Advertisment

Numerology: 1 तारीख को जन्मे लोगों के बारे में जानिए, कैसा होता है इनका स्वभाव, करियर और लवलाइफ

Number 1 in Numerology: अंक शास्त्र के हिसाब से जानें कि जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1 तारीख को हुआ है उनका स्वभाव, करियर और लवलाइफ कैसी होती है.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Number 1 in Numerology

Number 1 in Numerology( Photo Credit : Social Media)

Number 1 in Numerology: न्यूमेरोलॉजी यानि अंकशास्त्र में भी आप ज्योतिशास्त्र की तरह अपने भविष्य से जुड़ी हर बड़ी से बड़ी बात जान सकते हैं. आपका दिन कैसा होगा, करियर कैसा होना चाहिए, लव लाइफ कैसी चलेगी या आप अगर 1 नंबर के लोगों को समझने की कोशिश कर रहे हैं जैसे उनका स्वभाव कैसा होता है तो आपको न्यूमेरोलॉजी की मदद लेनी चाहिए. न्यूमेरोलॉजी की मदद से आप किसी के बारे में भी कई बातें आसानी से जान सकते हैं. तो आपका जन्म या किसी का भी जन्म अगर किसी भी महीने की 1 तारीख तो इनका मूलांक 1 होता है. नंबर 1 मूलांक वाले लोगों के बारे में जानिए ये जरुरी बातें. 

Advertisment

कैसा होता है मूलांक 1 का स्वभाव 

इमोशनल और सभी को इज्जत देने वाले ये लोग सेंसटिव नहीं लेकिन उदार दिल के होते हैं. मूलांक 1 का ग्रह स्वामी सूर्य होता है. इन लोगों के भरपूर ऊर्जा होती है ये आत्मविश्वास के धनी होते हैं. इनके स्वभाव की बात करें तो ये रॉयल होते हैं. इन्हें लग्ज़री पसंद होती है और ये अपने जीवन में जो चाहें आसानी से पा लेते हैं. 

कैसा होता है मूलांक 1 का करियर 

इन्हें हमेशा नई ज़िम्मेदारियां मिलती रहती है. ये इनकी तरक्की का भी कारण बनती है. ऊर्जावान होने के कारण ये सभी काम अच्छे से करते हैं लेकिन ध्यान देने वाली बात ये है कि साल 2023 की वजह से इनका स्वामी ग्रह केतू बन रहा है ऐसे में इन्हें खूब आलस आएगा. ये सोच समझकर काम नहीं करेंगे. अगर आप इन बातों का ध्यान रखें तो इस साल भी तरक्की करने के चांस हैं. 

कैसा होता है मूलांक 1 की लव लाइफ 

प्यार के मामले में ये लोग काफी धनी होते हैं. लोग इन्हें आसानी से धोखा नहीं देते. ये किसी को भी जीवन में लाएं उस पर हमेशा चढ़कर ही रहेंगे. इन्हें रिश्तों में हमेशा बॉसी रहना अच्छा लगता है.

तो इस तरह से आप अपने जीवन से जुड़ी हर बात का जवाब न्यूमेरोलॉजी से जान सकते हैं. आपके लिए कौन सा समय अच्छा चल रहा है या आपको कौन सा काम किस टाइम करना चाहिए ये सारी जानकारी अंक ज्योतिष में दी गई है. इस स्टोरी में लिखी सारी बातें न्यूमेरोलॉजी के आधार पर हैं. न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए 

Numerology Tips Numerology ank jyotish Mulank 1
Advertisment
Advertisment