Advertisment

Numerology: कैसे होते हैं मूलांक 8 के लोग, जानें न्यूमेरोलॉजी के हिसाब से इनका भविष्यफल

Numerology: किसी भी महीने की 8 तारीख को जन्म लेने वाले लोग कैसे होते हैं उनके स्वभाव, करियर और लवलाइफ से जुड़ी जरूरी बाते जानें.

Advertisment
author-image
Inna Khosla
New Update
know everything who born on 8th of any month in numerology

Born on 8th ( Photo Credit : freepik.com)

Advertisment

Numerology: न्यूमेरोलॉजी यानि अंक शास्त्र... अगर आप नंबर की पावर को एक बार जान लेंगे तो फिर आप कोई भी काम करने में कभी गलती नहीं करेंगे. इस स्टोरी में हम बात कर रहे हैं उन लोगों की जिनका जन्म किसी भी महीने की 8 तारीख को हुआ है. ऐसे लोगों का मूलांक भी 8 ही होता है. नंबर 8 का स्वामी ग्रह शनि होता है. ये लोग बेहद मेहनती होते हैं. अगर ये अपने जीवन में आलस का त्याग कर दें तो ये कुछ भी हासिल कर सकते हैं. इनकी ग्रोथ जीवन में थोड़ी धीमी गति से होती है लेकिन एक बार ये तरक्की की राह पकड़ लें तो फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखते. आप अगर नंबर 8 हैं या किसी आठ के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं इन लोगों के बारे में कि अंक ज्योतिश के हिसाब से इनका स्वभाव कैसा होता है. इनके लिए कौन सा करियर बेस्ट है और ये लव लाइफ में कितने लक्की होते हैं. 

Advertisment

कैसा होता है मूलांक 8 का स्वभाव 

स्वभाव में ये लोग अच्छे होते हैं लेकिन इनका अच्छा रूप उसी को दिखता है जो अच्छा होता है. अगर इनके बारे में ये कहा जाए कि ये अच्छों से साथ अच्छे और बुरों के साथ बुरे रहते हैं. ये अगर अपने गुस्से पर काबू रखें औॅर बोलने में संयम बरतें तो इन्हें कभी कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा. 

कैसा होता है मूलांक 8 का करियर 

Advertisment

करियर की बात करें तो इनके शुरुआती जीवन में इन्हें देर से तरक्की हासिल होती है. अकसर ये लोग देखते हैं कि इनके जूनियर अच्छी जगह पहुंच गए लेकिन ये वहीं के वही हैं लेकिन इन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है. इन्हे मेहनत से काम करना चाहिए, तरक्की खुद इनके पास चलकर आएगी. काम के प्रति आपकी ईमानदारी आपको जीवन में सफलता तो दिलाएगी ही साथ ही आपको आगे तक नए अवसर प्राप्त होंगे. 

कैसा होती है मूलांक 8 की लव लाइफ 

किस्मत में धनी होने की बात इन पर लागू नहीं होती लेकिन आप अगर अच्छे कर्म करते हैं तो आपको जीवनसाथी भी अच्छा ही मिलता है. इन्हें शादी में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. हालांकि इनकी शादी देर से होती है लेकिन इनका जीवनसाथी ऐसा होता है जो जीवन में इन्हें हर तरह का सुख देता है. 

Advertisment

तो आप अगर शनि ग्रह के स्वामी हैं तो आज से ही सबसे पहले आलस का त्याग करें. जीवन में जो चाहते हैं सच्चे मन से उसके लिए पूरी मेहनत करें. ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे आप हासिल नहीं कर सकते. लेकिन आपको सिर्फ मेहनत से ही सफलता हासिल होगी. तो आप इन बातों का ध्यान रखें. ये सारी जानकारी न्यूमेरोलॉजी के आधार पर है न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता. 

इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए आप हमारे ज्योतिष सेक्शन को यू ही फॉलो करते रहें. 

Source : News Nation Bureau

ank jyotish Numerology Numerology Tips Mulank 8 numerology 8
Advertisment
Advertisment