Advertisment

Numerology: 6 तारीख को जन्मे लोगों का भविष्यफल, न्यूमेरोलॉजी से जानें इनका स्वभाव, करियर और लवलाइफ

सावन के पावन अवसर पर इस बार जिनका जन्म दिन 6 तारीख को है उनके लिए ये साल कैसा रहेगा और उनके जीवन से जुड़ी खास बातें जानें.

Advertisment
author-image
Inna Khosla
New Update
numerology 6

Numerology of Number 6( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Numerology: अंकशास्त्र में हर दिन का खास महत्त्व है. हर दिन किसी नंबर से जुड़ा है और नंबर किसी ना किसी ग्रह से जुड़ा है. जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 6 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 6 होता है. नंबर 6 का स्वामी ग्रह शुक्र होता है. भोग-विलास का सुख भोगने वाले इन लोगों का स्वभाव कैसा होता है. इनके लिए कौन सा करियर बेस्ट होता है और इनकी लवलाइफ कैसी होती है आइए आपको सब बताते हैं. अगर आप अपने नंबर के हिसाब से अपने आने वाले काम करेंगे तो आपको जरूर फायदा होगा. नंबर की पावर को हल्के में लेने की गलती ना करें. नहीं तो 36 के आंकड़े के बारे में तो आप जानते ही हैं. 

Advertisment

मूलांक 6 के व्यक्तियों का स्वभाव 

इन लोगों को जीवन में जल्द ही रेस्पॉन्सिबिलिटी उठानी पड़ जाती है. हालांकि इनका जीवन भोग विलास से सम्पन्न होता है लेकिन ये सिर्फ अपनी ही नहीं अपने साथ दूसरों की भी सोचते हैं. इन्हें जीवन में जो चाहिए वो मिल जाता है. शुक्र ग्रह को सभी ग्रहों में सबसे शुभ माना गया है इसलिए इस नंबर के ज्यादातर लोग सभी सुखों को भोगते हैं. शुक्र ग्रह को आकर्षण, ऐश्वर्य, सौभाग्य, धन, प्रेम और वैभव का कारक भी माना जाता है. इसलिए ये लोग जो भी करते हैं उसमें ना सिर्फ पैसा कमाते हैं बल्कि इनकी ख्याति भी होती है. 

मूलांक 6 के व्यक्तियों का करियर 

Advertisment

करियर की बाद करें तो ये कला से जुड़े अगर कोई काम करते हैं तो इन्हें ज्यादा सफलता मिलती है. इन लोगों को जीवन में मनचाही नौकरी मिलती है, मनचाही तरक्की होती है और नौकरी या बिज़नेस में ये दूसरों के मुकाबले कम संघर्ष करते हैं. ऐसे लोगो को अपने जीवन में इस तरह का कार्य करना चाहिए जिसमें निरंतर गति हो. ये जीवन में जितना चाहें उतना आगे जा  सकते हैं. 

मूलांक 6 के व्यक्तियों की लव लाइफ 

प्यार, इश्क और मोहब्बत के मामले में ये लोग काफी धनी होते हैं इन्हें किसी के मन की बात जानने में ज्यादा परेशानी नहीं होती. इनका प्यार खुद इनके पास चलकर आता है. ये भरोसेमंद जीवनसाथी साबित होते हैं. जो भी इनके साथ प्यार करता है उसे भी जीवन में सब सुख मिलते हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Numerology: कैसे होता है 5 तारीख को जन्में व्यक्तियों का स्वभाव, करियर और लवलाइफ

अगर आप अपने भविष्य में कुछ बातों का ख्याल रखें और आप अंकज्योतिष के अनुसार अपने कदम उठाएं तो आपको जीवन में जल्द ही तरक्की हासिल हो सकती है. 
इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यू ही जुड़े रहिए 

ank jyotish Numerology Mulank 6 Numerology Prediction for Mulank 6
Advertisment
Advertisment