Advertisment

Rashifal 4 July 2022: आज सोमवार के दिन इन राशियों का काम में सफलता मिलने से मन रहेगा प्रसन्न, बिना सोचे समझे बोलने से हो सकता है विवाद

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 4 जुलाई का राशिफल (Today horoscope rashifal 4 July 2022).

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
Aaj ka Rashifal

आज सोमवार के दिन इन राशियों का काम में सफलता मिलने से मन रहेगा प्रसन्न( Photo Credit : Social Media)

Today Horoscope 4 July 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों का आज सोमवार के दिन काम में सफलता मिलने से मन रहेगा प्रसन्न, किन राशि के जातकों को बिना सोचे समझे बोलने से करना पड़ सकता है विवाद का सामना और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 4 जुलाई का राशिफल.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Gandharva Mantra: टूट रहा है रिश्ता बार बार या शादी में आ रही है दरार, इस गंधर्व मंत्र के उच्चारण से दूर होगी हर बाधा

मेष (Aries): आज आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. अचानक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा. सावधान रहें, क्रोध पर काबू रखें. घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेंगे. व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. परिवार में धार्मिक कार्य की योजना बन सकती है. माता पिता के स्वास्थ का ख्याल रखें. जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं. 

वृषभ (Taurus): आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. आज आपका कोई लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न होगा. कारोबार में सामान्य लाभ होगा. रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. समाजिक कार्यों के चलते मान-सम्मान में वृद्धि होगी. प्यार के रिश्तों में नया मोड़ आ सकता है. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें.

Advertisment

मिथुन (Gemini): मन प्रसन्न रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता आपकी कदम चुमेगी. ससुराल पक्ष से उपहार मिल सकता है. इस राशि के कारोबारियों को उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. प्रेमी जोड़े आज आपस में शादी संबंधित बातचीत कर सकते हैं. उधारी दिए हुए पैसे मिल सकते हैं. किसी पुराने मित्र से बात हो सकती है. घर पर मेहमानों का आना-जाना हो सकता है.

कर्क (Cancer): वाणी पर संयम रखें. धैर्य से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. घर में धार्मिक कार्य की योजना बन सकती है. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. इस राशि के कारोबारी रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें. आज आपको लवमेट के तरफ से कोई उपहार मिल सकता है. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल है.

सिंह (Leo): आज आप किसी कार्य के चलते मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. कारोबार में नुकसान हो सकता है. प्यार के रिश्तों में मधुरता आएगी. शैक्षणिक क्षेत्र में तरक्की के योग हैं. सावधान रहें, यात्रा करने से बचें, चोट लगने के डर हैं. शाम को जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. 

Advertisment

कन्या (Virgo): आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहने वाला है. अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. जीवनसाथी के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है. वाहन चलाने में सावधानी बरतें. व्यवसायिक योजना फलीभूत होगी.

तुला (Libra): वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. इस राशि के कारोबारी रुपये पैसे के लेन देन में सावधानी बरतें. शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Auspicious Trees and Plants Worship: इन वृक्षों और पौधों की रोजाना करेंगे पूजा, व्यापार में होगी तरक्की और धन बरसने लगेगा

Advertisment

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन सामान्य रहने वाला है. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. वाणी पर संयम रखें, नहीं तो परिवार में कलह हो सकता है. वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों को आज कोई गुड न्यूज मिल सकती है. लवमेट के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. कारोबार में निवेश करने के लिए आज का दिन उत्तम है.

धनु (Sagittarius): आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. सेहत का ख्याल रखें, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती है. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. वाणी पर संयम रखें जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. कारोबार में मनचाहा धन लाभ होगा. शाम को परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं.

मकर (Capricorn): आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. कला व साहित्य से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. शैक्षणिक कार्यों को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं. कारोबार में उत्तम धन लाभ होगा. परिवार के लोगों का आर्थिक सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. वाहन चलाने में सावधानी बरतें.

Advertisment

कुंभ (Aquarius):  आज दिन की शुरुआत में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. आज की गई यात्रा फलदायी होगी. वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं को अपने करिअर पर ध्यान देने की जरूरत है. दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. आज आपको लवमेट के तरफ से कोई सरप्राइज मिल सकती है.

मीन (Pisces): वाणी पर नियंत्रण रखें, व्यर्थ के वाद विवाद से बचें कानूनी मामलों में फंस सकते हैं. भाईयों के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कारोबार में विस्तार करने के लिए आज का दिन बढ़िया है. संतान की तरफ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है. यात्रा के योग हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए आज शादी का रिश्ता आ सकता है.

today horocope 4 july 2022 rashifal 4 july 2022 aaj ka rashifal 4 july 2022 dainik rashifal 4 july 2022 2 अक्टूबर 2022 zodiac signs 4 july 2022 today love rashifal 4 july 2022
Advertisment
Advertisment