logo-image
लोकसभा चुनाव

3 July 2024 Ka Rashifal: गणेश जी की कृपा से आज इस राशि के बनेंगे बिगड़े काम, जानें आज का राशिफल

3 july 2024 Ka Rashifal: आज का राशिफल आज की ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल को देखकर बताया गया है. आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है आइए जानते हैं.

Updated on: 03 Jul 2024, 05:33 AM

नई दिल्ली:

3 July 2024 Ka Rashifal: बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित होता है. अगर आप इस दिन विघ्नगरण गणेश जी से जुड़े कुछ उपाय करते हैं तो इसका भी आपको लाभ मिलता है. 3 जुलाई का राशिफल क्या है ये ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति को देखकर बताया गया है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. दैनिक राशिफल आपके दिन-प्रतिदिन के जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है. यह आपके राशि चक्र के आधार पर स्वास्थ्य, प्रेम, करियर, वित्तीय स्थिति और पारिवारिक जीवन पर आधारित होता है. यह आपको अपने दिन की योजना बनाने में मदद करता है, ताकि आप अपने कार्यों को प्रभावी ढंग से पूरा कर सकें.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

(21 मार्च - 19 अप्रैल)

मेष राशि के लोगों को आज अपने काम किसी को बिना बताए पूरे करने की सलाह दी जाती है. आपके बने बनाए काम अटक सकते हैं. हालांकि आज आपको किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा, लेकिन आपको बुरी नज़र भी जल्द लगेगी. आप अपने घर में आज गंगाजल का छिड़काव करें शुभ होगा. 

2. वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

(20 अप्रैल - 20 मई)

आर्थिक मामलों में आज वृषभ राशि वाले चिंता ना करें. इनके पैसे अगर कहीं अटके हुए हैं तो वो भी वापस मिलने के योग हैं. नया बिज़नेस करने की सोच रहे हैं तो आज बातचीत शुरू करने के लिए अच्छा दिन है. आप अपने घर में किसी पूजा या हवन का आयोजन करेंगे तो आपके लिए आज का दिन और भी लकी होगा. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

(21 मई - 20 जून)

आज आप दुश्मनों से सावधान रहें. हालांकि आप उन पर भारी रहेंगे लेकिन फिर भी दुश्मनों को हल्का समझने की गलती से बचें. अपने काम को समय से पूरा करें और किसी से ना उलझें. आज आपको दिन में कुछ समय मौन रहने की सलाह दी जाती है. आपको कोई एक काम मन के अनुसार जरूर पूरा होगा. 

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

(21 जून - 22 जुलाई)

कर्क राशि के लोगों को आज खुश रहना चाहिए. उनके मन में आयी बात आज पूरी होने के योग हैं. कहते हैं कभी कभी देवी सरस्वती मेहरबान होती है. अगर वो लकी दिन आ जाए तो दिनभर अच्छा सोचें अच्छा बोलें. किस्मत बदलने में देर नहीं लगेगी.

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

(23 जुलाई - 22 अगस्त)

सिंह राशि वालों के लिए बुधवार का दिन लकी दिन रहने वाला है. पुराना निवेश इन्हें जबरदस्त मुनाफा करा सकता है. नया वाहन या मकान लेने का मन बना रहे हैं तो भी आपके लिए आज का दिन लकी है. देवी लक्ष्मी की पूजा करें. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

(23 अगस्त - 22 सितंबर)

जिन लोगों की राशि कन्या है उन्हें आज देवी लक्ष्मी की पूजा जरुर करनी चाहिए. धन समृद्धि आपके पास खुद आने वाली है. आप अपने मन की बात दूसरों से ना करें. आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं. किसी विवाद में फंसने से भी बचें.

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

(23 सितंबर - 22 अक्टूबर)

तुला राशि वालों के लिए बुधवार के दिन कुछ अहम फैसले लेने वाला दिन हो सकता है. आप अपने मन की सुने किसी के कहने पर कोई फैसला ना लें. आर्थिक रूप से देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

(23 अक्टूबर - 22 नवंबर)

वृश्चिक राशि के जातकों को आज सफलता पाने के लिए थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. ऑफिस में दिनभर इन पर काम का बोझ बना रहेगा. व्यापार करते हैं तो आज आपका दिन व्य्स्त रहने वाला है. 

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

(23 नवंबर से 22 दिसंबर)

धनु राशि वाले जातकों की आर्थिक स्थिति आज ऊंची नीची रहेगी. कभी ये महसूस करेंगे कि पैसे ही नहीं तो कभी इन्हे लगेगा कि बहुत पैसे हैं. आप अपने घर में बचत किए हुए पैसों को व्यर्थ में खर्च ना करें. 

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

(23 दिसंबर से 20 जनवरी)

बुधवार का दिन भगवान गणेश का दिन होता है. आज आपको उनका पूरा आशीर्वाद मिल रहा है. आपका कोई काम अगर पिछले काफी समय से पूरा नहीं हो रहा तो आज फिर से उसके लिए कोशिश करें. बात बनने के प्रबल योग बन रहे हैं. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

(21 जनवरी - 19 फरवरी)

कुभ राशि के जातकों को आज थोड़ा अलर्ट रहने की जरुरत है. रुपये पैसों के मामले में इन्हे धोखा मिल सकता है. अगर ये कहीं निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हो सके तो रुक जाएं नहीं तो पहले अच्छे से जांच कर लें. 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

(20 फरवरी - 20 मार्च)

गणेश जी की कृपा से आज मीन राशि वालों का दिन अच्छी बीतने वाला है. उनके मुंह से कही आज एक बात जरूर सच होगी. आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के मौके मिलेंगे. कही नई नौकरी की तलाश है तो आपकी बात आज बन सकती है. घर के मंदिर में देसी घी का दीपक जलाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)