Advertisment

Shukra Vakri 2023: 7 अगस्त को बदल रही है शुक्र की राशि, जानें किन राशियों को मिलेगा धनलाभ

Shukra Vakri 2023: शुक्र का कर्क राशि में वक्री अवस्था में लौटना कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ है. ज्योतिष्शास्त्र के अनुसार 7 अगस्त से 4 सितंबर तक का समय किस राशि के लिए क्या रहने वाला है आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Shukra Vakri 2023

Shukra Vakri 2023( Photo Credit : Social Media)

Shukra Vakri 2023: शुक्र ग्रह वैदिक ज्योतिष में वृषभ राशि (Taurus) और तुला राशि (Libra) का स्वामी होता है. यह ग्रह सुंदरता, कला, संगीत, प्रेम, संबंध, धन, विवाह, आनंद, भोग, शारीरिक सुख, आदि के प्रतीक माना जाता है. ग्रहों की वक्री चाल का असर सभी राशि पर पड़ता है. जब कोई ग्रह वक्री चाल में किसी अन्य राशि में गोचर करता है तो इससे कुछ राशियों को फायदा होता है तो कुछ को इस समय सतर्क रहने की हिदायत दी जाती है. 7 अगस्त 2023 को शुक्र ग्रह वक्री अवस्ता में कर्क राशि में वापस लौट रहा है. जो अगली 2 सितंबर 2023 तक इसी राशि में रहेगा. ऐसे में इस समय कुछ राशियों को विशेष धनलाभ होने के योग बन रहे हैं. लेकिन इसके बाद जब कर्क राशि में शुक्र मार्गी होकर आगे बढ़ेंगे तो क्या होगा इस बारे में ज्योतिष में क्या बताया गया है आइए जानते हैं. 

Advertisment

मेष राशि

7 अगस्त 2023 के बाद शुक्र भूमि भवन या वाहन आदि का लाभ तो करवाएंगे, ये समय अपनों से दु:ख मिलने वाला है. सगे संबंधियों की कोई बात आपके मन को दुख पहुंचा सकती है. तो 4 सितंबर तक आप रिश्तेदारों से जितना हो सके उतना कम मेलजोल रखें. 

वृषभ राशि

7 अगस्त 2023 के बाद शुक्र आपके आत्मविश्वास में उतार-चढ़ाव बनाकर रखेगा. अगर किसी शुभ समाचार का इंतज़ार है तो आपको इसके लिए इंतज़ार करना पड़ेगा. इस समय न तो आत्मविश्वास को कमज़ोर होने दें और न ही ओवरकॉन्फिडेंट हों. अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे आपको शुभ फल मिलने की उम्मीद है. लेकिन 4 सितंबर 2023 के बाद जब शुक्र आपकी कुंडली में तीसरे भाव में मार्गी हो जाएंगे तब से ये आपको शानदार परिणाम देने लगेंगे. 

मिथुन राशि

शुक्र के कर्क राशि में 7 अगस्त 2023 को वक्री लौट आने पर आपके पारिवारिक सुखों पर इसका असर देखने को मिलेगा. घर में असंतोष के योग बनेंगे. घर वालों के मतभेद होंगे. आर्थिक मामलों में भी इसका बुरा असर दिखेगा लेकिन चिंताजनक स्थिति नहीं होगी. 4 सितंबर के बाद आपको कई दूसरे लाभ मिलेंगे. तो आप इस अवधि में थोड़ा संभलकर रहें और वाद विवाद में ना फंसें.

कर्क राशि

जब 7 अगस्त के बाद वक्री अवस्था में  शुक्र आपके पहले भाव में चले जाएंगे तब से आपको 4 सितंबर तक बहुत मेहनत करवाएंगे. इस समय किसी तरह का तनाव ना लें. अगर आप अपना दिमाग शांत रखेंगे तो हो सकता है कि इस समय आपको सुख-संपत्ति की प्राप्ति भी हो, 

सिंह राशि

Advertisment

इस समय में शुक्र भोग-विलास में कमी दे सकते हैं. अगर आपको कहीं से धन आने की उम्मीद है, तो उसमें थोड़ा विलंब हो सकता है. 4 सितंबर 2023 के बाद शुक्र आपके द्वादश भाव में ही मार्गी हो जाएंगे और आपको अच्छे परिणाम देकर आर्थिक मामलों में सपोर्ट कर सकते हैं.

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए 7 अगस्त से 4 सितंबर तक का समय थोड़ा सतर्कता बरतने का समय है. इस समय दोस्तों से ज्यादा अपने घर की जिम्मेदारियों पर ध्यान दें. आमदनी में कमी हो सकता है. अपने मन को छोटा ना करें आने वाला समय आपके लिए शुभ समाचार लेकर आ रहा है.

तुला राशि

7 अगस्त 2023 के बाद वक्री अवस्था में ही शुक्र आपके दशम भाव में चले जाएंगे जिससे आपका तनाव दूर होगा. नौकरी या काम में पिछले कुछ दिनों से जो परेशानियां चल रही थी वह शांत हो सकती हैं.

वृश्चिक राशि

ये समय शुक्र धार्मिक यात्राओं में टालमटोल जैसी स्थितियां बना सकता है. साथ ही, पिता से संबंधित मामलों में सतर्क रहकर काम करने की जरूरत होगी. इस समय आप खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे. आपके घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्य होने की संभावना है.

धनु राशि

कुछ पुराने मामलों को उभारने का काम शुक्र इस समय आपके लिए कर सकते हैं. कामों में आ रही रुकावटें दूर होंगी और आप काफ़ी हद तक राहत महसूस करेंगे. इस समय किसी भी लेन देन से बचना आपके लिए फायदेमंद होगा. 

मकर राशि

थोड़ा संभलकर रहने का समय है. शादीशुदा लोगों को ये जीवन मे कुछ परेशानी देने वाला है. अपने वाणी पर नियंत्रण रखें. कामों में अधिक जागरूक रहने की जरूरत होगी. अपने पार्टनर के कोई भी बात करने से पहले उसके बारे में सोच लें. 

कुंभ राशि

हर तरह के विवादों में राहत देने और दिलाने का समय है. लेकि ऐसी स्थिति में आपको किसी भी स्त्री के साथ विवाद में पड़ने से बचने की जरूरत होगी. अपनी सेहत का भी ध्यान रखें और किसी स्त्री का अपमान ना करें. 

मीन राशि

इस अवधि में शुक्र संतान और शिक्षा से संबंधित मामलों में कुछ कमज़ोर परिणाम दे सकते हैं. इस समय आपको कुछ गलतफहमी भी हो सकती है. लेकिन 4 सितंबर के बाद का समय आपके लिए अच्छा आने वाला है. हर तरह की परेशानी दूर होगी. 

अगर आप पहले से ही अपने भविष्यफल के बारे में जान लें तो इससे आपके आने वाला समय थोड़ा अनुकूल हो जाता है. आप कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले थोड़ा सोच विचार कर लेते हैं. जिस वजह से आपके जीवन पर इसका सकारात्मक असर देखने को मिलता है.

Source : News Nation Bureau

shukra varkri Venus retrograde sawan 2023 sawan shukra grah Shukra Vakri 2023 venus effect on cancer
Advertisment
Advertisment