Advertisment

भारत में साल 2022 से लॉन्च होने जा रहे हैं ये 4 धांसू Electric Scooters

अगले साल भारत में सुजुकी से लेकर बजाज तक कई सारे नए फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च होने जा रहें हैं. ग्राहकों की मांग को देखते हुए भारत में अब पेट्रोल डीज़ल की लागत कम और इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग ज्यादा होगी.

author-image
Nandini Shukla
एडिट
New Update
cvbfx

लॉन्च होने जा रहे हैं ये 4 धांसू Electric Scooters ( Photo Credit : car models list)

बीते साल की बात करें तो एक से बढ़ कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की गई. बीते एक साल में इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी बढ़ोतरी देखी गई. ग्राहकों की मांग पेट्रोल डीज़ल से हट कर अब इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के तरफ ज्यादा हो गई है. ग्राहकों की मांग को देखते हुए साल 2022 में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में और बढ़ोतरी करने की सोची गई इसलिए अगले साल कई सारे बेहतरीन इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लांच होने को तैयार हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज में अपना वीडा नाम का स्कूटर लाने जा रहा है, जिसके बारे में अब तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं. यह स्कूटर भारत में अगले साल मार्च में दस्तक दे सकता है. हीरो के इस स्कूटर का मुकाबला ओला एस1, एथर 450एक्स, बजाज चेतक, टीवीएस आईक्यूब से होगा. कहना गलत नहीं होगा की इतने सारे एल्क्ट्रिक व्हीकल्स अब एक दूसरे से मकाबला करेंगे. 

Advertisment

publive-image

यह भी पढ़ें- अब बैग में रखकर घूम सकेंगे Electric-Scooter, Disney से प्रेरित होकर बनाया गया Scooter

सुजुकी मोटरसाइकिल प्राइवेट लिमिटेड एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को तैयार कर रही है, जिसका नाम सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट इलेक्ट्रिक हो सकता है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले साल भारत में लॉन्च होगा. सुजुकी का इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑलमोस्ट बन कर तैयार है, लेकिन इस स्कूटर की बैटरी, रेंज परफॉर्मेंस से जुड़ी अन्य जानकारी अभी साझा नहीं हुई है. यह स्कूटर देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट में शामिल हो सकता है. 

Advertisment

ओकिनावा Oki90 इलेक्ट्रिक स्कूटर को साल 2022 की शुरुआत में ही लॉन्च करने की उम्मीद की जा रही है. यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 175-200 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज दे सकता है. साथ ही इसकी टॉप स्पीड 90KM की है. हालांकि इसके फीचर्स और इसमें क्या-क्या ख़ास है वो सब लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगा. 

publive-image

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कोमाकी इलेक्ट्रिक अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो सकता है. इसका नाम कोमाकी वेनिस है. यह एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा और 10 अलग-अलग कलर वेरिएंट में आ सकता है.

Advertisment

 publive-image

यह भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई kawasaki की ऑफ रोड बाइक KLX450R, जानें सब बाइकों में से क्यों है अलग

Source : News Nation Bureau

Suzuki Electric scooter price Bajaj Electric Scooter Suzuki scooters
Advertisment
Advertisment