Advertisment

Broom Vastu Tips: झाड़ू से जुड़ी 5 जरुरी बातें, नई झाड़ू कब खरीदें और...

Vastu Tips For Broom: क्या आपके घर में लगातार आर्थिक तंगी बनी हुई है. आपके घर का झाड़ू आपके घर की लक्ष्मी को आने से तो नहीं रोक रहा. जानें झाड़ू से कैसे बढ़ती हैं परेशानियां और दूर करने पर आ हो जाते हैं मालामाल

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
top 5 Vastu Tips for Broom

Vastu Tips For Broom( Photo Credit : Social Media)

Vastu Tips For Broom: झाड़ू हम सबके घर में होता है लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि झाड़ू का कनेक्शन आपके घर में आने वाले पैसों से होता है. अगर आपके घर में तंगी है तो आप ध्यान देना कि आपके घर का झाड़ू किस स्थिति में है. झाड़ू खरीदने का शुभ दिन क्या है, एक साथ कितनी झाड़ू खरीदनी चाहिए और घर से पुरानी झाड़ू को कैसे बाहर करें और घर में झाड़ू लगाने का शुभ समय क्या होता है ये सब बाते इस स्टोरी में हम आपको बता रहे हैं. 

Advertisment

गलती से भी पुराने झाड़ू को ऐसे ना फेकें

झाड़ू पुराना होते ही हम उसे घर से बाहर फेंक देते है लेकिन क्या आप जानते हैं आप सिर्फ झाड़ू ही नहीं बल्कि अपनी किस्मत को फेंक रहे हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपकी किस्मत पर सदा चार चांद लगे रहें. मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो आप घर में झाड़ू पुरानी होने के बाद उसे फेंके नहीं. कभी भी गुरुवार, शुक्रवार या एकादशी के दिन घर से बाहर झाड़ू ना फेंके. मान्यता है कि इससे लक्ष्मी नाराज़ होती है. हमेशा छिपाकर पुराने झाड़ू को फेंकना चाहिए. 

झाड़ू खरीदने का शुभ दिन क्या है

अगर आप कभी भी झाड़ू खरीदकर ले आते हैं तो हमारी ये स्टोरी आपके बहुत काम की है. वास्तुशास्त्र में झाड़ू खरीदने के लिए कुछ दिनों का वर्णन किया गया है. अगर आप किसी भी दिन झाड़ू खरीदते हैं तो इससे लक्ष्मी माता की कृपा आप पर कम या नहीं होती. वैसे तो अमावस्या का दिन झाड़ू खरीदने के लिए शुभ बताया गया है लेकिन आप अगर किसी भी महीने के कृष्‍ण पक्ष में मंगलवार या रविवार को झाड़ू खरीदते हैं को ये भी शुभ होता है. एक बात का खास ख्याल रखें कि नया झाड़ू शनिवार से ही उपयोग करना शुरु करें. ऐसा करने से शनिदोष दूर होता है.

publive-imageएक साथ कितनी झाड़ू खरीदनी चाहिए

अगर आप मार्केट में जाते ही एक झाड़ू खरीद लेते हैं तो इससे आपके घर में धन की हानि या आर्थिक तंगी आती है. शास्त्रों के अनुसार झाड़ू को हमेशा जोड़े में खरीदना चाहिए. अगर आप रातों रात मालामाल बनने का सपना देख रहे हैं तो ये गलती ना रखें. शुभ दिन का इंतज़ार करें और एक साथ जोड़े में ही झाड़ू खरीदकर लाएं. 

Advertisment

झाड़ू लगाने का सही समय क्या है

दिन के पहले चार पहर घर की साफ-सफाई के लिए अच्छे माने जाते हैं. अगर आप सुर्योदय होते ही पूरे घर में अच्छे से झाड़ू लगा लेते हैं तो इससे आपके घर में धन की कभी भी कमी नहीं होती. हमेशा घर में धन आगमन का कोई ना कोई जरिया बना ही रहता है

किस दिशा में रखें झाड़ू

घर में झाड़ू को कभी भी खड़ा नहीं रखना चाहिए इससे घर की सुख-शांति कम होती है और हमेशा झाड़ू-पोछे को घर के उत्तर-पश्चिम या पश्चिम कोने में ही रखना चाहिए. 

अगर आप इन बातों का ख्याल रखेंगे तो आपके घर में कभी कोई परेशानी नहीं आएगी. अक्सर जिन लोगों के घर में यहां-वहां झाड़ू पोछा रखा रहता है उनके घर का हाल भी बेहाल ही नज़र आता है. वास्तुशास्त्र में इन सभी बातों का बहुत महत्त्व है. अगर आप भी ये गलतियां कर रहें है तो आज ही सुधार लें. आपके घर की खुशियां दोगुनी हो जाएंगी

इसी तरह की और खबरे पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिये 

Advertisment

 

 

jhadu kharidne ka din Religion diwali diwali 2023 Broom jhadu vastu religion news hindi
Advertisment
Advertisment