Advertisment

Rashifal 30 March 2022: आज बुधवार के दिन इन राशि के जातकों को करना होगा तनावपूर्ण परिस्थितियों का सामना, प्रतियोगी रच सकते हैं आपके खिलाफ साजिश

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 30 मार्च का राशिफल.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
आज बुधवार के दिन इन राशि के जातकों को करना होगा प्रतियोगियों का सामना

आज बुधवार के दिन इन राशि के जातकों को करना होगा प्रतियोगियों का सामना ( Photo Credit : Social Media)

Today Horoscope 28 March 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज बुधवार के दिन करना होगा तनावपूर्ण परिस्थितियों का सामना, किन राशि के जातकों के प्रतियोगी रच सकते हैं आपके खिलाफ साजिश और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 30 मार्च का राशिफल.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Shani Sade Sati Upay: शनिदेव हो जाएंगे प्रसन्न और महादशा का नहीं पड़ेगा कोई प्रभाव, करें बस ये छोटा-सा काम

मेष (Aries): इस बुधवार कार्य स्थल पर नए समीकरणों के चलते आप पूरे समय व्यस्त रहेंगे. कुछ रुकी हुई परियोजनाएं अब प्रगति करेंगी. नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है और इच्छित स्थान पर स्थानांतरण भी संभव है. 

सावधानी: आज आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना है.

उपाय: आज सूर्य देव की आराधना करें 

शुभ अंक: 1

 शुभ रंग: केसरिया

लक मीटर: 7

वृषभ (Taurus): बुधवार के दिन आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. साथ ही आपकी आय में वृद्धि संभव है. आपके पास नए अधिग्रहण होंगे जो आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे. रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: सफेद 

लक मीटर: 8

Advertisment

मिथुन (Gemini): इस बुधवार आप सरकार से किसी भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से लाभ प्राप्त कर सकते  हैं. यदि आप समय पर अवसर का पूर्ण रूप से उपयोग कर लेते हैं, तो आपका व्यावसायिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है. 

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: सी ग्रीन

लक मीटर: 8 

कर्क (Cancer): बुधवार के दिन आपका आत्मविश्वास और साहस चरम पर रहेगा. राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग कई बैठकों आदि में भाग लेंगे. आपको सम्मान के साथ कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है. इसके अलावा आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे. 

सावधानी: उतावलेपन में कोई कार्य न करे.

उपाय: ओम नमः शिवाय मंत्र का जप करें. 

शुभ अंक: 2 

शुभ रंग: सफेद 

लक मीटर: 8 

सिंह (Leo): यह आपके लिए सौभाग्यशाली अवधि नहीं है. पारिवारिक-जीवन में भी भाई बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है. इसके अलावा आपके प्रेम-संबंध यथावत रहेंगे. समर्पित परिश्रम से यदि आप वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं, तो आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है. 

उपाय: सूर्य की आराधना करें 

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: केसरिया 

लक मीटर: 7

Advertisment

कन्या (Virgo): इस बुधवार आप एक नई एसोसिएशन या साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं. आप व्यावसायिक परियोजनाओं के प्रति उत्साही और आश्वस्त हैं. अत: आप भविष्य में पूर्ण सफलता प्राप्त कर पाएंगे. अगर आपका कोई कानूनी मामला पेंडिंग है तो आपके अदालती मामलों में सफलता का संकेत मिलता है. 

सावधानी: अपनी गोपनीयता बनाए रखें

शुभ अंक: 6

 शुभ रंग: हरा 

लक मीटर: 7

तुला (Libra): बुधवार के दिन म‍िले-जुले परिणाम संभव हैं लेकिन वे आपके पक्ष में रहेंगे. अनुत्पादक गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें. अपने निर्णयों पर उचित ध्यान दें. यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञ मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा.   

उपाय: जरूरत मन्द वयक्ति को भोजन करावें

शुभ अंक: 2 

शुभ रंग: नीला 

यह भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर अगर करते हैं चांद के दर्शन, इस वजह से लग जाता है कलंक

Advertisment

वृश्चिक (Scorpio): इस बुधवार व्यावसायिक क्षेत्र में आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे. प्रभावशाली लोगों से आपके संपर्क लाभकारी रहेंगे. व्यावसायियों को साझेदारी या एसोसिएशन के माध्यम से अच्छा लाभ मिल सकता है. साथ ही आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी.

सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें.

छोटी-छोटी बात को लेकर 

एरीटेट ना हो. दूसरे की सलाह माने.

उपाय: पीली हल्दी की गांठ अपने पर्स में रखें

शुभ अंक: 9 

शुभ रंग: पीला 

लक मीटर: 8 

धनु (Sagittarius):  बुधवार का दिन आप में से कुछ लोगों के लिए काफी विवादास्पद साबित हो सकता है. आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे. 

सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें 

उपाय: बंदरों को केला खिलावे.

शुभ अंक: 8 

शुभ रंग: केसरिया 

लक मीटर: 7

मकर (Capricorn): बुधवार का दिन व्यावसायिक सन्दर्भ में व्यापार संबंधों और सौदों में उद्यम करने के लिए एक अनुकूल अवधि है. कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे. आप में से कुछ प्रभावशाली लोगों से संबंध स्थापित कर सकते हैं. आप प्रेम संबंधों के मामले में भाग्यशाली रहेंगे. 

सावधानी: क्रोध में कोई कार्य न करें. गुस्से पर नियंत्रण करें.

उपाय: सरसों के तेल का दीपक जलावे.

शुभ अंक: 4 

शुभ रंग: हल्का ग्रे  

लक मीटर: 8

Advertisment

कुंभ (Aquarius): इस बुधवार आपको अपने जीवन साथी या सहयोगियों का साथ आधे-अधूरे मन से  मिलेगा. इसके कारण आप किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाएंगे. यह स्थिति आपको मानसिक उलझन और तनाव में डालेगी. इस बात का भी ध्यान रखें कि आप मजबूर हैं या परेशान हैं इसका भान भी किसी को ना होने दें.

उपाय: हनुमान जी की आराधना करें आपके लिए अच्छा रहेगा. 

शुभ अंक: 4 

शुभ रंग: लाल 

लक मीटर: 9

मीन (Pisces): बुधवार व्यावसायिक सन्दर्भ में नए व्यापार संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए एक अनुकूल अवधि है. कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे. आप में से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे.

सावधानी: दिल के बजाय दिमाग से निर्णय लेना हितकर रहेगा

उपाय: पीला वस्त्र मन्दिर में दान करे.

शुभ अंक: 3

 शुभ रंग: पिंक

 लक मीटर: 7

rashifal 30 March 2022 Aaj Ka Rashifal Zodiac Signs love rashifal dainik rashifal 30 March 2022 daily rashifal today love rashifal 30 March 2022 today horocope 30 March 2022 aaj ka rashifal 30 March 2022 today horocope lucky zodiac signs 2022
Advertisment
Advertisment