Advertisment

Venus Transit in Leo 2023: 23 जुलाई को सिंह राशि में वक्री हो रहे हैं शुक्र, जानें किस राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव

Venus Transit in Leo 2023: जब ग्रहों का राशि परिवर्तन होता है तो इसका असर हम सभी पर पड़ता है. साल 2023 में सिंह राशि में शुक्र की वक्री चाल का असर किस राशि पर क्या दिखने वाला है आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Shukra Vakri 2023 transit in leo

Venus Transit in Leo 2023( Photo Credit : Social Media)

Venus Transit in Leo 2023: ज्योतिष्शास्त्र में शुक्र को सबसे चमकीला और एक स्त्री ग्रह माना जाता है. सिंह राशि सूर्य के स्वामित्व वाली राशि है और ग्रहों की मित्रता की बात करें तो शुक्र की सूर्य से शत्रुता है. ऐसे में जब शुक्र सिंह राशि में वक्री होने जा रहा है तो इसका असर आपकी कुंडली पर भी पड़ेगा. जब कुंडली में कोई ग्रह उल्टा चलता है तो उसे ज्योतिष्शास्त्र में वक्री कहते हैं. इस समय मिले जुले परिणाम मिलते हैं. समस्या और विवाद उत्पन्न होने की संभावना भी बनी रहती है. लेकिन कुछ लोगों को इस काल के दौरान विशेष धन लाभ भी होते हैं. तो ऐसे में आपकी राशि पर क्या असर डाल रही है शुक्र की वक्री चाल आइए जानते हैं. 

Advertisment

मेष राशि 

इस समय ग्रह चाल में आने वाले बदलाव आपको अचानक धनलाभ करा सकते हैं लेकिन अपने रिश्तों को संभालकर रखें उनमें भी परिवर्तन आने की संभावना बन सकती है. 

वृषभ राशि

आप इस समय किसी प्रोपर्टी में इंवेस्ट कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें इस समय आप किसी भी तरह के कर्जे से बचें. कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव वाला ये समय आपको मिले जुले परिणाम देगा. 

मिथुन राशि

आपके मालामाल होने का समय है. पदोन्नति होगी या आप बिज़नेस कर रहे हैं तो मुनाफा कमाने के दिन हैं. आप अगर कहीं यात्रा का सोच रहे हैं तो इस दौरान आपको शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. 

कर्क राशि

पारिवारिक समस्याओं के कारण आपको बेवजह खर्च बढ़ेगा. हालांकि इस समय आपकी आमदनी से साधन बने रहेंगे लेकिन उससे ज्यादा आपका खर्च होगा. लेकिन इस दौरान आप किसी से उधार लेने या देने से बचें. 

सिंह राशि 

ये समय आपके लिए अनुकूल है. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप नई नौकरी भी तलाश सकते हैं. आपको इस दौरान लोगों का स्पोर्ट मिलेगा और हो सकता है लंबे समय से लटका हुआ आपका प्रमोशन भी आपको इस समय मिल जाए. 

कन्या राशि

शुक्र की वक्री चाल का कन्या राशि पर भी असर दिखेगा. आप इस समय वाद-विवाद से बचें. ये आपके लिए थोड़ा कठिन समय साबित हो सकता है. कार्य का बोझ बढ़ेगा और आप इस दौरान किसी ना किसी तनाव से भी घिरे रहेंगे. 

तुला राशि 

आपको पैतृक संपत्ति प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. भाग्य आपका पूरा साथ देगा और आप अगर पैसे जोड़ने के बारे में सोचेंगे तो ये कर पाएंगे. हर लिहाज से ये समय आपके लिए उत्तम साबित होगा. 

वृश्चिक राशि

ये समय आप महसूस करेंगे कि आप जो कर रहे हैं आपको उसमें संतुष्टि नहीं मिल रही. नौकरी बदलने पर हो सकता है आप मजबूर हो जाएं. सावधानी रखें ये समय आपके लिए अनुकूल नहीं है. 

Advertisment

धनु राशि 

भाग्या आपका सौ प्रतिशत साथ देगा इस दौरान आप जो भी योजना बनाएंगे आपका काम बन जाएगा. अगर आप धन बचाने के बारे में सोच रहे हैं तो इसमें भी आपको सफलता हासिल होगी. 

मकर राशि 

भ्रमित होने से बचें और मेडिटेशन करें. लाभ के कई अवसर मिलेंगे लेकिन आपको इसका लाभ कैसे उठाना है इस बारे में भ्रमित ना हों. इस समय हाथ में आए अवसर का लाभ अगर आप नहीं उठा पाए तो आगे लंबे समय तक आपको इसका इंतज़ार करना पड़ेगा. 

कुंभ राशि 

आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा. विदेश जाने का योग बनेगा. आपके साथी या वरिष्ठ लोगों से आपको पूरा सहयोग मिलेगा. ये किस्मत में चार चांद लगाने वाला समय है इसका पूरा फायदा उठाएं. 

मीन राशि 

इस दौरान आपको ऐसा भाग्य का साथ मिलेगा कि आपके अटके हुए काम अपने आप की बनते चले जाएंगे. आप अपने काम पर ध्यान दें खुद को नेगेटिव ना होने दें. रिश्ते भी अच्छे होंगे. लेकिन स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी मोटी समस्या भी इस समय आपको घेर सकती है. 

तो किसी ग्रह की चाल जब बदलती है तो उसका असर प्रत्यक्ष रूप से राशियों पर ही पड़ता है. किसी को ये ग्रह चाल मालामाल बना देती है तो किसी के जीवन में तनाव बढ़ा देती है. ऐसे में अगर आप कुछ बातों का ग्रहों को ध्यान में रखते हुए ख्याल रखें तो आपके साथ जीवन में काफी कुछ गलत होने से पहले बच सकता है.

ये जानकारी ज्योतिष्शास्त्र के अनुसार आपको दी गयी है, न्यूज नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.

Source : News Nation Bureau

horoscope venus transit in leo Venus Transit in Leo 2023 Leo Zodiac venus rashifal venus transit
Advertisment
Advertisment