Advertisment

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों की लगने वाली है लॉटरी, मिलेगा जबरदस्त लाभ , जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: रविवार के दिन अगर आप राशि अनुसार कुछ उपाय करते हैं तो इसके शुभ परिणाम भी मिलते हैं. तो आज का राशिफल क्या है आइए जानते हैं.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal( Photo Credit : NEWS NATION)

Aaj Ka Rashifal: आज 5 नवंबर 2023 और  रविवार का दिन है. आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

Advertisment

1. मेष राशि

दिन की शुरुआत खुशियों के साथ होगी. आज आपके रुके हुए सभी काम पूरे हो जाएंगे. छात्रों के लिए दिन बेहद शुभ है. माता-पिता के आशीर्वाद से आपके बिगड़े काम बन जाएंगे. करियर में सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर दिन शुभ रहेगा. सूर्यदेव को अर्घ्य दें. 

2. वृष राशि

Advertisment

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. परिवारवालों का भरपूर साथ मिलेगा. कोई भी काम शुरू करने से पहले माता-पिता का आशीर्वाद जरूर लें. आर्थिक लाभ होगा. जरूरतमंद की मदद करें. 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. व्यापार में लाभ ही लाभ मिलेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. परिवारवालों के साथ डिनर करने का प्रोग्राम बनाएंगे. गाय को हरा चारा खिलाएं. 

Advertisment

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों का दिन मिलाजुला रहेगा. आज कोई भी काम शुरू करने से पहले थोड़ा सोच-विचार कर लें. किसी दूसरे पर भरोसा न करें. अगर आप कोई नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं तो बेहतर होगा कि अभी थोड़ा रुक जाएं. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. 

5. सिंह राशि

Advertisment

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. आज आपको करियर में सफलता मिलेगी.  बिजनेस में मुनाफा होगा. धन लाभ होने का योग बन रहा है. लेकिन सेहत का ध्यान रखें और बाहर का खाने से बचें. केसर का तिलक लगाएं. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन काफी बेहतर रहने वाला है.  आज आपके घर खुशियां आएगी. घर-परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. लवमेट्स के लिए दिन काफी शुभ है. सेहत का ध्यान रखें. घर में घी का दीपक जलाएं. 

Advertisment

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा. व्यापार में मुनाफा का योग बन रहा है. घर में धार्मिक आयोजन होगा. कार्यस्थल पर थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी.  जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जरूरमंद की मदद करें. 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों का दिन बढ़िया रहने वाला है. आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. आज आपके घर कोई मेहमान का आगमन हो सकता है. माता-पिता का भरपूर साथ मिलेगा. छात्रों को तरक्की के नए अवसर मिल सकते हैं. घी के दीए जलाएं. 

9. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए ठीक-ठाक रहेगा. काम के सिलसिले में आज आप यात्रा पर जा सकते हैं. समाज में आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आज आपसे मिलने कुछ लोग आ सकते हैं. घर में खुशी का माहौल रहेगा. भगवान सूर्य को अर्घ्य देते समय 'ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः' मंत्र का जाप करें. 

10. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बदलाव लेकर आया है. कई दिनों से रुके कार्य आज पूरे होंगे. आज का दिन आपके लिए शुभ साबित होने वाला है. कार्यक्षेत्र पर काम का बोझ अधिक रहेगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. जरूरतमंद की मदद करें. 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातक आज आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र पर कुछ भी बोलने से पहले सोच-विचार कर लें. टूर एंड ट्रेवल्स के बिजनेस से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. सेहत बेहतर रहेगा. मां लक्ष्मी की पूजा करें. 

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है. परिवारवालों का साथ मिलेगा. धार्मिक कार्यों में बढ़कर हिस्सा लेंगे. धन लाभ होगा. जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं. घर से बाहर निकलने से पहले तिलक लगाकर निकलें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source : News Nation Bureau

horoscope today Aaj Ka Rashifal Today Horoscope In Hindi today rashifal rashifal Daily Horoscope
Advertisment
Advertisment