Advertisment

Astro Tips: घर में क्लेश बढ़ते ही जा रहे हैं, जानें रिश्तों के हिसाब से झगड़े खत्म करने के उपाय

Astro Tips: पारिवारिक कलह का कारण कुछ भी हो लेकिन इसका असर सभी घरवालों पर बराबर पड़ता है. हर रिश्ते के झगड़े की वजह अलग होता है, तो जानिए किस रिश्ते के झगड़े को दूर करने के लिए क्या उपाय करें.

author-image
Inna Khosla
New Update
How to improve all relationship in house according to astrology

Astro Tips( Photo Credit : freepik.com)

Astro Tips: अगर आपका भी घर जाने का मन नहीं करता. आए दिन किसी ना किसी बात पर आपके घर में झगड़े होते रहते हैं तो ये आपकी ज़िंदगी पर बेहद नकारात्मक प्रभाव डालते हैं. पारिवारिक कलह का असर सिर्फ झगड़ा करने वाले लोगों पर ही नहीं पड़ता बल्कि पूरे परिवार पर पड़ता है. खासकर बच्चों पर तो इसका बहुत बुरा असर पड़ता है. घर की बपकत कम हो जाती है, आए दिन घर में कोई ना कोई नुकसान की खबर आने लगती है. आपका घर आपके लिए किसी मंदिर से कम नहीं होता इसके साफ सुथरा सजाकर तो आपको रखना ही चाहिए साथ ही आपको अपने घर की शांति भी बनाए रखनी चाहिए. लेकिन आपकी लाख कोशिशों के बावजूद भी अगर आपके घर के क्लेश खत्म नहीं हो रहे तो आइए जानते हैं उपाय. किस तरह के रिश्ते के क्लेश को किस उपाय से दूर करें. 

Advertisment

पति-पत्नी का क्लेश दूर करने का उपाय

पति पत्नी की अगर ना बने को इसका असर उनके कामकाज पर सबसे पहले देखने को मिलता है. ऑफिस में भी उनका काम करने का मन नहीं लगता और घर में भी जाने का मन नहीं करता. ऐसे में आप अगर आप अपने  रिश्ते को बेहतर बनाना चाहते हैं को बुधवार के दिन कम से कम एक साथ बैठकर 2 घंटे का मौन रखें. आपके सारे झगड़े खत्म होने लगेंगे. 

सास बहू का क्लेश दूर करने का उपाय

Advertisment

वैसे तो सास बहू का रिश्ता मां-बेटी से कम नहीं होता लेकिन कई बार जाने अनजाने में ये रिश्ता खराब होने लगता है. समय रहते आपको इसका उपाय जरूर करना चाहिए. अगर घर में सास और बहू के झगड़े होते हैं तो इससे घर की आमदनी पर भी असर पड़ता है. तो आप हर दिन सुबह की पहली रोटी कुत्ते को खिलाएँ आपके रिश्तों में मिठास आने लगेगी. 

भाई बहन के बीच क्लेश दूर करने का उपाय

भाई-बहन का रिश्ता बेहद खास होता है. अगर इनके बीच मनमुटाव आ जाए तो घर के स्तंभ मानों हिल जाते हैं. ऐसे में अगर दोनों भाई-बहन अकसर बात-बात पर झगड़ने लगे हैं, पहले से उनके रिश्ते खराब हो रहे हैं तो उन्हें शिवलिंग पर शमी का पत्र चढ़ाना चाहिए.

ॐ रामाय नमः मंत्र का दिन में एक माला जाप करें. इससे भी रिश्ते में आयी खटास दूर होगी.

Advertisment

ननद-भाभी या फिर जेठानी-देवरानी का क्लेश दूर करने के उपाय

ये रिश्ता बहनों से कम नहीं होता. जिस तरह से दो बहनों में भी लड़ाई होती है उसी तरह ननद-भाभी या फिर जेठानी-देवरानी में भी कभी ना कभी किसी बात पर झगड़ा हो ही जाता है. लेकिन अगर समय रहते इसका उपाय ना करें तो इसका असर पूरे परिवार पर पड़ता है. अगर ये दोनों अपना रिश्ता सुधारना चाहें तो उन्हें शनिवार के दिन संध्या के समय गाय के गोबर से दिया बनाकर उसमें तेल और गुड़ डालकर घर के मुख्यद्वार पर जगाना चाहिए. 

Source : News Nation Bureau

astro tips for married life tension Husband-wife fight Astro tips for tention astro tips for family fight
Advertisment
Advertisment