Advertisment

Today Horoscope: कैसा रहेगा आपका दिन, जानें आज का राशिफल और उपाय

Today Horoscope: क्या कहते हैं आज के सितारे. राशि के हिसाब से आज आपका दिन कितना सुखद साबित होने वाला है ये जानने के लिए आज का राशिफल पढ़िए.

author-image
Inna Khosla
New Update
Today Horoscope

Today Horoscope( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

Aaj Ka Rashifal: ग्रहों के राशि परिवर्तन से सावन में आपकी किस्मत में ऐसी बाहार आने वाली है कि आपके बुरे दिन खत्म हो जाएंगे. आज सितारे आपका कितना साथ दे रहे हैं. आज का दिन कैसा रहेगा, आज का शुभ नंबर और रंग क्या है ये सब आपको ज्योतिष्याचार्य पंडिंत अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. आपकी ज़िंदगी में कब क्या होने वाला है ये आपके ग्रहों की स्थिति देखकर पंडित बता सकते हैं. आज आपको प्यार में धोखा मिलेगा या जीवनभर साथ निभाने वाला पार्टनर, व्यापार में मुनाफा कमाएंगे या नौकरी में तरक्की पाएंगे ये सब आप आज का राशिफल देखकर जान सकते हैं. मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित होता है. इस दिन उनकी पूजा करने से लाभ मिलता है और राशि पर क्या असर होगा आइए जानते हैं. 

1. मेष राशि

आज आप नए मित्र बनाएंगे. लाभ कमाने का दिन है. कार्य बढ़ेगा जिस वजह से आप आज थोड़ा व्यस्त रहेंगे. वैसे आसपास का वातावरण आज आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. किसी पर भरोसा करने से  बचें और नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो आज अप्लाई करना शुरु करें. 

उपाय- मंदिर में अगरबत्ती जगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - लाल
लक मीटर - 9 

2. वृष राशि
मान सम्मान पाने का दिन है. किसी बात का बतंगड़ ना बनाएं. पुरानी बातें भूलकर आज आप आगे बढ़ें. आपकी वाणी की मधुरता आज आपको तरक्की दिलाएगी. अगर किसी की कोई बात बुरी लगे तो आज चुप रहें. आज आपका संयम में रहना आपको भविष्य में फायदा पहुंचाएगा. 

उपाय- सुबह पूजा के बाद घर में गंगाजल का छिड़काव करें
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - पिंक  
लक मीटर- 7

3. मिथुन राशि 

आज मंगलवार के दिन आपके घर में खुशियां आने वाली है. कामकाज में भी आपका आज खूब मन लगेगा. आपके किए पुराने काम का परिणाम आपको आज मिलेगा. लोग आपके काम की सराहना करेंगे. व्यापारियों का आज समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. 

उपाय - लक्ष्मी नारायण की पूजा करें
शुभ अंक -5
शुभ रंग - स्काई ब्लू
लक मीटर- 7

4. कर्क राशि 

आज आप पहले कि तुलना में ज्यादा काम करेंगे. आप खुश और फुलऑन एनर्जी फील करेंगे. छोटे मोटे काम में अपना समय बर्बाद ना करें. आज बड़ी योजनाएं बनाएं. आपको आज सरकारी फायदा मिलने के योग भी बन रहे हैं. अगर आप आज घूमने जा रहे हैं तो इससे आपको लाभ होगा

उपाय- शाम के समय मंदिर में बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं. 
शुभ अंक- 6
शुभ रंग - यैलो
लक मीटर- 9

5. सिंह राशि
सिंह राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन कई शुभ समाचार लेकर आया है. आप अपने फैसलो पर आज विश्वास करें और पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें आपकी तरक्की होने के योग बन रहे हैं. कोई नया इंटरव्यू प्लान कर रहे हैं या फिर आप बिज़नेस की नई डील के लिए जा रहे हैं तो आज आपकी किस्मत के सितारे आपका साथ देंगे

उपाय - हनुमान मंदिर में बूंदी के लड्डूओं का भोग लगाएं. 
शुभ अंक- 3
शुभ रंग - मर्जेंटा
लक मीटर - 9

6. कन्या राशि

आज मंगलवार का दिन धनलाभ का दिन है. आज आप खुश और उत्साहित महसूस करेंगे. अगर आप किसी से मिलने जा रहे हैं तो उसकी बातें भी ध्यान से सुनें. आज आपको कामकाज के लिहाज से भी मीटिंग का फायदा हो सकता है. आप आज सामने वाले से ज्यादा प्रभावशाली होंगे

उपाय- माथे पर सिंदूरी हनुमान जी के चरणों से लेकर टीका लगाएं
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- फिरोजी 
लक मीटर -7

7.तुला राशि

पुरानी समस्याओं का आज सुलझाने का दिन है. पैसों के लेनदेन पर किसी पर भरोसा ना करें. राजनीति आपको फायदा देगी. अपनी बातें दूसरों से शेयर करने से बचें और सामने वाले कि जानने की कोशिश करें तो आज आपको फायदा हो सकता है.  

उपाय- मंदिर में पताशे बांटें
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- यैलो
लक मीटर- 7

8. वृश्चिक राशि

आज आपको सफलता मिलने का दिन है. दूसरों का सहयोग तो आपको आज मिलेगा ही साथ ही आज आप धैर्य से काम करें. आने वाले दिनों में आपको बड़ा धनलाभ होने के योग बन रहे हैं. मंगलवार का दिन आपके लिए हर मायने में लक्की साबित होने वाला है. 

उपाय- सूर्य को अर्घ्य दें
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- ग्रे
लक मीटर- 9

9. धनु राशि 

उपाय- लक्ष्मी माता के मंदिर में नारियल चढ़ाएं
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - ऑरेंज 
लक मीटर- 9

10. मकर राशि 

फैसला लेने का दिन है. अगर आप किसी बात पर पिछले काफी समय से कोई फैसला नहीं ले पा रहे हैं तो आज आपके लिए अच्छा दिन है. आपकी कोशिशें रंग लाएंगे और व्यापारी हैं तो मुनाफा कमाने के लिए आज आप तैयार हो जाइए. 

उपाय- माथे पर चंदन का टीका लगाएं
शुभ अंक - 5
शुभ रंग- हरा
लक मीटर- 9   

11. कुंभ राशि 

मालामाल बनाने वाले आइडिया की आज आपके पास कमी नहीं होगी. अपने विचार लोगों के साथ शेयर करें. ऐसा करते हुए आपको भी तरक्की के नए रास्ते दिखने लगेंगे. अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आज दिल खोलकर उसकी तारीफ करें. आपका रिश्ता और मजबूत होगा. 

उपाय- माता के मंदिर में मिठाई का प्रसाद चढ़ाएं
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- पिंक
लक मीटर - 8

12. मीन राशि

दिन की शुरुआत थोड़ी धीमी होने वाली है. लेकिन दोपहर बाद आपका कॉन्फीडेंस लेवल हाय होगा. आज आप ऐसा काम पूरा कर पाएंगे जिसे करने के लिए आप पिछले काफी समय से उलझन में फंसे हुए थे. 

उपाय- हनुमान जी को लड्डुओं का भोग लगाएं
शुभ अंक - 2
शुभ रंग- रेड
लक मीटर -8

Source : News Nation Bureau

Aaj Ka Rashifal today horoscope rashifal mangalwar horoscope today
Advertisment
Advertisment