Advertisment

Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार को देवी लक्ष्मी इन 3 राशियों पर बरसाएंगी कृपा, जानें आज का  राशिफल 

Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल जानकर जातक अपने दिन की शुरुआत तो ठीक से करता ही है साथ ही दिन में कई अहम फैसले लेने में भी उसे मदद मिलती है. आज देवी लक्ष्मी की कृपा किन राशियों पर बरसने वाली है आइए जानते हैं. 

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
31 May horoscope

Aaj Ka Rashifal( Photo Credit : News Nation)

Aaj Ka Rashifal: आज 31 मई 2024, शुक्रवार का दिन है. राशिफल के अनुसार आज का दिन कैसा रहने वाला है ये ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. आर्थिक मामलों के लिए कुछ राशि के जातकों के लिए आज मिश्रित परिणाम वाला दिन रहेगा। कुछ राशियों के जातकों को लाभदायक अवसर मिल सकते हैं, जबकि कुछ राशियों को थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए. राशिफल, जिसे अंग्रेजी में "horoscope" कहा जाता है, भारतीय ज्योतिष में अत्यधिक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। यह किसी व्यक्ति की जन्म तिथि, समय, और स्थान के आधार पर ग्रहों की स्थिति का अध्ययन करके उसके जीवन की घटनाओं और भविष्य की संभावनाओं की भविष्यवाणी करने का एक तरीका है। 

Advertisment

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के लिए धन प्राप्ति के कई अवसर आ सकते हैं।  व्यवसाय में वृद्धि हो सकती है और आपको कोई लाभदायक प्रस्ताव मिल सकता है।  निवेश के लिए भी यह दिन अच्छा है।  लेकिन, खर्चों पर नियंत्रण रखें, नहीं तो पैसा हाथों से फिसल सकता है। देवी लक्ष्मी की पूजा जरूर करें. 

वृष राशि (Taurus)

खुश हो जाएइ, आज आपको अप्रत्याशित धन मिल सकता है।  नौकरी में वृद्धि या पदोन्नति की संभावना है।  व्यवसाय में भी आपको सफलता मिल सकती है।  लेकिन, लापरवाही न करें और मेहनत करते रहें। देवी को धागे वाली मिश्री का भोग लगाएं. 

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों को आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतनी होगी।  खर्चों में वृद्धि हो सकती है और आपको कर्ज लेने की आवश्यकता पड़ सकती है।  निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच लें। गरीबों और जरुरतमंदों को जल पिलाएं.

कर्क राशि (Cancer)

आज आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है।  नौकरी में आपकी मेहनत रंग ला सकती है और आपको वेतन वृद्धि मिल सकती है।  व्यवसाय में भी आपको अच्छी प्रगति मिल सकती है।  लेकिन, धन का दुरुपयोग न करें। लक्ष्मी माता के मंत्रों का जाप करें. 

सिंह राशि (Leo)

Advertisment

आज आपको आर्थिक मामलों में थोड़ी अस्थिरता का सामना करना पड़ सकता है।  आपको अप्रत्याशित खर्चों का सामना करना पड़ सकता है।  इंवेस्टमेंट से बचें और धन का बुद्धिमानी से उपयोग करें। ऊं का जाप करें. 

कन्या राशि (Virgo)

आज कन्या राशि के लोगों को आर्थिक लाभ मिलने के प्रबल योद बन रहे हैं. आपको कोई नया अवसर मिल सकता है जिससे आपकी आय में वृद्धि हो सकती है।  व्यवसाय में भी आपको सफलता मिल सकती है।  लेकिन, घमंड न करें और मेहनत करते रहें। बड़ों का पांव छूकर घर से बाहर निकलें. 

तुला राशि (Libra)

आज आपको आर्थिक मामलों में थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है।  आपको धन प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।  किसी को पैसे देने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें. कन्याओं को मीठ्ठी चीज़ें दें. 

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों को आज आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है।  आपको कोई नया अवसर मिल सकता है जिससे आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। उधार देने और लेने दोनों से बचें देसी घी का दीपक घर में जलाएं. 

धनु राशि (Sagittarius)

आज आपको आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतनी होगी।  खर्चों में वृद्धि हो सकती है और आपको कर्ज लेने की आवश्यकता पड़ सकती है।  निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच लें।

मकर राशि (Capricorn)

आज आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है।  नौकरी में आपकी मेहनत रंग ला सकती है और आपको वेतन वृद्धि मिल सकती है।  व्यवसाय में भी आपको अच्छी प्रगति मिल सकती है।  लेकिन, धन का दुरुपयोग न करें।

कुंभ राशि (Aquarius)

आज आपको आर्थिक मामलों में थोड़ी अस्थिरता का सामना करना पड़ सकता है।  आपको अप्रत्याशित खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। अगर कहीं निवेश करने वाले तो पहले पड़ताल कर लें. शुक्र देव के मंत्रों का जाप करें. 

मीन राशि (Pisces)

आर्थिक लाभ मिल सकता है, आपको कोई नया अवसर मिलने के योग हैं जिससे आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। अगर बिज़नेस करते हैं तो आपको सफलता मिल सकती है।  किसी तरह के झगड़े से बचें. देवी लक्ष्मी की पूजा करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi astrology tips Aaj Ka Rashifal rashifal 31 May Horoscope In Hindi
Advertisment