Advertisment

Shani Surya Yuti : इन राशियों के लिए शुभ नहीं है सूर्य-शनि की युति, जरूर करें ये उपाय

शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Shani Surya Yuti

Shani Surya Yuti ( Photo Credit : Social Media )

Shani Surya Yuti : शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. अब ऐसे में जिन लोगों की कुंडली में शनि और सूर्य की स्थिति कमजोर है, उनके लिए दिनांक 25 फरवरी विशेष माना जा रहा है. हिंदू पंचांग के अनुसार, शनिवार के दिन शनि और सूर्य की युति होने वाली है.इसी दिन भरणी नक्षत्र रहेगा.साथ ही चंद्रमा का गोचर मेष राशि में हो रहा है. जिससे कुछ राशियां प्रभावित होने वाली हैं.तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ उपायों के बारे में बताएंगे, जिन उपायों को करने से आप शनि और सूर्य के अशुभ प्रभाव से बच सकते हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-Palmistry 2023 : अंगूठे का आकार बताएगा आपका भविष्य, होते हैं भाग्यशाली

इन राशियों पर रहेगा सूर्य और शनि का अशुभ प्रभाव, जरूर करें ये उपाय 

1. मेष राशि 

मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य और शनि की युति अशुभ रहने वाला है. आपकी राशि में शनि की स्थिति शुभ फलदायी शुभ नहीं मानी जा रही है. आपको गलत कार्य करने से बचना है. आपको मानसिक तनाव से बचकर रहने की आवश्यकता है. जो लोग विवाह के योग्य हैं, उनके विवाह में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की जरूरत है. 

उपाय- सूर्यदेव को जल दें. पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं और शनि मंत्र का जाप करें. 

Advertisment

2.तुला राशि

सूर्य और शनि की युति से तुला राशि के जातकों के काम में रूकावटें आ सकती है. आपको परिश्रम करने की आवश्यकता है. प्रतिद्वंदी आपकी छवि बिगाड़ सकते हैं. घर में मतभेद जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. 

उपाय- शनि मंदिर जाकर सरसों तेल का दीपक जलाएं और शनिमंत्र का जाप करें. 

3.वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सूर्य और शनि की युति शुभ नहीं है. आपको अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है. आपके काम में रूकावटें आ सकती हैं, इसलिए सतर्क रहे.  वाद-विवाद से बचें. आपके लिए ये समय ठीक नहीं है. आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. 

उपाय- शनिवार के दिन जरूरतमंदों को दान करें, लाभ होगा. 

4.कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए दो ग्रहों की युति शुभ नहीं मानी जा रही है. आपको वर्कप्लेस पर सावधान रहने की आवश्यकता है. लोगों से ज्यादा बातचीत करने से बचें. कार्यक्षेत्र में ध्यानपूर्वक काम करने की आवश्यकता है. आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, इसलिए सावधान से काम करें. 

उपाय-शनिवार के दिन शनिमंत्र का जाप जरूर करें. 

Advertisment

news nation videos Surya न्यूज़ नेशन news-nation Kundli shani gochar 2023 shani ke upay news nation live tv Shani Dev Surya shani yuti 2023 news Surya Gochar 2023 Shani DevSurya Shani Yuti
Advertisment
Advertisment