Advertisment

Rashifal Prediction 2023 : नए साल में किसे मिलेगा भाग्य का साथ, किसकी होगी उन्नति?

नए साल की शुरुआत अब बस कुछ ही दिनों में होने वाली है.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Rashifal Prediction 2023

Rashifal Prediction 2023( Photo Credit : Social Media )

Rashifal Prediction 2023 : नए साल की शुरुआत अब बस कुछ ही दिनों में होने वाली है. अंग्रेजी कैलेंडर के हिसाब से दिनांक 1 जनवरी को नए साल की शुरुआत हो जाएगी.वहीं ग्रह नक्षत्र भी ग्रहों में परिवर्तन कर कुछ राशियों में बदलाव लेकर आएंगे. कुछ राशियों के लिए ये परिवर्तन शुभ फल लेकर आएगा, तो कुछ राशियों के लिए अशुभ फल लेकर आएगा. बता दें, कि साल का सबसे महत्वपूर्ण ग्रह शनि का परिवर्तन होने वाला है. इनके परिवर्तन होने से शनि ढाई साल बाद अपना राशि बदलेंगे. जिसका लोगों के जीवन में गहरा असर देखने को मिल सकता है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि शनि के अलावा सूर्य,मंगल, बुध और शुक्र के परिवर्तन होने से 12 राशियों पर इसका क्या असर पड़ने वाला है. 

Advertisment

नए साल में 12 राशियों का हाल 

1. मेष राशि 

मेष राशियों के लिए नया साल शुभ फल लेकर आया है. आप अपनी बुद्धि और विवेक से सभी का दिल जीत लेंगे. आपको मनचाहा सफलता मिलने वाला है. जो लोग रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं, उनको जल्द रोजगार मिलेगा. आर्थिक स्थिति भी आपकी नए साल में सही रहेगी. अगर आप कोई कारोबार करने की सोच रहे हैं, तो नया साल आपके लिए एक अच्छा मौका लेकर आया है. प्रेम संबंध के मामले में थोड़ा उतार-चढ़ाव होने की संभावना है. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. नए साल की शुरुआत दुर्गा मां की पूजा से शुरु करें, उन्हें सफेद मिठाई चढ़ाएं. 

2. वृष राशि

वृष राशि के जातकों के लिए नया साल सोच समझकर आगे बढ़ने का है. आप किसी घरेलू विवाद में फंस सकते हैं. दूसरों की भावनाओं के साथ न खेंले. नौकरीपेशा लोगों के लिए थोड़ा चुनौती भरा रहने वाला होगा. दूसरों में आंख बंद कर भरोसा न करें. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं आपको परेशान कर सकती है. प्रेम संबंधी मामले में थोड़ा संभलकर रहें, तो बेहतर होगा. मित्रता भी सही और भरोसे मंद लोगों से करें.नए साल की शुरुआत स्फटिक के माले से शिव चालिसा से पाठ करें. 

Advertisment

3.मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों के लिए नया साल शुभ और मनचाहा फल लेकर आया है. माह की शुरुआत  आपके लिए थोड़ा चुनौतिपूर्ण रह सकता है, मगर आगे आपको सफलता मिलेगी. परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा. लेन-देन के मामले में बचें. धन वृद्धि होगी आपका कोई लंबे समय से अटका हुआ पैसा मिल सकता है. पार्टनर के साथ अच्छे समय बितेंगे. सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. नए साल की शुरुआत हनुमान चालिसा के पाठ से करें. 

4.कर्क राशि 

कर्क राशि वालों के लिए नया साल परिश्रम भरा रहने वाला है. आपको अपने परिवार के साथ तालमेल बनाकर रखने की आवश्यकता है. संतान पक्ष से जुड़ी कोई समस्या का समाधान हो सकता है. प्रेम संबंध के मामले समय अच्छा है. अपनी सेहत पर ध्यान रखने की आवश्यकता है. नए साल की शुरुआत शिवलिंग पर जल जलाकर रुद्राष्टकं के पाठ से करें. 

5.सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों के लिए नया साल मिलाजुला फल देने वाला है. आपको छोटी-मोटी बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता है. करियर के मामले में दूर की यात्रा कर सकते हैं. भविष्य में आपको शुभ अवसर मिलेंगे. पदोन्नति मिलने की संभावना है. किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें. सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. प्रेम संबंध सामान्य रहेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. 

नए साल की शुरुआत सूर्य देवता को अर्घ्य देकर शुरु करें. आदित्य हृदय स्तोत्र का तीन बार पाठ करना न भूलें. 

Advertisment

6.कन्या राशि 

कन्या राशि वालों के लिए नया साल मिलाजुला रहने वाला है. करियर मे कोई अड़चन आ सकती है. आपका कोई धन फंसा हुआ है, तो आपको मिलने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. प्रेम संबंध के मामले में थोड़ी दिक्कत आ सकती है. बुद्धि विवेक से ही काम लें. नए साल की शुरुआत भगवान गणेश की चालिसा से करें. 

7.तुला राशि 

तुला राशि वालों के लिए नया साल बेहद शुभ है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. लोगों के सामने विनम्रता से पेश आएं. लापरवाही करने से बचें. आवेश में आकर कोई बड़ा फैसला न करें. प्रेम संबंध के मामले में पहला महीना मिलाजुला रहेगा. आपको मान-सम्मान मिलेगा. सेहत पर खासकर ध्यान देने की आवश्यकता है. नए साल की शुरुआत शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं.

8.वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वालों के लिए नयासाल ठीक-ठाक रहने वाला है. आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. अपनी बुद्धि और विवेक से लोगों की मदद करें. आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अपनी सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. फिजूलखर्च करने से बचें. मनचाहा सफलता मिलने के प्रबल योग बम रहे हैं. प्रेम संबंध में गलतफहमी पैदा हो सकती है. नए साल के पहले दिन हनुमान जी को ला फूल चढ़ाएं. 

Advertisment

9.धनु राशि 

धनु राशि के जातकों के लिए सौभाग्य प्राप्ति करने का होगा. आपको सुखद परिणाम मिलेंगे. अपने ईष्ट-देव की पूजा करना न भूलें. नौकरी के नए मार्ग खुलेंगे. सेहत पर खास ध्यान दें. संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है. प्रेम संबंध के लिए भी नया साल शुभ है. वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा. नए साल के पहले दिन श्री लक्ष्मीनारायण की पूजा करें. 

10.मकर राशि 

मकर राशि वालों के लिए नया साल धन, सुख,सौभाग्य प्राप्ति का है. आपको सेहत संबंधी कोई परेशानी हो सकती है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. कारोबार में उपलब्धि हासिल होगी. धार्मिक कार्यो में मन लगेगा. लव पार्टनर के साथ अच्छे समय बितने वाले हैं. नए साल के पहले दिन रुद्राष्टकं का पाठ करें.

11. कुंभ राशि 

कुंभ राशि वालों के लिए नया साल कभी खुशी तो कभी गम भरा रहेगा. आप किसी प्रभावी मित्र से मिल सकते हैं. कारियर के मामले में बड़ी सफलता मिलेगी. जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. परिस्थितियां आपके हित में रहेंगी. आपको कही से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. दांपत्य जीवन मेंखुशहाली आएगी. जीवनसाथी के लिए समय अवश्य निकालें. नए साल के पहले दिन हनुमत उपासना और सुंदरकांड का पाठ करें.

Advertisment

12. मीन राशि 

मीन राशि वालों के लिए नया साल अच्छी सेहत, सुख, संपत्ति और सौभाग्य प्राप्ति का रहने वाला है. आप कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं. आपका कोई सपना पूरा हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों की आय में बढ़ोतरी होगी. कार्यक्षेत्र में सब आपकी तारीफ करेंगे. आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. आपको कई अवसर मिलने वाले हैं. अपनी सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. प्रेम संबंध में नजदीकियां बढ़ेंगी. आपको आपका लाइफ पार्टनर मिल सकता है. जीवन सुखमय रहेगा. नए साल के पहले दिन भगवान श्री विष्णु की पीले पुष्प चढ़ाकर पूजा और नारायण कवच का पाठ करें.

news nation videos न्यूज़ नेशन की रिपोर्ट january rashifal 2023 news-nation monthly january calendar 2023 Rashifal Prediction 2023 news nation live tv news nation live
Advertisment
Advertisment