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है. समय का सदुपयोग करें. आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें. घर में घी का दीपक जलाएं. गणपति जी की पूजा करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 

Advertisment

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है. भाई-बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे. भाई-बहन को सुख-समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है. नए व्यापार के अवसर मिलेंगे. विद्यार्थियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है. खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा. जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें. आप असहाय को पुस्तक एवं वस्त्र गिफ्ट करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है 

5.  सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

Advertisment

आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें वरना नुकसान हो सकता है. विद्या व वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है. समय का सदुपयोग करें. समय आपके अनुकूल है. भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा. प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है. समय का सदुपयोग करें. आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें. घर में घी का दीपक जलाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 85 प्रतिशत साथ दे रही है. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

गुस्से में निर्णय लेने से बचें. आपको नुकसान हो सकता है. नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे. शुभ कार्य का योग बन रहा है. जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है. रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा. अत्यधिक व्यय करने से बचें.  पुस्तक दान करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है. 

Advertisment

7.  तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

अपने दिन की शुरुआज आज सूर्य भगवान को जल अर्पित करके करें. भाग्य दिनभर आपका साथ देगा. किसी जरूरी काम का फैसला आपके हक में होगा. इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो बात बन सकती है. धनलाभ ये भी प्रबल योग बन रहे हैं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 83 प्रतिशत साथ दे रही है.  

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज आप गुस्से पर नियंत्रण रखें. आपको लाभ मिलेगा. देश-विदेश की यात्रा का योग बन रहा है. स्वास्थ्य में सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं. आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है. जितना मेहनत करेंगे उतना आपका भाग्य साथ देगा. स्वास्थ्य को लेकर के सावधानी बरतें.  असहाय की मदद  करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है.

9.  धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

मान-सम्मान में वृद्धि होगा. रोजगार से आपको लाभ मिलेगा. आयात निर्यात का योग बन रहा है. परिवार में शुभ कार्य होने का योग है. आपको अचानक धन लाभ होगा जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी. आपको अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है. चींटियों को आटा खिलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 84 प्रतिशत साथ दे रही है.  

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

किसी भी विवाद से बचें. व्यर्थ की बहस में ना फंसे. गलती ना होने पर भी बिना कुछ कहें निकल जाएं. अपने काम पर ध्यान देंगे तो भविष्य में आज से 100 गुना ज्यादा हासिल कर पाएंगे. किसी काम पर जाने से पहले ईष्टदेव का ध्यान करके घर से बाहर निकलें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 87 प्रतिशत साथ दे रही है. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

आज आपके लिए नयी डील का दिन है. किसी ऐसे इंसान से आज आपकी मुलाकात हो सकती है तो आपको आय के नए साधनों के बारे में बताएं. आज का दिन रफ्तार के साथ काम करने का दिन है. विष्णु भगवान को मिठाई का भोग लगाएं. आज भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है.  

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

अच्छी खबर की उम्मीद दिन में रखें. नौकरी करते हैं तो प्रमोशन या नई नौकरी के योग भी बन रहे हैं. व्यापारी लोग आज डबल मुनाफे की उम्मीद रखें. दिन की शुरुआत अगर हल्की भी होती है तो भी दोपहर बाद आप सब रिकवर कर लेंगे. आज बंदरों या जरुरतमंदों को केले बांटे. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 82 प्रतिशत साथ दे रही है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

Source : News Nation Bureau

horoscope horoscope today today horoscope Aaj Ka Rashifal astro tips Religion dev uthni ekadashi 2023 Daily Horoscope
Advertisment
Advertisment