Advertisment

इन राशियों पर बरसेगी गणेश जी की असमी कृपा, धन प्राप्ति के बनेंगे योग और मिलेगी सफलता

इस साल गणेश चतुर्थी (ganesh chaturthi 2022) 19 मई यानी कि गुरुवार को मनाई जाएगी. गणेश चतुर्थी पर गणेश जी की असीम कृपा कुछ विशेष राशियों पर रहेगी. तो, चलिए उन राशियों (Ganesh Chaturthi 2022 Rashifal) के बारे में जान लीजिए.

author-image
Megha Jain
एडिट
New Update
Ganesh Chaturthi 2022 Rashifal

Ganesh Chaturthi 2022 Rashifal ( Photo Credit : social media)

इस साल गणेश चतुर्थी (ganesh chaturthi 2022) 19 मई यानी कि गुरुवार को मनाई जाएगी. इस दिन 2:57 तक साध्य योग है, उसके बाद शुभ योग है. इस शुभ योग में गणेश जी की पूजा की जाएगी और विघ्नहर्ता गणेश जी का व्रत रखकर विधि-विधान से  उनका पारण किया जाएगा. चतुर्थी हर महीने (Ganesh chaturthi Date) में दो बार पड़ती है. एक जो कि पूर्णिमा के बाद आती है और दूसरी अमावस्या के बाद आती है. पूर्णिमा के बाद पढ़ने वाली चतुर्थी को संकष्टी चतुर्थी (sankashti chaturthi 2022) के नाम से जाना जाता है. संकष्टी चतुर्थी का मतलब संकट को हरने वाली होता है. विघ्नहर्ता गणेश जी सारे कष्टों को दूर करते हैं. घर में सुख शांति और धन वैभव का भंडार भर देते हैं. गणेश चतुर्थी पर गणेश जी की असीम कृपा कुछ विशेष राशियों पर रहेगी. तो, चलिए आपको उन राशियों (ganesh chaturthi 2022 rashifal) के बारे में बताते हैं.  

Advertisment

यह भी पढ़े : Rashifal 14 May 2022: आज शनिवार के दिन इन राशि के जातकों के जीवन में आने वाली है बड़ी खुशखबरी, सेहत में लापरवाही के चलते होगा नुकसान

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

मिथुन राशि के लोगों पर भगवान गणेश जी विशेष कृपा दृष्टि रखते हैं. नौकरी में पदोन्नति की संभावना बनी हुई है. बुद्धि विवेक से किया जाने वाला काम आपको सफलता प्रदान करेगा. इस राशि के लोग विवेकी और बुद्धिमान होते हैं. इसलिए, शिक्षा के क्षेत्र में इन्हें अभूतपूर्व सफलता मिलने की उम्मीद (Gemini horoscope 2022) है.    

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

इस बार गणेश जी मकर राशि वालों पर अपनी कृपा बरसाएंगे. मकर राशि वाले लोगों को भी गणेश चतुर्थी व्रत और पूजा का विशेष लाभ प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में मेहनत करने की आवश्यकता है. अति आत्मविश्वासी और अत्यधिक मेहनती होने की वजह से इन्हें यश और सम्मान प्राप्त होगा. व्यापार में वृद्धि होगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता (Capricorn horoscope today 2022) प्राप्त होगी.     

यह भी पढ़े : Rashifal 13 May 2022: आज शुक्रवार के दिन इन राशि के जातकों को होगा प्रबल धन लाभ, नौकरी में प्रमोशन के भी संकेत

मेष राशि (Aries Horoscope)

गणेश चतुर्थी पर मेष राशि वाले लोगों पर भगवान गणेश की विशेष कृपा रहेगी. इनके अचानक से धन प्राप्त करने के योग बन रहे हैं. व्यापार में लाभ होने की संभावना है. अगर ये लोग नए निवेश की और देख रहे हैं तो, उसमें भी अच्छा परिणाम प्राप्त होने की आशा है. गणेश चतुर्थी के दिन सच्चे मन से मांगी गई इनकी मुराद पूरी होने की संभावना (Aries horoscope today 2022) है.       

Ganesh chaturthi 2022 date ganesh chaturthi 2022 Capricorn horoscope to Ganesh Chaturthi 2022 horoscope Ganesh Chaturthi 2022 rashifal ganesh chaturthi 2022 Gemini Horoscope संकष्टी चतुर्थी पूजा व्रत Ganesh Chaturthi 2022 puja vidhi
Advertisment
Advertisment