Advertisment

Aaj Ka Rashifal: बजरंगबली इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान, चमकेगा भाग्य, क्या ये आपकी राशि है?

Aaj Ka Rashifal: मंगलवार के दिन अगर आप राशि अनुसार कुछ उपाय करते हैं तो इसके शुभ परिणाम भी मिलते हैं. तो आज का राशिफल क्या है आइए जानते हैं.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal( Photo Credit : Social Media)

Aaj Ka Rashifal:  आज 24 अक्टूबर  2023 और मंगलवार का दिन है. आज आश्विन शुक्ल पक्ष की उदया तिथि दशमी है. आज जीत का प्रतीक विजयदशमी का त्योहार मनाया जाएगा. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

Advertisment

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. कोई रुके हुए कार्य आज पूरे हो जाएंगे. छात्रों को सफलता मिलेगी. किसी नए काम को शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है. लवमेट के रिश्ते में मधुरता आएगी. घर में मंदिर में घी का दीपक जलाएं. 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

Advertisment

आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आज आपको मानसिक शांति मिलेगी. कार्यस्थल पर सफलता मिलेगी. स्टेशनरी का कार्य कर रहे लोगों के लिए दिन शुभ है. माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा. सेहत बेहतर रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. जरूरमंद की मदद करें. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होगा. व्यवहार में विनम्रता और लचीलापन बनाए रखें आपको सभी काम में सफलता मिलेगी. पारिवारिक रिश्ते में प्यार बना रहेगा. व्यापार में मुनाफा होगा. जरूरतमंद को भोजन करवाएं. 

Advertisment

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. आज आपको बेहद संभलकर रहने की जरूरत है. किसी से बात करते समय अपने शब्दों पर ध्यान दें. किसी दूसरों पर भरोसा न करें वरना इससे आपको नुकसान हो सकता है. मां दुर्गा के सामने घी का दीपक जलाएं. 

5.  सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

Advertisment

आज आपके लिए दिन शुभ है. आपको सभी काम में सफलता मिलेगी. व्यापार में आपको आर्थिक लाभ होगा. कुछ नया सिखने को मिलेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. वाहन लेने का मन बना रहे तो आज का दिन शुभ है. महिलाओं के लिए दिन अच्छा है. गाय को हरा चारा खिलाएं. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि वाले जातक आज संभलकर रहें. पूरे दिन वाद-विवाद से दूर रहें. किसी अजनबी पर भरोसा न करें. आपको कोई करीबी धोखा दे सकता है. सेहत का ध्यान रखें वरना आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. केसर का तिलक लगाकर घर से बाहर निकलें. 

Advertisment

7.  तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

तुला राशि वाले जातकों को आज भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. आपके सभी रुके हुए काम आज पूरे हो जाएंगे. नौकरी कर रहे लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं. पारिवारिक रिश्तों में प्यार बना रहेगा. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. हल्दी का तिलक लगाएं. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

 वृश्चिक राशि वाले जातकों का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आज आपके सभी काम समय से पूरे हो जाएंगे. किसी नए रिश्ते की शुरुआत करने के लिए दिन अच्छा रहेगा. कोई नया करोबार शुरू करना चाहते हैं तो आज कर सकते हैं. कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. घर के मंदिर में दीया जलाएं.                                                 

9.  धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खास रहेगा. बिजनेस में आपको सफलता मिलेगी. वाद-विवाद से दूर रहें. दाम्पत्य जीवन से मधुरता बनी रहेगी. जीवनसाथ का सहयोग मिलेगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कोई भी काम मन लगाकर करें आपको सफलता जरूर मिलेगी. माता-पिता का आशीर्वाद लें. 

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन मकर राशि वाले जातकों के लिए उतार-चढ़ाव रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. किसी भी काम में जल्दबाजी न करें. कार्यस्थल पर वाद-विवाद से दूर रहें. आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.  गाय को रोटी खिलाएं. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

कुंभ राशि वाले जातकों को आज लाभ मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. नया वाहन लेने का मन बना रहे तो आज का दिन शुभ है. धैर्य से काम करें आपको सफलता जरूर मिलेगी. घर-परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा.  रुई का बत्ती दान करें. 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज मीन राशि वाले जातकों को सफलता मिलेगी. आज आपको उम्मीद से अधिक मुनाफा होगा. बुजुर्गों के सेहत का ख्याल रखें. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. छात्रों के लिए दिन शुभ है. 

आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. जमीन-जायदाद से जुड़े मामले सुलझेंगे. हनुमान चालीसा पाठ करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source : News Nation Bureau

horoscope daily horoscope in hindi Zodiac Signs rashifal Daily Horoscope
Advertisment
Advertisment