logo-image
लोकसभा चुनाव

Numerology 2023 : इस दिन जन्म लेने वाले होते हैं किस्मत के धनी, क्या आप भी तो नहीं !

ज्योतिष शास्त्र के अलावा आप अंक शास्त्र से भी किसी के बारे में पता लगा सकते हैं.

Updated on: 01 Mar 2023, 07:58 PM

नई दिल्ली :

Numerology 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अलावा आप अंक शास्त्र से भी किसी के बारे में पता लगा सकते हैं. जिस तरह से हर नाम के अनुसार राशियां होती है, ठीक उसी तरह नंबर के अनुसार भी ज्योतिष नंबर होते हैं. अंकशास्त्र में अपना नंबर निकालने के लिए अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़े, तो जिससे जो अंक आएगी. वही आपका भाग्यांक अंक होगा. जैसे कि 4, 13 और 22 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 4 होगा. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि आपका 2 मार्च का दिन कैसा रहने वाला है. 

ये भी पढ़ें - Holi 2023 : 30 साल बाद शनि-गुरु का अद्भुत संयोग, 4 राशि वाले होंगे धनवान

मूलांक से जानें कैसा रहेगा 2 मार्च का दिन

1. मूलांक 1
जिन लोगों का मूलांक 1 है, उनका 2 मार्च का दिन मिलाजुला असर देने वाला साबित होगा. कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपका मन लगेगा. आपका मन विचलित हो सकता है. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां हो सकती है.

2.मूलांक 2
मूलांक 2 वालों का दिन खुशनुमा रहेगा. आपको साथियों का पूरा सहयोग मिलेगा. मेहनत से किए गए सभी काम में आपको सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. नई योजनाओं पर काम करेंगे. 

3.मूलांक 3
मूलांक 3 वालों का दिन खुशियों से भरा रहेगा. जाखिमभरे कार्य करने से बचें. परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. रचनात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. वाहन चलाते समय सावधान रहें. 

4.मूलांक 4
मूलांक 4 वाले जातकों के लिए 2 मार्च का दिन कार्यक्षेत्र में प्रगति लेकर आया है. व्यापार में आपको लाभ होगा. परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा.आपके स्वास्थ्य में पहले से सुधार होगा. 

5.मूलांक 5
मूलांक 5 वाले जातकों के लिए मिलाजुला असर देने वाला साबित होगा. आपको हर काम में सफलता जरूर मिलेगी. परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. परीक्षा में आपको सफलता जरूर मिलेगा. 

6.मूलांक 6
मूलांक 6 वालों का दिन शानदार रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. वाहन का प्रयोग करने में सावधानी बरतें. धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़गी

7.मूलांक 7
आपका दिन सामान्य रहेगा. कार्यक्षेत्र में वातावरण अनुकूल रहेगा. परिवार में खुशियों का माहौल रहेगी. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. रोजगार के शुभ अवसर मिलेंगे. 

8. मूलांक 8 
आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

9. मूलांक 9 
मूलांक 9 वालों का दिन सामान्य रहेगा.आर्थिक हानि होने की संभावना है. परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है.