Advertisment

5 July 2024 Ka Rashifal: देवी लक्ष्मी आज इस राशि पर होंगी मेहरबान, जानें आज का राशिफल

5 july 2024 Ka Rashifal: आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है ये आप आज का राशिफल पढ़कर जान सकते हैं. आज आपको आर्थिक लाभ मिलेगा या नहीं और आपको किन बातों का ध्यान रखना है आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
aaj ka rashifal 5 july 2024 know today horoscope predictions friday ke upay

5 july 2024 Ka Rashifal( Photo Credit : News Nation)

5 July 2024 Ka Rashifal: आज 5 जुलाई, शुक्रवार का दिन किस राशि के जातक के लिए कैसा रहने वाला है ये ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल देखकर बताया गया है. शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी को समर्पित होता है. इस दिन पीले रंग का ज्यादा इस्तेमाल करना लाभदायक माना गया है. अगर आप गुरु ग्रह के उपाय करते हैं तो इससे आपको आर्थिक लाभ भी मिलता है. 5 जुलाई का राशिफल क्या है ये ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. दैनिक राशिफल आपके दिन-प्रतिदिन के जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है. यह आपके राशि चक्र के आधार पर स्वास्थ्य, प्रेम, करियर, वित्तीय स्थिति और पारिवारिक जीवन पर आधारित होता है. 

Advertisment

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

(21 मार्च - 19 अप्रैल)

मेष राशि के जातक आज किसी भी नए निवेश को करने से पहले अच्छे से विचार-विमर्श करना उचित रहेगा. आपके करियर में उन्नति की संभावना है, जिससे आपकी आय में वृद्धि हो सकती है. अपने मन की बात किसी दूसरे से शेयर ना करें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है. 

2. वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

(20 अप्रैल - 20 मई)

आज आप बजट बनाकर खर्चा करें. अनावश्यक खर्चों से आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है. निवेश के नए अवसरों पर नज़र रखें, लेकिन जल्दबाजी न करें. मनचाही प्रोपर्टी या नौकरी मिलने के भी आज प्रबल योग बन रहे हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है. 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

(21 मई - 20 जून)

मिथुन राशि के जातकों को आज उनकी मेहनत और प्रयासों का फल मिलेगा और आय के नए स्रोत खुलेंगे. संपत्ति में निवेश के लिए यह वर्ष अनुकूल है. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है. 

Advertisment

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

(21 जून - 22 जुलाई)

आज आप लम्बे समय के निवेश पर ध्यान दें और वित्तीय योजनाओं में विशेषज्ञ की सलाह लें. आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन स्थिर रहेगा नए अवसर प्राप्त होंगे लेकिन उनसे आर्थिक लाभ मिलने में समय लगेगा.  भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 73 प्रतिशत साथ दे रही है. 

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

(23 जुलाई - 22 अगस्त)

यात्रा और शिक्षा पर खर्च बढ़ सकता है, लेकिन ये निवेश आपके भविष्य के लिए लाभकारी होंगे. लेकिन आपको सलाह दी जाती है कि आज आप अनावश्यक यात्रा से बचें और बचत पर ध्यान दें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है. 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

(23 अगस्त - 22 सितंबर)

आज आपके खर्च बढ़ सकते हैं लेकिन, आय स्थिर रहने वाली है. बचत की आदत डालें और निवेश के लिए अच्छे अवसरों की तलाश करें. किसी भी नए निवेश से पहले पूरी जानकारी प्राप्त करें. आज आपको आपकी पसंद की एक डील भी मिल सकती है. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

(23 सितंबर - 22 अक्टूबर)

संपत्ति में निवेश के लिए यह वर्ष अनुकूल है। किसी भी नए निवेश को करने से पहले अच्छे से विचार-विमर्श करना उचित रहेगा। आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 77 प्रतिशत साथ दे रही है. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

(23 अक्टूबर - 22 नवंबर)

वृश्चिक राशि के जातकों को आज मेहनत करनी  पड़ेगी. किस्मत से ज्यादा आज इनकी मेहनत इनका साथ देगी. बैठे बिठाए आपका कोई काम नहीं बनेगा. प्रमोशन के इंतजार में हैं तो आज का दिन थोड़ा और इंतजार कराने वाला है. शांत रहें और किसी को अपशब्द कहने से बचें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 71 प्रतिशत साथ दे रही है. 

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

(23 नवंबर से 22 दिसंबर)

धनु राशि के लोग शुक्रवार के दिन आर्थिक मामलों में जितना हो सके उतना सावधान रहें. ग्रहों की बदलती चाल आज आपको धोखे का अनुभव करा सकती है. अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने के लिए खास प्लान बनाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 72 प्रतिशत साथ दे रही है. 

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

(23 दिसंबर से 20 जनवरी)

आर्थिक मामलों में आज का दिन मिलाजुला रहेगा। दिन की शुरुआत में खर्चों पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। शाम को किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं. घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

(21 जनवरी - 19 फरवरी)

आज आपको कोई बड़ी खुशी मिल सकती है. जिस काम के लिए घर से निकलेंगे उसके पूरा होने की उम्मीद है. सकारात्मक सोच रखें. घर से निकलने से पहले देवी लक्ष्मी की पूजा करें मंदिर में देसी घी का दीपक जलाकर निकलें. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 79 प्रतिशत साथ दे रही है. 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

(20 फरवरी - 20 मार्च)

शुक्रवार का दिन मीन राशि को जातकों के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है. संभलकर बात करें. बिना बात के झगड़े शुरू हो सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि आज जो बात पसंद न आए उसे इग्नौर करें किसी भी बहस में न फंसे, नहीं तो लीगल मामले में भी फंस सकते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 75 प्रतिशत साथ दे रही है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi astrology tips today horoscope Aaj Ka Rashifal 5 july horoscope 5 july 2024 Ka Rashifal
Advertisment