Advertisment

ज्योतिषि उपाय: क्यों होते हैं सास-बहू के झगड़े, किन ग्रहों के दोष से आती है इनके रिश्ते में खटास

क्या सास और बहू, मां और बेटी की तरह अपना रिश्ता नहीं निभा सकती है. शायद आप कहेंगे नहीं. लेकिन हम आपसे कहेंगे कि बुरे से बुरा झगड़ा भी सास बहू के रिश्ते में मिठास ला सकता है बस ये उपाय करें

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Astrological Remedies to improve mother in law and daughter in law relationship

Astrological Remedies( Photo Credit : Social Media)

Astrological Remedies: कई बार आपने देखा होगा कि लड़के की माता का स्वभाव शादी से पहले जैसा था या दूसरे लोगों के साथ जैसा है वैसा अब अपनी बहू के साथ नहीं है. या इसका उल्ट कई बार घर की बहू दूसरों के लिए लक्ष्मी और अपनी सास के लिए झगड़ालू नज़र आती है. लेकिन ऐसा क्यों होता है. एक ही इंसान शादी से पहले कुछ और होता है और शादी के बाद उसका स्वभाव बदल जाता है. दरअसल में इसकी असल वजह वो व्यक्ति नहीं बल्कि उसकी कुंडली और रिश्तों का कनेक्शन होता है. कई बार ऐसा भी देखने को मिलता है कि शादी के कुछ समय बाद सास-बहू के रिश्ते में खटास आ जाती है. अगर आपके घर में भी कुछ इसी तरह का माहौल है तो आपको इन दोनों की कुंडली किसी ज्ञानी पंडित को दिखानी चाहिए. सास-बहू के रिश्ते में आए हर मनमुटाव, झड़गे और खटास को कुछ उपायों से दूर किया जा सकता है. 

Advertisment

क्या हैं सास-बहू के ग्रह दोष 

सास या बहू में से किसी की भी कुंडली में अगर पाप ग्रह के साथ चंद्रमा  है तो वो इनके बीच कभी बनने नहीं देगा. खासकर चंद्रमा के साथ केतू या फिर चंद्रमा के साथ अगर शनि बैठा हो तो सास-बहू कितने जतन कर लें इनके बीच किसी ना किसी बात पर झगड़े होते ही रहेंगे. कई बार तो ये झगड़े इतने बढ़ जाएंगे कि दोनों में से एक घर छोड़कर जाने के लिए तैयार हो जाएगी. 

अगर कुंडली के दशम भाव में एक से अधिक पाप ग्रह बैठे हों तब भी सास बहू का रिश्ता नहीं बनता. ऐसा अगर बहू की कुंडली में हो तो लाख कोशिशों के बाद भी इनके संबंध सुधरने मुश्किल हैं. दशम भाव में पाप ग्रह का होना बहू को घरेलू बनाता है ऐसे में वर्किंग वुमेन वाली बहू अगर घर पर टिकी रहती है तो सास-बहू के बीच अनबन होना आसान है. 

ज्योतिषि उपाय- कैसे दूर होगी सास-बहू की नोकझोक

ज्योतिषशास्त्र में सास बहू की नोकझोक को दूर करने के कई उपाय भी बताए गए हैं. अगर आपके रिश्ते में खटास आ चुकी है अब रिश्ता सुधर ही नहीं सकता तो भी आप ये उपाय करें. 

- सास बहू एक दूसरे को सफेद रंग की चीज़े ना दें. 

Advertisment

- किसी भी शुभ दिन सास या बहू दूसरे के लिए 1 दर्जन लाल और 1 दर्जन हरी चूड़ियां लाकर पहनाएं

- बहू पानी में गुड़ मिलाकर सूर्यदेव को अर्पण करे

- सास-बहू चांदी की चेन गले में पहनें 

Advertisment

- रिश्ते में बहुत खटास है को सुनहरी लाल साड़ी मां दुर्गा के चरणों में लगाकर अपनी सास को भेंट स्वरूप दें. सास भी ऐसा बहू के लिए कर  सकती है. 

अगर आप अपने रिश्ते में मिठास चाहते हैं तो ये आसान उपाय कर सकते हैं. ये ज्योतिषि उपाय हैं न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता

इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए आप हमारे साथ यू ही जुड़े रहिए 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Astrological Remedies for relationship Astrology astro tips astrological remedies daughter in law mother in law saas bahu jhagde
Advertisment
Advertisment