Advertisment

Electric bike: बहुत काम की है Revolt RV 400 ईवी बाइक, सिर्फ 75 रुपए में दिल्ली से पहुंचाएगी देहरादून

Electric bike: सिर्फ चार पहिया ही नहीं, बल्कि अब दुपहिया वाहनो में भी ईवी कीर्तीमान स्थापित करने वाला है. क्योंकि इलेक्ट्रिक बाइक भी मार्केट में आने के लिए तैयार हैं.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
EV Revolt

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Electric bike: सिर्फ चार पहिया ही नहीं, बल्कि अब दुपहिया वाहनो में भी ईवी कीर्तीमान स्थापित करने वाला है. क्योंकि इलेक्ट्रिक बाइक भी मार्केट में आने के लिए तैयार हैं. यहां बात हो रही है रेवोल्ट आरवी (Revolt RV 400)  की. यह बाइक पहले ही लॅान्च हो चुकी है. बताया जा रहा है कि इस बाइक की रेंज पहुत ही शानदार है. यह स्पॅाट बाइक सिंगल चार्ज में 300 किमी की दूरी तय करती है.  एक्सपर्ट के मुताबिक सिर्फ 75 रुपए के खर्च में ये बाइक आपको दिल्ली से देहरादून पहुंचा देगी. हालांकि जिस राज्य में बिजली प्रति यूनिट महंगी है, वहां कॅास्ट कुछ ऊपर-नीचे हो सकती है.. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Indian Railways: क्या आपको पता है रेलवे की ये सुविधा, सिर्फ 20 रुपए में मिलता है मनपसंद खाना

इन शानदार फीचर्स से लैस है बाइक

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो  इस ईवी बाइक में 3.27KWh की पावरफुल बैटरी दी गई है. साथ ही बाइक में शानदार ट्यूबलैस टायर दिये गये हैं. बाइक में मोबाइल चार्ज करने की सुविधा भी दी गई है. जानकारी के मुताबिक बाइक को फुल चार्ज करने में लगभग 75 रुपए की कॅास्ट आएगी. हालांकि जिन राज्यों में बिजली की यूनिट प्रति रूपए ज्यादा है वहां चार्जिंग की कॅास्ट ज्यादा भी आ सकती है.  वोल्ट आरवी (Revolt RV 400) की ट्राई लेने वाले एक ग्राहकों ने बताया कि  दिल्ली से मेरठ का सफर इस बाइक ने महज 20 से 25 रुपए में तय कर दिया था.

क्या है दावा?

दरअसल, दावा किया जा रहा है कि वोल्ट आरवी (Revolt RV 400) एक बार चार्ज करने पर 300 किमी की रेंज दे रही है. यानि फुल चार्जिंग बिना रुके 300 किमी तक चल सकती है. दावे के मुताबिक यह बाइक 50 पैसे प्रति किमी से भी कम की कॅास्ट में चल सकती है.  दिल्ली से देहरादून की दूरी लगभग 300 किमी ही है. इसलिए बताया जा रहा है कि सिंगल चार्ज और 65 से 70 रुपए की कॅास्ट में ये बाइक दिल्ली से देहरादून पहुंच जाएगी. हालांकि अभी स्टॅाक मे ये बाइक बहुत ज्यादा नहीं है. जानकारी के मतुाबिक बुकिंग के बाद 10 वीक की वेटिंग के  बाद ही बाइक मिल सकती है.

HIGHLIGHTS

  • सिंगल चार्ज में करेगी 300  किमी की दूरी तय, बार-बार चार्ज करने का झंझट हुआ खत्म 
  • चार पहिया के बाद दुपहिया वाहन आने मार्केट में हुए शुरू
  • बिजली महंगी होने वाले राज्यों में कुछ ऊपर-नीचे हो सकती है कॅास्ट

Source : News Nation Bureau

Electric Vehicles in India Rajasthan Electric Vehicles Switch Delhi Electric Vehicles Campaign Delhi Electric Vehicles Hi Performance Electric Vehicles New Electric Vehicles Policy Electric car Electric Vehicles in India Electric Vehicles el Electric bike
Advertisment