Advertisment

KIA Clavis: किआ क्लेविस की फोटोज हुई लीक, कंपनी की सस्ती एसयूवी हो सकती है, जानें फीचर

किआ क्लाविस एसयूवी को पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों मॉडल में पावरट्रेन के साथ पेश किया जा सकता है.

author-image
Vikash Gupta
New Update
KIA Clavis

KIA Clavis ( Photo Credit : Social Media)

KIA Clavis: किआ कंपनी की ओर से नई माइक्रो एसयूवी पेश करने जा रही है. ऑटो मोबाइल कंपनी ने इस एसयूवी का नाम किआ क्लेविस नाम दिया गया है. फिलहाल भारत में इसकी टेस्टिंग की जारी है. ये कार कंपनी के किया सॉनेट और किआ सेल्टॉस के बाद होगी. माना जा रहा है कि इस कार को भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि भारतीय बाजार के हिसाब से किआ की सबसे कम रेट वाली एसयूवी हो सकती है. 

Advertisment

ऑटो मोबाइल कंपनी किआ के इस एसयूवी की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर लीक हो गई है. इन फोटोज के देखने से इस कार का डिजाइन और फीचर के बारे में जानकारी मिल रही है. माना जा रहा है कि कंपनी कार को इस साल में ही भारतीय ग्राहकों के लिए पेश कर सकती है. वहीं, इसकी सेल की बात करें तो ये अगले साल 2025 में स्टार्ट होने की उम्मीद है. इसके साथ ही कंपनी किआ क्लाविस को पहले पेट्रोल और डीजल के फ्यूल वाले मॉडल पेश कर सकती है. वहीं इसके 6 महीने के बाद कंपनी इसका ईवी मॉडल बाजार में पेश करेगी. 

6 एयर बैग

लीक हुए फोटोज के मुताबिक किआ क्लाविस में 6 एयर बैग लगे हु्ए है. इसके साथ ही इसमें पीछे के साइड डिस्क ब्रेक, कार कैमरा से लैस है जो 360 डिग्री काम करता है. वहीं कार में सेफ्टी की बात करें तो इसमें ADAS सिस्टम का उपयोग किया गया है. कार में एलईडी डीआरएल की सुविधा, कार का हेडलैंप हाई  ग्राउंड के साथ हो सकती है.

10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम

वहीं कार के साइज के बारे में कहा जा सकता है कि ये हुंडई एक्सटर के बराबर हो सकती है. कार डुअल स्क्रीन सेटअप के साथ आ सकती है जिसमें इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट यूनिट होगी. इसके साथ ये दोनों 10.25 इंच का होगी. इसमें एंटी ब्रेकिंग सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचल लगे हो सकते हैं. इसके साथ ही कार में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट में वेंटीलेटेड सीट्स के साथ ही बोस कंपनी का ऑडियो सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है. किआ की इस एसयूवी में 16 इंच का अलॉय व्हिल होंगे जो डायमंड कट में होंगे.

Source : News Nation Bureau

ऑटो मोबाइल न्यूज किआ क्लेविस लीक फोटोज किआ क्लेविस फीचर किआ क्लेविस KIA Clavis
Advertisment