Advertisment

Yamaha RX 100 की लॉन्चिंग में सामने आ रहे हैं रोड़े, जानिए कब तक मार्केट में बना पाएगी जगह

यामाहा RX 100 की लॉन्चिंग में क्यों देरी हो रही है. आज भी लोग इस बाइक के इतने दीवाने हैं कि गूगल पर इस बाइक की लॉन्चिंग डेट सर्च कर रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि यह उनके लिए अच्छी खबर नहीं है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Yamaha RX 100

यामाहा RX 100 की लॉन्चिंग( Photo Credit : News Nation)

अगर आप नब्बे के दशक से ताल्लुक रखते हैं तो आपने उस समय की सबसे मशहूर बाइक Yamaha RX 100 जरूर चलाई होगी या देखी होगी. जो उस समय अपने बेहतर माइलेज और शानदार लुक के लिए जानी जाती थी. इस बाइक का क्रेज इतना बढ़ गया था कि यामाहा आरएक्स 100 युवाओं की पहली पसंद बन गई. जो दीवाने आज भी इस बाइक के दीवाने हैं, उनके लिए एक बुरी खबर सामने आई है. इस बाइक की लॉन्चिंग में देरी हो रही है. यामाहा मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट इशिन चिहाना ने इसकी लॉन्चिंग में आ रही दिक्कतों के बारे में जानकारी दी है. 

Advertisment

आखिर क्यों हो रही है देरी?

इस बाइक का साउंडट्रैक इसे बाकी बाइक्स से बिल्कुल अलग बनाता है. बाइक का साउंडट्रैक 'रिंग-डिंग-डिंग' था. जो एक बार फिर इस नए बाइक में देना एक अहम चुनौती हो सकती है. साथ ही ये बाइक पहले 2 गियर के साथ आती थी, जिसे प्रदूषण के कारण बंद कर दिया गया था. अब आमतौर पर जो भी बाइक मार्केट में आती हैं, वे सभी 4 स्ट्रोक इंजन के साथ आती हैं, जो पर्यावरण के अनुकूल माने जाते हैं. 4 स्ट्रोक इंजन के साथ पहले की तरह साउंडट्रैक देना एक अहम चुनौती है. 

बाइक की बढ़ जाएगी वेट

बाइक को पुराने मॉडिफिकेशन के साथ लॉन्च किया जा सकता है लेकिन चुनौती है कि बाइक पहले जितनी हल्की नहीं होगी क्योंकि पहले जो बाइक आई थी वह 100 सीसी की थी और अब 100 सीसी की बाइक कारगर साबित नहीं हो सकती है. ऐसे में अगर 200 सीसी का इंजन बनाना पड़ेगा तो इस बाइक का वजन भी बढ़ जाएगा.

ये भी पढ़ें- बुज्जी कार दौड़ाते नजर आए आनंद महिंद्रा, वायरल हो रहा है वीडियो

कब तक लॉन्च हो जाएगी Yamaha RX 100?

हाल ही में खबर सामने आई थी कि इस बाइक को 2026 में लॉन्च किया जा सकता है लेकिन जिस तरह से इस बाइक को बनाने में बाधाएं पैदा हो रही हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि 2026 में इस बाइक को लॉन्च करना एक बड़ा टास्क होगा. इस बाइक को बाजार में आने में करीब 3-4 साल लग सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- गर्मियों में यूं रखें अपनी कार का ख्याल, इन 3 टिप्स को करें फोलो

Source : News Nation Bureau

Yamaha RX 100 New Yamaha RX 100 Market Launch Date Latest Bike News Yamaha RX100 Launching Date Yamaha RX 10
Advertisment
Advertisment