Advertisment

How to clean windshield : बस एक क्लिक में जानें विंडशील्ड को साफ करने के टिप्स, बच जाएंगे पैसे

क्या आप विंडशील्ड की सफाई को लेकर चिंतित हैं क्योंकि अब बारिश हो रही है तो इसकी जरूरत हर दिन पड़ेगी। आज इस खबर में हम आपको बताएंगे कि विंडशील्ड को कैसे साफ करें।

author-image
Ravi Prashant
New Update
how to clean windshield

कार टिप्स न्यूज( Photo Credit : News Nation)

क्या आपके पास भी कार है? अगर हां तो ये खबर आपके काम की है. कई बार देखा जाता है तो लोगों को अपनी विंडशील्ड क्लिन कराने के लिए मैकेनिक के पास जाना पड़ता और पैसे भी देने पड़ते हैं. ऐसे में आज हम आपको इस खबर में बताएंगे कि कैसे अपने घर पर ही कारों की वींडशील्ड कैसे कर सकते हैं. विंडशील्ड की साफ-सफाई कार की सेफ्टी और क्लियर व्यू के लिए महत्वपूर्ण होता है. साफ विंडशील्ड न केवल बेहतर ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है बल्कि सड़क पर सेफ्टी भी सुनिश्चित करता है. तो चलिए बिना समय गंवाए बताते हैं कि आखिर कैसे विंडशील्ड साफ कैसे कर सकते हैं?

Advertisment

विंडशील्ड साफ करने का ये आसान से टिप्स

आप अपनी कार में हमेशा माइक्रोफाइबर कपड़ा ऱखें. ये धूल और गंदगी को अच्छी तरह से हटाने में मदद करता है.साथ ही विंडशील्ड क्लीनर खरीद सकते हैं. बाजार में उपलब्ध विंडशील्ड क्लीनिंग सॉल्यूशन्स या आप खुद भी घर पर बना सकते हैं. अब जानते हैं कि कैसे साफ किया जाएगा. सबसे पहले, गाड़ी को छांव में पार्क करें ताकि क्लीनर जल्दी सूख न जाए. विंडशील्ड को पानी से छिड़काव करके गंदगी और धूल को ढीला करें. इसके बाद विंडशील्ड पर विंडशील्ड क्लीनर स्प्रे करें. अगर आप घर पर क्लीनर बना रहे हैं, तो ये फॉलो करें. एक भाग सिरका और तीन भाग पानी को मिलाकर एक स्प्रे बोतल में डालें. स्प्रे करने के बाद कुछ समय के लिए छोड़ दें ताकि गंदगी नरम हो जाए.

ये भी पढ़ें- धूप के साथ क्यों होने लगती है बारिश, वजह जानकर सच में चौंक जाएंगे आप

ये रहा आगे का पूरा प्रोसेस

माइक्रोफाइबर कपड़ा का उपयोग करें. माइक्रोफाइबर कपड़ा लें और इसे हल्के हाथ से विंडशील्ड पर गोलाकार मोशन में चलाएं. सुनिश्चित करें कि आप कपड़े के एक साफ हिस्से का उपयोग कर रहे हैं ताकि गंदगी एक स्थान से दूसरे स्थान पर न फैले. क्लीनर और गंदगी को हटाने के लिए रबड़ के स्क्रैपर का उपयोग करें. इसे विंडशील्ड के ऊपर से नीचे की ओर खींचें.हर बार स्क्रैपर का उपयोग करने के बाद इसे पोंछ लें ताकि गंदगी वापस न लगे. इसके बाद एक सूखे माइक्रोफाइबर कपड़े से विंडशील्ड को अच्छी तरह से पोंछें ताकि कोई धब्बा न रह जाए.

किनारों और कोनों पर विशेष ध्यान दें.

Source : News Nation Bureau

windshield tips windshield clean tips windshield Latest Auto News Auto News
Advertisment