Advertisment

Maruti Suzuki ने लॉन्च की नई Baleno, कीमत 6.35 लाख रुपये से शुरू

मारूति सुजूकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) के ऑटोमैटिक वैरिएंट की कीमत 7.69 लाख से लेकर 9.49 लाख रुपये तक तय की गई है.

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
Maruti Suzuki Baleno

Maruti Suzuki Baleno ( Photo Credit : NewsNation)

अगर आप मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) की कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, मारूति सुजूकी इंडिया ने अपनी प्रीमियम हैचबैक वाहन 'बलेनो' (Maruti Suzuki Baleno) को एकदम नए अवतार में लॉन्च कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी बलेनो की एक्स-शोरूम कीमत 6.35 लाख रुपये से शुरू होगी. बलेनो के नए मॉडल के मैनुअल वैरिएंट की कीमत 6.35 लाख रुपये से लेकर 8.99 लाख रुपये के बीच तय की गई है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Noida में जल्द आ रही है Pod Taxi, हर 20 सेकंड में मिलेगी बेहतरीन सर्विस

इसके अलावा बलेनो के ऑटोमैटिक वैरिएंट की कीमत 7.69 लाख से लेकर 9.49 लाख रुपये तक तय की गई है. मारूति सुजूकी इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा का कहना है कि नई बलेनो के विकास पर करीब 1,150 करोड़ रुपये निवेश किेए गए हैं. उनका कहना है कि इस कार में प्रीमियम इंटीरियर के अतिरिक्त सुरक्षा पर भी खास ध्यान दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: पुरानी मर्सडीज बनी नए ज़माने की Electric व्हीकल, भारत की है पहली कनवर्टेड मर्सडीज

Advertisment

बता दें कि मारूति बलेनो को सबसे पहले अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया गया था और अपनी लॉन्चिंग के बाद से ही यह कार प्रीमियम हैचबैक कैटेगरी में पसंद की जाती रही है. गौरतलब है कि मारूति बलेनो देश में टॉप 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल है. मारूति सुजूकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव का कहना है कि अभी तक बलेनो के नए मॉडल की करीब 25,000 बुकिंग हो चुकी है और साथ ही आज से इसकी सप्लाई भी शुरू हो चुकी है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • मैनुअल वैरिएंट की कीमत 6.35 लाख रुपये से लेकर 8.99 लाख रुपये के बीच
  • ऑटोमैटिक वैरिएंट की कीमत 7.69 लाख से लेकर 9.49 लाख रुपये के बीच
Maruti Baleno 2022 Maruti Suzuki Baleno Maruti Suzuki India मारुति सुजूकी बलेनो Maruti Suzuki Baleno
Advertisment
Advertisment