Advertisment

Car with 6 Airbags : 10 लाख रुपये में मिलेंगी 7 एयरबैग वाली कारें, Toyota से लेकर Hyundai शामिल

क्या आप 10 लाख से कम कीमत वाली हैचबैक कार तलाश रहे हैं, अगर हां तो इस खबर में हमने आपको 7 कारों के नाम बताए हैं, जो वाकई शानदार हैं.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
cars with 6 airbags under 10 lakhs

10 लाख के अंदर हैचबैक वाली 7 शानदार कारें( Photo Credit : News Nation)

Car with 6 Airbags : क्या आप कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और आप दस लाख के अंदर एक बेहतरीन कार खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें अच्छे सेफ्टी फीचर्स और स्टाइलिश लुक हो? अगर आप ऐसी कार की तलाश में हैं तो आप सही जगह पर आए हैं? आज जब कोई ग्राहक कार खरीदने जाता है तो सबसे पहले उसका ध्यान कार के सेफ्टी फीचर्स पर जाता है, जैसे कि कार में एयरबैग है या नहीं? अगर एयरबैग हैं तो क्या दो से ज्यादा यानी छह हैं? हम आपको इस खबर में बताएंगे कि 6 एयरबैग वाली कारें महज 10 लाख रुपये के अंदर आती हैं.

Advertisment

टोयोटा ग्लैंजा (Toyota Glanza)

यह कार प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट के साथ आती है. कंपनी इस कार में 6 एयरबैग देती है. अगर इसकी कीमत की बात करें तो एक्स-शोरूम कीमत 6.86 लाख रुपये हो जाती है.

टाटा अल्ट्रोज रेसर (Tata Altroz ​​Racer)

कंपनी ने इस कार को हाल ही में लॉन्च किया है. कंपनी इस कार में 6 एयरबैग भी देती है. इस कार की कीमत की बात करें तो यह 9.94 लाख रुपये से शुरू होती है.

मारुति बलेनो (Maruti Baleno) और मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift)

मारुति कंपनी दस लाख के भीतर 6 एयरबैग वाली कार में बलेनो को लेकर आती है. इस कार में हैचबैक की सुविधा है. अगर कार की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत महज एक्स शोरूम 9.88 लाख रुपये हैं. साथ ही आप मारुति स्विफ्ट में भी 6 एयरबैग आती हैं. इस कार की नई जेनरेशन को मई 2024 में लॉन्च किया गया था. जिसमें कंपनी की ओर से स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग दिए गए हैं. इसकी एक्स शोरूम प्राइस 6.49 लाख रुपये से होती है.

ये भी पढ़ें- पानी में डूबी गई कार...अब नहीं हो रही स्टार्ट, इंजन की लग गई वाट, बनवाने का खर्च उठाएगी इंश्योरेंस कंपनी

Hyundai i20 and i10

वहीं, अगर आप हुंडई में देखना चाहते हैं तो आपको हुंडई आई20 और आई10 मिल जाएगी. हुंडई की ये कार प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट के साथ आती हैं. ये कंपनी की दूसरी कार है जिसमें 6 एयरबैग स्टैंडर्ड दिए गए हैं. इसकी कीमत एक्स-शोरूम 7.04 लाख रुपये आती है. इसके अलावा i10 की बात करें तो कंपनी i-10 ग्रैंड निओस को 6 एयरबैग के साथ पेश करती है. आपको बता दें कि यह एक सस्ती कार है जो 6 एयर बैग के साथ आती है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

best hatchback cars Car Airbags 6 Airbags Mandatory 6 airbags 6 Airbags Mandatory Cars Price Hatchback Cars Car with 6 Airbags hatchback 6 Airbags In Cars
Advertisment