Advertisment

12 August 2024 Ka Rashifal: सावन सोमवार पर इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत, शिव जी की बरसेगी कृपा!

12 August 2024 Ka Rashifal: जानिए दैनिक राशिफल के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
12 August 2024 Ka Rashifal

12 August 2024 Ka Rashifal: सोमवार, 12 अगस्त का राशिफल क्या है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव हमारे जीवन पड़ता है. दैनिक राशिफल में इन ग्रहों और नक्षत्रों की दैनिक गतिविधियों का विश्लेषण किया जाता है और फिर यह बताया जाता है कि इन गतिविधियों का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा. राशिफल के अनुसार आज का दिन कैसा रहने वाला है ये ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. अरविंद त्रिपाठी बता रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

Advertisment

1. मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन सुखद रहेगा.  जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध रहेंगे और नौकरी में भी स्थिति अनुकूल होगी.  प्रेम और संतान के मामले में दिन अच्छा बीतेगा.  व्यापार में भी सफलता मिलेगी. दिन को और शुभ बनाने के लिए काली माता को प्रणाम करें. 

2. वृषभ राशि

आज वृषभ राशि वालों के शत्रु नतमस्तक होंगे, कार्यों में आ रही बाधाएं खत्म होंगी.  आप गुण-ज्ञान की प्राप्ति करेंगे, हालांकि स्वास्थ्य थोड़ा मध्यम रह सकता है. प्रेम और संतान के मामले में दिन अच्छा रहेगा और व्यापार में भी लाभ होगा. शनि देव को प्रणाम करना शुभ रहेगा. 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए आज का दिन पढ़ाई-लिखाई के लिए उत्तम है.  स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन प्रेम और संतान के मामले में थोड़ी मध्यम स्थिति रह सकती है. व्यापार में दिन अच्छा बीतेगा. काली माता की आराधना करें. 

4. कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज स्वास्थ्य में सुधार होगा. प्रेम और संतान के मामले में दिन अच्छा रहेगा.  व्यापार में भी लाभ होगा, और भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि होगी.  हालांकि, थोड़ा गृह-कलह के संकेत भी हैं, इसलिए लाल वस्त्र अपने पास रखें. 

5. सिंह राशि

Advertisment

सिंह राशि वालों के लिए व्यापार सही दिशा में चल रहा है.  आप पराक्रमी बने हुए हैं और रोजी-रोजगार में तरक्की करेंगे. स्वास्थ्य में सुधार होगा, प्रेम-संतान का साथ मिलेगा.  व्यापार में भी सफलता मिलेगी.  सूर्य देव को जल अर्पित करें. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन रुपये-पैसे के आगमन का रहेगा.  परिवार में वृद्धि होगी, लेकिन निवेश करने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य, प्रेम, और संतान के मामले में दिन अच्छा रहेगा. व्यापार में भी लाभ होगा.  काली माता को प्रणाम करें. 

7. तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहेगा.  आप एक ऊर्जावान व्यक्ति की तरह रहेंगे.  स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, प्रेम-संतान का साथ मिलेगा.  व्यापार में भी दिन अच्छा रहेगा. शनि देव को प्रणाम करें. 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों का मन थोड़ा चिंतित रहेगा. खर्चे बढ़ सकते हैं और एक अज्ञात भय सताता रहेगा. प्रेम और संतान के मामले में मध्यम स्थिति रह सकती है, जबकि व्यापार ठीक-ठाक रहेगा. पीली वस्त्र पास रखें. 

9. धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.  यात्रा का योग बनेगा और रुका हुआ धन वापस मिलेगा. कुछ नए स्त्रोतों से भी पैसे आएंगे.  स्वास्थ्य, प्रेम, और व्यापार के मामले में दिन अच्छा रहेगा.  लाल वस्त्र पास रखें. 

10. मकर राशि

मकर राशि के जातकों को सरकारी तंत्र से लाभ मिलेगा.  पिता का साथ और उच्चाधिकारियों का आशीर्वाद मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय मिलेगी.  प्रेम और संतान के मामले में दिन अच्छा रहेगा। व्यापार में भी सफलता मिलेगी.  काली माता को प्रणाम करें. 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों का भाग्य साथ देगा.  कार्यों की बाधाएं खत्म होंगी, और यात्रा का योग बनेगा. धर्म-कर्म में हिस्सा लेंगे.  स्वास्थ्य थोड़ा नरम-गरम रह सकता है, लेकिन प्रेम और संतान के मामले में दिन अच्छा रहेगा. गणेश जी को प्रणाम करें. 

12. मीन राशि

मीन राशि के जातकों को आज सावधानी बरतने की जरूरत है.  चोट-चपेट लगने का खतरा है, और आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं.  स्वास्थ्य और प्रेम-संतान के मामले में दिन मध्यम रहेगा.  व्यापार ठीक रहेगा. काली माता की आराधना करें. 

Aaj Ka Rashifal Astrology today horocope Jyotish Shastra Daily Horoscope
Advertisment
Advertisment