Advertisment

Hero बाइक के दीवानों को बड़ा झटका! अब इन्हें खरीदना जेब पर पड़ेगा भारी

हीरो की बाइक के दामों पर असर पड़ा है. इसके लिए इनोवेटिव फाइनेंसिंग प्रोग्राम को जारी किया गया है. कंपनी का कहना है कि यह समीक्षा के आधार पर किया गया है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Hero Splendor

Hero Splendor ( Photo Credit : @ani)

Hero Moto Corp ने हाल ही में अपनी कीमतों को लेकर बड़ा अपडे़ट किया है. कंपनी का ऐलान है कि तीन जुलाई 2023 से वो अपने मोटरसाइकल और स्कूटर के दामों में अपडेट करने की तैयारी कर रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपने व्हीकल की कीमतों में करीब 1.5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने वाली है. ये कीमतें अलग-अलग माॅडल और वेरिएंट पर निर्भर होंगी. हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि वाहनों के दामों में बढ़ोतरी कंपनी द्वारा समय-समय पर होती रही है. यह मूल्य समीक्षा का एक भाग है. एक अधिकारिक बयान में कंपनी का कहना है कि मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतों में मूल्य समीक्षा इनपुट लागत और कई कारकों को ध्यान में रखकर एक व्यावसायिक अनिवार्यता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें:  मध्य प्रदेश में केजरीवाल ने फूंका चुनावी बिगुल, ग्वालियर में बोले- यहां की जनता हमारे कामों को पसंद कर रही

इनोवेटिव फाइनेंसिंग प्रोग्राम को जारी रखेगा

बयान में कहा गया है कि हीरो मोटोकॉर्प ग्राहकों की जेब पर ज्यादा असर न हो, इसके लिए वह इनोवेटिव फाइनेंसिंग प्रोग्राम को जारी रखेगा. इस तरह से लोगों को दोपहिया वाहनों को खरीदने में दिक्कत का सामना न करना पड़े. देश अधिकतर भागों में मानसून की शुरुआत और अर्थ व्यवस्था में सुधार से आगामी त्योहारी सीजन में उद्योग की मात्रा बढ़ने की उम्मीद जताई गई है. 

Advertisment

हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में देश में Xtreme 160R का अपडेटेड वर्जन लांच किया है. 1.27 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली की शुरुआती कीमत पर इस बाइक को लांच किया गया है. कंपनी ने इस बाइक में कुछ काॅस्टमेटिक और मैकेनिकल अपडेट्स भी किए हैं. इसे पिछले मॉडल से बेहतर बताया गया है. कंपनी ने इस बाइक को अपडेट करते हुए 163cc की क्षमता का सिंगल सिलेंडर, एयर और ऑयल कूल्ड इंजन लगाया है. ये 163cc इंच की पावर और 14.6 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसे पांच स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. ब्रांड का दावा है कि ये सेग्मेंट की सबसे तेज रफ्तार वाली बाइक है. यह महज 14.6 Nm सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कीमतों में करीब 1.5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने वाली है
  • कीमतें अलग-अलग माॅडल और वेरिएंट पर निर्भर
Hero MotoCorp News New hero Bikes Hero Bikes new price list newsnation Hero MotoCorp Hero Destini Price Hike Hero MotoCorp price hike newsnationtv Hero Splendor price
Advertisment
Advertisment