Advertisment

Numerology: कैसे होता है 5 तारीख को जन्में व्यक्तियों का स्वभाव, करियर और लवलाइफ

Numerology: कैसा होते है 5 नंबर के लोग. अंकशास्त्र के अनुसार 5 तारीख को जन्में लोगों के स्वभाव, करियर और लव लाइफ के बारे में जानें

author-image
Inna Khosla
New Update
numerology tips

Born on 5th of Any Month( Photo Credit : freepik.com)

Numerology: जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 5 तारीख को हुआ है उनका मूलांक भी सीधा 5 ही होता है. मूलांक 5 का ग्रह स्वामी बुध होता है. साल 2023 की बात करें तो ये साल केतु ग्रह का है. आपका आने वाला साल कैसा रहेगा, अगले दिन का राशिफल ये सब हम आपको लगातार न्यूज़ नेशन पर बताते हैं लेकिन विशेषकर 5 तारीख को जन्में लोगों का स्वभाव कैसा होता है ये लोग करियर में कितने सफल होते हैं और लव लाइफ में इनका लक मीटर कितना साथ देता है आइए आपको बताते हैं. 

Advertisment

मूलांक 5 का स्वभाव

जिन लोगों का जन्म भी 5 को हुआ है और उनका मूलांक भी पांच है तो इनसे 100 प्रतिशत इसी नंबर के गुण होते हैं. ऐसे में इन्हें समझना और भी आसान हो जाता है. अंक शास्त्र में नंबर 5 के लोगों को साहसी, ऊर्जा से भरपूर और निरंतर लगे रहने वाला बताया गया है. ऐसे में इनके स्वभाव की बात करें तो ये अपना काम सामने वाले से आसानी से निकाल लेते हैं. हालांकि कभी कभी ये स्वार्थी हो जाते हैं क्योंकि ये पहले अपनी और बाद में सामने वाले की सोचते हैं. लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि ये किसी का नुकसान करते हैं. अपना भला सोचने में कुछ गलत नहीं है. किस्मत के धनी ये लोग जहां जाते हैं अपना काम बनाकर ही लौटते हैं.. इन लोगों को हमेशा दूसरों से अलग दिखना अच्छा लगता है. 

मूलांक 5 का करियर 

करियर की बात करें तो ये अगर किसी ऐसे धंधे में हो जहां डील या कॉन्ट्रेक्ट के बारे में ज्यादा काम हो तो ऐसे में इन्हें ज्यादा सफलता मिलती है. अगर ये लोग नौकरी करते हैं को इन्हें बॉस की नज़र में दूसरों के मुकाबले जल्द ही प्रशंसा हासिल होने लगती है. इनके थोड़े से किए गए काम का भी इन्हें हमेशा पूरा परिणाम मिलता है. नौकरी करें या व्यापार करें तरक्की इनके साथ जुड़ी रहती है. लेकिन इन्हें अपने दिमाग को सही और दूसरों से सही व्यव्हार रखना चाहिए नहीं तो इन्हें अलग तरह के परिणाम भोगने पड़ सकते हैं. 

मूलांक 5 की लव लाइफ

किस्मत के धनी ये लोग प्यार में भी काफी लक्की होते हैं. इन्हें जिससे प्यार होता है वो इन्हें मिल जाता है. इनकी शादी में कोई बाधा नहीं उत्त्पन्न होती. शादी के बाद इनके जीवन में आया दूसरा साथी ज्यादातर इन्ही की सलाह मानकर बड़े फैसले लेता है. ये जिसके साथ जुड़ते हैं उसके जीवन में धन वर्षा के रास्ते भी खुल जाते हैं. शादी से पहले दूसरा पार्टनर जैसा जीवन जीता है उससे कई गुना ज्यादा बेहतर जीवन वो नंबर 5 वालों से शादी करने के बाद जीता है 

ये जानकारी न्यूमेरोलॉजी के आधार पर हैं. न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं क

Source : News Nation Bureau

Numerology Tips Numerology ank jyotish Born on 5th Mulank 5
Advertisment
Advertisment