Advertisment

महाशिवरात्रि स्पेशल: धन से लेकर विवाह तक की दूर होगी सारी बाधा, करें महादेव को प्रसन्न करने के ये महाउपाय

वैसे तो महादेव के भक्तों के लिए हर एक दिन खास है. लेकिन महाशिवरात्रि (Mahashivratri) का व्रत उनके लिए बेहद खास है.  इस बार महाशिवरात्रि  (Mahashivratri)1 मार्च 2022 दिन मंगलवार को पड़ रही है.

author-image
Vaishnavi Dwivedi
New Update
bhagwan shiv

Mahashivratri( Photo Credit : Social Media)

वैसे तो महादेव के भक्तों के लिए हर एक दिन खास है. लेकिन महाशिवरात्रि (Mahashivratri) का व्रत उनके लिए बेहद खास है.  इस बार महाशिवरात्रि  (Mahashivratri)1 मार्च 2022 दिन मंगलवार को पड़ रही है. जो हर महादेव  (Mahashivratri) के भक्तों के लिए बेहद खास है.  कहा जाता है इस भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था. इस दिन शिव पार्वती को प्रसन्न कर अपनी जिंदगी की सभी को मिनटों में हमेशा के लिए खत्म कर सकते हैं. इस दिन किया गया कोई भी उपाय महाकारगर होता है. हर शिव भक्त महादेव को प्रसन्न करने के लिए कई सारे उपाय करते हैं. लेकिन इन खास उपाय को कर के आपको तुरंत ही लाभ मिल सकता है. 

Advertisment



धन प्राप्ति का उपाय:  अगर आपके पास धन की कमी है तो महाशिवरात्रि (Mahashivratri)के दिन भगवान शिव का पूजन-अभिषेक कर मछलियों को आटे की गोलियां जरूर खिलाएं. इससे धन में वृद्धि होती है. 

विवाह में आ रही सभी बाधाएं होंगी खत्म : जिन लोगों की शादी में रुकावटें आ रही हों वे महाशिवरात्रि  (Mahashivratri)के दिन शिवलिंग पर केसर मिला हुआ दूध अर्पित करें. इससे जल्‍दी ही विवाह हो जाता है. 

सुख-समृद्धि के लिए उपाय: जीवन यदि कई परेशानियों से घिर गया हो. घर की बरकत कम हो गई हो तो महाशिवरात्रि  (Mahashivratri)पर नंदी (बैल) को हरा चारा खिलाएं.

यह भी जानिए -  इन अक्षर के नाम की कन्याओं से विवाह करने से चमक जाएगी आपकी किस्मत

सुख-समृद्धि के लिए उपाय विवाह में आ रही सभी बाधाएं होंगी खत्म mahashivratri special money to marriage all obstacles will be removed Astrology Today money tips money tips news
Advertisment
Advertisment