Advertisment

Numerology: 30 तारीख को जन्में लोग कैसे होते हैं. जानिए इनका स्वभाव, करियर और लव लाइफ

Numerology: अंक ज्योतिष में आपके पैदा होने के दिन के हिसाब से आपके स्वभाव, करियर, लव लाइफ से जुड़ी कई बातों के बारे मे बताया गया है. तो 30 ताऱीख को जन्में लोग कैसे होते हैं आइए जानते हैं

author-image
Inna Khosla
New Update
know everything about born on 30th of any month

Born on 30th( Photo Credit : Social Media)

Numerology: किसी भी महीने की 30 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 3 होता है. मूलांक 3 के लोग अच्छे  मित्र तो होते हैं लेकिन ये व्यक्ति बहुत ही स्वाभिमानी भी होते हैं. इनका स्वामी ग्रह बृहस्पति होता है. ये लोग एक बार कोई चीज़ ठान लें तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. इतना ही नहीं इनकी दूरदृष्टि भी अच्छी होती है. ये हर काम को करने से पहले उसके बारे में दूर तक सोच लेते हैं. ये अपना कदम सोच समझकर ही उठाते हैं. इन लोगों को अगर अच्छी शिक्षा का मौका मिले तो ये उच्च पद पर आसानी से पहुंच सकते हैं. न्यूमेरोलॉजी के हिसाब से कैसा है इनका स्वभाव, करियर और लव लाइफ आइए जानते हैं. 

Advertisment

कैसा होता है मूलांक 3 का स्वभाव

इन लोगों ने जीवन के हर संघर्ष को देखा होता है. कम उम्र में ये ऐसी समझ पा लेते हैं जो 50 साल के अनुभवी भी नहीं समझ पाते. दोस्तों के साथ ये अच्छे होते हैं लेकिन अभिमान और स्वाभिमान के बीच की लकीर अगर ये लांग जाएं तो इनके लिए रिश्ते बनाना मुश्किल हो जाता है. कई बार ये ओवर कॉन्फीडेंस भी हो जाते है. जिसका खामियाजा इन्हे भुगतना पड़ता है. ये लोग अपनी इमेज का बड़ा ख्याल रखते हैं. 

कैसा होता है मूलांक 3 का करियर

इन्हें करियर में भले ही शुरुआत में मुश्किल हो आसानी से वो ना मिले जो ये करना चाहते हों लेकिन धीरे-धीरे ऐसा कुछ नहीं है जो ये सोचे और कर ना पाएं. उम्र के आगे के पड़ाव में इन्हें किसी बात चिंता करने की आवश्यकता नहीं होती ये कम उम्र में ही समझदार बन जाते हैं. इसलिए आने वाले जीवन में गलतियां कम करते हैं. 

कैसा होती है मूलांक 3 की लव लाइफ

ये लोग प्यार के मामले में थोड़े पीछे रह जाते हैं. लोग इनके स्वाभिमान को इनका अहंकार समझ थोड़ा दूर रहते हैं. लेकिन देर से ही सही जब इनके जीवन में कोई साथी आता है तो वो अंत तक इनका साथ निभाता है.

मूलांक 3 के लोगों अगर थोड़ा दूसरों की भावनाओं का ख्याल रखकर अपनी बात कहेंगे तो इन्हें जीवन में कभी मुश्किल नहीं होगी और ना ही लोग इनकी बात को गलत समझेंगे.

इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए 

Source : News Nation Bureau

Numerology Tips Numerology born on 30th mulank 3
Advertisment
Advertisment