Advertisment

Lucky Zodiac Signs: 2 अक्टूबर से खुल जाएगी इन 5 राशियों की किस्मत, बन रहा है गजब संयोग!

Lucky Zodiac Signs: 2 अक्टूबर का दिन इन 5 राशियों के लिए किसी वरदान के कम साबित नहीं होगा. चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Lucky Zodiac Signs

Lucky Zodiac Signs( Photo Credit : Social Media)

Lucky Zodiac Signs: ज्योतिष के अनुसार 2 अक्टूबर 2023 को दुर्लभ संयोग बन रहा है जिसकी वजह से इस दिन का महत्व और भी अधिक बढ़ गया है. ज्योतिष की मानें तो 2 अक्टूबर को शुक्र का सिंह राशि में गोचर होने जा रहा है. इस दिन हर्षण योग, वज्र योग व भरणी नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है. इतना ही इस दिन संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी का व्रत भी किया जाएगा. ऐसे में इस दिन को काफी शुभ माना जा रहा है. माना जा रहा है कि कल का दिन इन 5 राशियों के लिए किसी वरदान के कम साबित नहीं होगा. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां साथ ही जानिए इस दिन को और  शुभ बनाने के लिए इन्हें कौन से ज्योतिष उपाय करने चाहिए. 

Advertisment

ये हैं वो 5 लकी राशियां

1. मेष राशि (Aries)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 2 अक्टूबर का दिन मेष राशि वाले जातकों के लिए काफी शुभ साबित होने वाला है. इस दौरान आपके बिगड़े काम सुधरते नजर आएंगे. सेल्स व मार्केटिंग से जुड़े लोगों को फायदा मिलेगा जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. बेरोजगार लोगों को नौकरी मिलने की संभावना है. छात्रों को विदेश जाने मौका मिलेगा. दाम्पत्य जीवन में प्यार बन रहेगा. वहीं जीवनसाथ के साथ रिश्ते मधुर होंगे.

उपाय -  गेहूं के आटे, घी व शक्कर से बनी चीजों शिवजी का भोग लगाएं. भोग लगाने के बाद इसे पूरे परिवार में बांट दें. ऐसा करने से आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी.

2. कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों के लिए 2 अक्टूबर का दिन बहुत शुभ रहने वाला है. इस राशि के जातक को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. आपको कोई शुभ समाचार सुनने मिल सकती है. सिंगल लोगों की मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. नौकरी पेशा और व्यापारियों को सफलता मिलेगी. लव लाइफ वालों के लिए दिन बेहतरीन रहेगा. 

उपाय -  कर्क राशि वाले सोमवार का व्रत करें और किसी शिव मंदिर में जाकर रुद्राक्ष की माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें. इससे आपको कार्यों में सफलता मिलेगी. 

3. तुला राशि (Libra)

तुला राशि वाले जातकों के लिए 2 अक्टूबर का दिन फलदायी रहने वाला है। भगवान शिव जी की कृपा से आपको लाभ ही लाभ मिलेगा. आप कोई नई संपत्ति की खरीद सकते हैं. बच्चों का करियर बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. घर का वातावरण खुशियों से भरा रहेगा. वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्या से परेशान रहते हैं तो इससे आज आपको छुटकारा मिल जाएगा. यात्र का योग बन रहा है. ये यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी. 

Advertisment

उपाय -  शिवलिंग की विधि-विधान के साथ पूजा करें और शिव चालीसा का पाठ करें. 

4. कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वालों के लिए 2 अक्टूबर का दिन शुभ रहेगा. महादेव की कृपा से भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. मान-सम्मान व धन में वृद्धि होगी. इस दिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन मिलने का योग बन रहा है. व्यापारी में सफलता मिलेगी. ससुराल पक्ष से साथ मिलेगा. परिवारवालों के साथ कहीं बाहर डिनर करने के लिए जा सकते हैं. कुंभ राशि वाले जातक को करियर में भी सफलता मिलेगी. 

उपाय -  शिवलिंग पर दूध अर्पित करें. इस दौरान 'ओम नमः शिवाय' मंत्र का जाप करें. 

5. मीन राशि (Pisces) 

मीन राशि वाले जातकों के लिए 2 अक्टूबर का दिन आर्थिक की दृष्टि से शुभ रहेगा. व्यापारी को मुनाफा होगा. परिवालों का साथ मिलेगा. शादी के लिए रिश्ता आ सकता है. लव लाइफ में  मधुरता बनी रहेगी. अगर आपका कोई काम काफी दिनों से अटका हुआ है तो उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी. घर पर धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है. छात्रों के लिए दिन शुभ रहेगा. 

उपाय - शिव मंदिर दर्शन के लिए जाएं और शिव चालीसा का पाठ करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: घर पर कौन सा पौधा लगाना शुभ और अशुभ? पेड़-पौधों को लेकर भूलकर भी न करें ये गलतियां

Maa Lakshmi Ke Upay: जल्दी धन पाना चाहते हैं, रात को सोने से पहले करें ये उपाय, घर में सदा रहेगा माता लक्ष्मी का वास

Source : News Nation Bureau

horoscope Lucky Zodiac Signs meen rashi zodiac sign mesh rashi khumbh rashi tula rashi rashifal
Advertisment